एक टीवी और केबल बॉक्स में एक चारों ओर ध्वनि प्रणाली को कैसे कनेक्ट करें


शिक्षा

किसी भी समाक्षीय केबल को डिस्कनेक्ट करें जिसे डिकोडर और टीवी के बीच जोड़ा जा सकता है। केबल अनलॉक करने और केबल को हटाने के लिए केबल काउंटरक्लॉक के प्रत्येक छोर पर कप्लर को चालू करें।

एवी आउटपुट सॉकेट से घटक एवी केबल के प्रत्येक छोर पर लाल, हरे और नीले तारों को कनेक्ट करें केबल बॉक्स के पीछे रंग को समायोजित करें, जो कि वीडियो इनपुट जैक के किसी भी सेट पर उपलब्ध है चारों ओर ध्वनि रिसीवर, उदाहरण के लिए, "वीडियो 1."

केबल बॉक्स के संबंधित ऑडियो आउटपुट में लाल और सफेद ऑडियो कनेक्टर डालें, फिर दूसरे छोर को रिसीवर के ऑडियो इनपुट से कनेक्ट करें जो चरण 2 में उपयोग किए गए वीडियो इनपुट के साथ मिलकर है। उदाहरण के लिए, "वीडियो 1" के लिए रिसीवर पर चिह्नित पांच कनेक्टरों में तीन कनेक्शन होंगे: वीडियो के लिए एक और ऑडियो के लिए दो।




एक टीवी के पीछे वीडियो इनपुट जैक में चारों ओर ध्वनि रिसीवर के वीडियो आउटपुट जैक से घटक वीडियो केबल्स का दूसरा सेट कनेक्ट करें। यदि टीवी में वीडियो इनपुट के एक से अधिक सेट हैं, तो एक मानसिक नोट करें कि रिसीवर से कनेक्ट करने के लिए इसका उपयोग कहां किया जाता है।

रिसीवर के ऑडियो आउटपुट से टीवी के ऑडियो इनपुट में ऑडियो केबल्स का दूसरा सेट कनेक्ट करें। सफेद प्लग बाईं ओर आउटपुट से जुड़ा हुआ है। नेटवर्क दाईं ओर जुड़ता है।

पावर कॉर्ड में प्लग करें और यूनिट चालू करें, फिर अपने आसपास के रिसीवर से कनेक्ट करने के लिए टीवी के रिमोट कंट्रोल पर स्रोत "या" फ़ंक्शन इनपुट दबाएं। डीकोडर से कनेक्ट करने के लिए रिमोट रिसीवर पर "वीडियो 1 दबाएं (या जैक के किसी भी सेट के लिए बटन दबाएं जिसे डिकोडर को रिसीवर से कनेक्ट करने के लिए उपयोग किया जाता है)।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक नया कॉमकास्ट एचडी डीवीआर कैसे स्थापित करेंएक नया कॉमकास्ट एचडी डीवीआर कैसे स्थापित करें
पीसी पर टीवी कैसे स्थापित करेंपीसी पर टीवी कैसे स्थापित करें
टीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसेटीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसे
उपग्रह प्राप्ति को एम्पलीफायर से कैसे कनेक्ट करेंउपग्रह प्राप्ति को एम्पलीफायर से कैसे कनेक्ट करें
होम थियेटर सिस्टम के माध्यम से टेलीविजन की आवाज़ कैसे प्राप्त करेंहोम थियेटर सिस्टम के माध्यम से टेलीविजन की आवाज़ कैसे प्राप्त करें
रिसीवर को मेरे डायरेक्ट से कैसे कनेक्ट करेंरिसीवर को मेरे डायरेक्ट से कैसे कनेक्ट करें
केबल टीवी को कंप्यूटर मॉनीटर से कैसे कनेक्ट करेंकेबल टीवी को कंप्यूटर मॉनीटर से कैसे कनेक्ट करें
केबलविजन बॉक्स को किसी टीवी से कैसे कनेक्ट करेंकेबलविजन बॉक्स को किसी टीवी से कैसे कनेक्ट करें
एक सोनी टीवी को कंप्यूटर से कैसे कनेक्ट करेंएक सोनी टीवी को कंप्यूटर से कैसे कनेक्ट करें
एक सीधी रिसीवर को एक चारों ओर ध्वनि रिसीवर से कैसे कनेक्ट करेंएक सीधी रिसीवर को एक चारों ओर ध्वनि रिसीवर से कैसे कनेक्ट करें
» » एक टीवी और केबल बॉक्स में एक चारों ओर ध्वनि प्रणाली को कैसे कनेक्ट करें
© 2022 TonMobis.com