अखबार खाता है कि पिल्ला

एक ऐसा व्यवहार जो आमतौर पर बहुत से युवा पिल्ले में कई घरों में होता है जो खुद को एक विशिष्ट क्षेत्र में छुटकारा पाने के लिए सीख रहे हैं, जिसमें मालिक आमतौर पर इस उद्देश्य के लिए समाचार पत्र की चादरों का उपयोग करता है, यह है कि पिल्ला उन्हें नष्ट कर देती है और उन्हें खाती है।

पिल्ला को इस व्यवहार को करने से रोकने के लिए, मैं उन कारणों को समझाऊंगा जो आपके पिल्ला को इस तरह व्यवहार करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, और समाधान, ताकि अब से, इसे रोकना बंद कर दें, क्योंकि आपका स्वास्थ्य जोखिम में है।
एक पिल्ला समाचार पत्र खाता क्यों है:

पिल्ले इतनी छोटी चीजों में चीजों को नष्ट करने का व्यवहार सबसे सामान्य है। दांत के विकास से पिल्ला को आगे बढ़ने वाली हर चीज काटने का कारण बनता है, इसलिए उन खिलौनों को प्रदान करने की आवश्यकता होती है जो काट सकते हैं। इस प्रक्रिया में, यह आवश्यक है कि, मालिक के रूप में, आप इस मामले में NO या SHH का उपयोग नहीं करते हैं, क्योंकि हम विपरीत प्रभाव प्राप्त कर सकते हैं: न तो काटने और न ही आपकी ज़रूरतें पूरी करें, क्योंकि आप समझेंगे कि आप समाचार पत्र तक भी नहीं पहुंच सकते हैं। यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि, उसी पल में आप देखते हैं कि पिल्ला काटने या पेपर खाने की कोशिश कर रहा है, इसे करने से रोकें और उसे एक्सचेंज में खिलौना दें। इस अर्थ में, आपको अपना ध्यान धुंधला करना चाहिए और इसे दूसरी तरफ ले जाना चाहिए। जब यह वस्तुएं काटने की बात आती है तो यह व्यवहार हल हो जाना चाहिए यदि यह "भ्रम" की समस्या थी। कई बार, यह नहीं किया जा सकता है क्योंकि पिल्ला अकेला है और उसे यह बताने वाला कोई नहीं है कि यह नहीं किया जाता है। इस मामले में, पालतू दुकानों पर बेचने वाले सॉकर के लिए समाचार पत्र पेपर बदलें।
एक और बहुत आम कारण ऊब है। पिल्ला की जबरदस्त ऊर्जा होती है, जो उसकी उम्र के विशिष्ट होती है। यह रुकता नहीं है, यह हर समय खेलना चाहता है, इसे ऊर्जा से अधिक निकालना होगा। यदि आपका पिल्ला आमतौर पर बहुत से शारीरिक व्यायाम नहीं करता है, तो ऊब और चिंता जो उसे लंबे समय तक खड़े होने का कारण बनती है, न केवल अपने बाथरूम क्षेत्र को काटने और नष्ट करने के लिए, बल्कि वह अपने रास्ते में जो कुछ भी पाता है उसे ले जाएगा। बोरियत या चिंता से आपको जो कुछ भी पता चलता है उसे खाने का यह व्यवहार "पिका" कहा जाता है। समाधान सरल है: शारीरिक गतिविधि के स्तर में वृद्धि, इसके साथ और अधिक खेलें, इसे निकालें, खासकर यदि आपको घर पर अकेले रहना है।
पोषक तत्वों की कमी। एक पिल्ला जिसे खिलाया जाने वाला गुणवत्ता भोजन नहीं दिया जा रहा है, वह समाचार पत्र से लेकर जहर तक अन्य "खाद्य पदार्थ" खाने की संभावना है। यदि ऐसा है, तो गुणवत्ता वाले भोजन का चयन करें जो वास्तव में उन पोषक तत्वों को प्रदान करता है जो आपके पिल्ला को बढ़ने और मजबूत और स्वस्थ विकसित करने की आवश्यकता होती है।
वह स्वाद पसंद करता है। हां। ऐसे पिल्ले हैं जिन्होंने अख़बार का स्वाद लिया है और उन्हें स्वाद पसंद आया, यही कारण है कि वे खाना खाते हैं। जैसा कि पहले मामले में, आपको NO या SHHH कहने से बचना चाहिए और धुंध तकनीक का उपयोग करना चाहिए: जैसे ही आप पेपर खाने की गलती करते हैं, आप इसे खिलौने या चमड़े की हड्डी की ओर ध्यान केंद्रित करते हैं जो इसके लिए प्रशंसा कर सकता है।
ध्यान दें यद्यपि यह बहुत आम नहीं है, पिल्लों में जो आपका ध्यान चाहते हैं और इसे बुरी तरह व्यवहार करते हैं। यदि आपका पिल्ला जानता है कि खाने का पेपर आपको चोट पहुंचाएगा, और आपको उसे ध्यान देने के लिए भी मिलेगा, भले ही वह उसे डांट रहा हो, तो वह ऐसा करना जारी रखेगा, इसलिए अधिक ध्यान दें।
इससे बचने के लिए कि आपका पिल्ला बाथरूम में समाचार पत्र खाने वाले लोगों में से एक है, या यदि आप पहले से ही इस व्यवहार को पेश कर रहे हैं, तो विश्लेषण करें कि क्या कारण हो सकता है और मैंने जो कारण सूचीबद्ध किए हैं, उनके अनुसार समाधान पहले से ही डाल दिया है। साबुन या एक सैनिटरी ट्रे द्वारा समाचार पत्र पेपर बदलें, और इसे शिक्षा के साथ पूरक बनाएं, ताकि आपका पिल्ला सीख सके कि वह क्या कर सकता है और वह क्या नहीं कर सकता है।




समाचार पत्र में प्रवेश के नतीजे:

पेट की समस्याएं
ट्रेकेल बाधा
आंतों में बाधा
यदि आप देखते हैं कि आपके पिल्ला में उल्टी हो रही है, दस्त या कुछ भी करने की तरह महसूस नहीं होता है और निराश होता है, तो इसे पशुचिकित्सा में ले जाने में संकोच न करें, क्योंकि पेपर जो इंजेस्ट हो सकता है, वह विनाश पैदा कर सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
समाचार पत्र में खुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाएसमाचार पत्र में खुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए?कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए?
कुत्ते को दंडित करने के लिए समाचार पत्र का उपयोग क्यों न करेंकुत्ते को दंडित करने के लिए समाचार पत्र का उपयोग क्यों न करें
अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकेंअपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
घर पर अपने पिल्ला के पहले दिनघर पर अपने पिल्ला के पहले दिन
कैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिएकैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिए
समाचार पत्र के साथ अपने नाखून कैसे सजाने के लिएसमाचार पत्र के साथ अपने नाखून कैसे सजाने के लिए
एक पिल्ला में दांतों का पतनएक पिल्ला में दांतों का पतन
पिल्ला में बुरा सांसपिल्ला में बुरा सांस
» » अखबार खाता है कि पिल्ला
© 2022 TonMobis.com