मेरा पिल्ला क्यों नहीं खाता?

मेरा पिल्ला क्यों नहीं खाता?

आप अपने पिल्ला का प्रयोग करते हैं, आप इसके साथ खेलते हैं, आप इसे भोजन की तलाश करने के लिए सिखाते हैं, आप अमीर और स्वस्थ व्यंजन डालते हैं और आपने कई प्रकार के भोजन भी किए हैं, लेकिन यहां तक ​​कि ... Iquest- खाना नहीं खाते?

चिंता करना सामान्य बात है यदि आपका पिल्ला खा रहा है क्योंकि अधिकांश में भूख लगी है। यह व्यवहार एक संकेत हो सकता है कि आपके कुत्ते का शारीरिक या भावनात्मक जीव उचित तरीके से व्यवहार नहीं कर रहा है। आपका पिल्ला कारणों के एक अलग सेट के लिए नहीं खा सकता है। उन्हें समझना आपके स्वास्थ्य और भविष्य के लिए आवश्यक है।

यदि आप सोच रहे हैं Iquest- मेरे पिल्ला क्यों नहीं खाते हैं? हम आपको निम्नलिखित लेख को ExpertoAnimal द्वारा पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं जहां हम आपको अपने पिल्ला की सही भूख के रास्ते पर मार्गदर्शन करेंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा पिल्ला नहीं खाता और उल्टी है
सूची

सबसे आम कारण

भूख के बिना एक पिल्ला का मतलब यह नहीं है कि इसमें स्वास्थ्य समस्या है जिसके लिए चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता है। कुछ भोजन से इनकार करते हैं क्योंकि वे स्वाद पसंद नहीं है या निर्माण, अन्य क्योंकि वे मांग प्रकार हैं या क्योंकि वे किसी नए स्थान या परिवार के लिए उपयोग करने के लिए चिंता का सामना कर रहे हैं। इन साधारण मामलों में, भोजन का प्रकार भिन्न होता है और गतिशीलता को बनाए रखने का प्रयास करता है ताकि आपके भावनात्मक जीव स्थिर हो जाएं।

यह जानने के लिए कि क्या आपका कुत्ता खाना पसंद नहीं करता है या उसके स्वाद के साथ एक जटिल पालतू जानवर है और उसे भोजन में दिलचस्पी लेने के लिए निम्नलिखित कोशिश करें: फ़ीड को दूसरी बार भूल जाओ और उसे थोड़ा मांस के साथ लुभाने का प्रयास करें चिकन। यदि वह इस प्रकार के भोजन के लिए चलता है और दूसरे को अस्वीकार करता है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वह एक मांग करने वाले ताल के साथ एक कुत्ता है और आपको उसे प्रदान करने वाले भोजन के लिए उसे आदी करने के लिए काम करना चाहिए।

सबसे आम कारण

कैनाइन एनोरेक्सिया

कुत्तों में एनोरेक्सिया बीमारी से बहुत अलग है जो मनुष्यों में होती है। कुत्ते एक खाने विकार प्रकार नहीं है जिसमें कुत्ता अतिरिक्त वजन के साथ दर्पण में दिखाई देगा और इसलिए नहीं खाएगा।




कुत्तों में, एनोरेक्सिया भूख की कुल कमी और यह अन्य कारणों से है। पूरी तस्वीर का विश्लेषण करने के लिए पशुचिकित्सा का दौरा करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह भी होता है कि पिल्ला एनोरेक्सिया से पीड़ित नहीं होता है, लेकिन इसमें कुछ अन्य स्वास्थ्य समस्या होती है या, बस एक मांग करने वाला कुत्ता खाने के लिए होता है। ध्यान दें कि निम्नलिखित कारणों से आपका पिल्ला खाना नहीं चाहेगा:

  1. अपनी मां से दूर जाने पर पृथक्करण चिंता।
  2. उस माहौल में परिवर्तन जहां वह पैदा हुआ था या कुछ महीनों तक रहा था।
  3. पिल्ला teething के माध्यम से जा रहा है।
  4. हालिया टीकों के दुष्प्रभाव।

यदि आपका पिल्ला खाने से इंकार कर देता है दो दिन से अधिक, इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं तुरंत किसी अन्य बीमारी से इंकार करने के लिए जो एनोरेक्सिया हो सकता है। एनोरेक्सिया एक प्रमुख स्वास्थ्य समस्या का लक्षण हो सकता है जैसे कि:

  • श्वसन संक्रमण
  • कुछ अंग में अपर्याप्तता
  • शरीर के कुछ हिस्सों में दर्द
  • कैंसर

रोग जो आपकी भूख को सीमित करते हैं

यदि आपका पिल्ला दुनिया में किसी भी चीज़ के लिए नहीं खाना चाहता है, तो वह निम्नलिखित बीमारियों या बीमारियों से पीड़ित हो सकता है, और भूख की कमी लक्षण तस्वीर का हिस्सा होगी:

  1. पशु चिकित्सा उपचार जिसमें दवाएं (दुष्प्रभाव) या सर्जरी जो बहुत से पोस्ट ऑपरेटिव असुविधा का कारण बनती हैं।
  2. घाव या झटका से दर्द . पिल्ला चोट में खुद को चोट पहुंचाने के डर के लिए खाने से रोक सकता है। याद रखें कि एक बच्चा सीधे एक चीज़ को दूसरे से जोड़ता है।
  3. परजीवी के लिए भूख की कमी . आपके पिल्ला में परजीवी संक्रमण हो सकता है या तथाकथित "कुत्ते कीड़े" जैसे टैपवार्म, हुकवार्म, व्हीपवार्म, और हार्टवार्म हो सकता है। अधिकांश पिल्ले कीड़े से पैदा होते हैं जो दस्त, वजन घटाने और भूख की कमी का कारण बन सकते हैं। आप बाहरी परजीवी उपद्रव से भी पीड़ित हो सकते हैं जो आपको परेशान करता है। Fleas और ticks को खत्म करना आवश्यक है।
  4. आंतों की समस्याएं जैसे गैस्ट्र्रिटिस, रिफ्लक्स या हार्मोनल असंतुलन, साथ ही बुखार और मौखिक बीमारियां, किसी भी पिल्ला की भूख दूर ले जाती हैं।
  5. इसके अलावा यदि आपके पालतू जानवर में कोई गुर्दे की बीमारी है, श्लेष्म झिल्ली, आंखें, पाचन तंत्र या त्वचा, असुविधा और असुविधा आपको खाने से रोकती है।
रोग जो आपकी भूख को सीमित करते हैं

आपको खाने में मदद करने के लिए समाधान

  • माइक्रोवेव में सूखे क्रोकेट्स को थोड़ा गर्म करें, लगभग 15 सेकंड पर्याप्त होंगे। यह गंध को छोड़ सकता है और उनका ध्यान प्राप्त कर सकता है, साथ ही, उन्हें इतना कठिन नहीं बना सकता है। अपनी नाक को साफ रखें ताकि भोजन की गंध बेहतर हो और आपकी भूख को उत्तेजित कर सके
  • अपने पिल्ला के भोजन में थोड़ा सब्जी शोरबा, चिकन या जैतून का तेल जोड़ें। यह भोजन को नरम कर देगा और यदि आप पूर्ण दांत में हैं तो चबाने में आसान बनाते हैं। क्रोक्वेट्स आपके लिए बहुत कठिन हो सकता है।
  • उसे कुछ पूर्ण विटामिन दें जिसमें आपकी भूख बढ़ाने के लिए ओमेगा 3 की अच्छी मात्रा होती है।
  • अपने आहार पर सर्वोत्तम संभव गुणवत्ता के बारे में ध्यान केंद्रित करें। अपने पैंट्री को सर्ट करें और विभिन्न प्रकार के भोजन में सूखे, नम, स्नैक्स और डिब्बाबंद भोजन के प्रकार बदल दें। जब आप बेहतर खाते हैं, समय के साथ, वही खाद्य समूह रखें।

यह मत भूलना कि पिल्ले जानवर हैं बहुत संवेदनशील क्योंकि वे विकास की अवधि में हैं। पानी और भोजन की कमी हो सकती है निर्जलीकरण और उन्हें कमजोर करें आसानी से, बीमारियों और यहां तक ​​कि मौत के लिए तेजी से अग्रणी।

यदि आप देखते हैं कि वह कमज़ोर है, तो उसे और उसके बाद उसकी मदद करने के लिए उसे अपने हाथ से खाना देने का प्रयास करें उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ . बेशक, याद रखें कि यदि आप देखते हैं कि इनमें से कोई भी पिछले विकल्प काम नहीं करता है और आपका पिल्ला अभी भी अनुपयोगी है, तो आपको कुछ बीमारी हो सकती है और यह विशेषज्ञ के पास आने का समय होगा।

आपको खाने में मदद करने के लिए समाधान

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा पिल्ला क्यों नहीं खाता? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप फ़ीडिंग समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते पिल्ला एक सूजन पेट हैकुत्ते पिल्ला एक सूजन पेट है
मेरे कुत्ते के पास श्रम के दो दिन हैंमेरे कुत्ते के पास श्रम के दो दिन हैं
पिल्ला एक पैर की अंगुली से चोट लगी हैपिल्ला एक पैर की अंगुली से चोट लगी है
पिल्ला केवल भोजन sachets खा सकते हैं?पिल्ला केवल भोजन sachets खा सकते हैं?
पिल्ला भोजन उल्टी करता हैपिल्ला भोजन उल्टी करता है
मेरे पिल्ला ने खाना बंद कर दिया हैमेरे पिल्ला ने खाना बंद कर दिया है
मेरा चिहुआहुआ पिल्ला खाना नहीं चाहता है लेकिन वह खुश हैमेरा चिहुआहुआ पिल्ला खाना नहीं चाहता है लेकिन वह खुश है
मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कबमां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
मेरा पिल्ला खरोंच बंद नहीं करता है, इसका क्या मतलब है?मेरा पिल्ला खरोंच बंद नहीं करता है, इसका क्या मतलब है?
पिल्ला नहीं खाता है और बुखार है मुझे और क्या करने के लिए मार्गदर्शन की आवश्यकता हैपिल्ला नहीं खाता है और बुखार है मुझे और क्या करने के लिए मार्गदर्शन की आवश्यकता है
» » मेरा पिल्ला क्यों नहीं खाता?
© 2022 TonMobis.com