Pekinг © s पिल्ला और वयस्क खिला

पिल्ला को खिलाने के लिए, एक व्यवहार तैयार किया जाना चाहिए:

  1. भोजन के घंटों का सम्मान किया जाना चाहिए।
  2. एक व्यक्ति को हमेशा एक ही पकवान और जगह में पिल्ला खिलाया जाना चाहिए। खाद्य अवशेष वाली प्लेट उस समय के बाद 15 से 20 मिनट तक नहीं छोड़ी जाएगी, इसे हटा दें।
  3. आपके पास दिन में 24 घंटे ताजा पानी होना चाहिए। यह दिन में कम से कम दो बार बदल दिया जाएगा। बर्फ का पानी नहीं दिया जाएगा, न ही यह सूर्य के संपर्क में आ सकता है।
  4. यदि एक पिल्ला भूख महसूस नहीं करता है, तो आपको इसे अपनी इच्छानुसार खाने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह किसी भी बीमारी से अस्पष्ट, अक्षम या पीड़ित हो सकता है। यदि एक दिन बीत चुका है और आप अभी भी निष्क्रिय हैं, तो एक पेशेवर से परामर्श लें। पिल्ला को वेश्या से खाना चाहिए और अपनी प्लेट को कुछ मिनटों में साफ कर दें: आम तौर पर बिना चबाने के भोजन को निगलें।

टाइम्स जो खाना चाहिए

  • 2 से 6 महीने तक, एक दिन में 4 भोजन
  • 6 से 8 महीने, 3 दैनिक भोजन
  • 8 से 12 तक और 18 महीने तक, दिन में 2 भोजन
  • 18 महीने से, 1 दैनिक भोजन।

ये शर्तें सख्त नहीं हैं और जानवरों के अनुसार भिन्न हो सकती हैं। जबकि वयस्क कुत्तों को सलाह दी जाती है कि उन्हें दिन में 1 भोजन दें, वे दिन में दो बार खाने से स्वस्थ जीवन जी सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें हर पल में खाने के लिए नहीं दिया जाता है, क्योंकि वे इसे मोटापे में बदल देते हैं, जिसके परिणामस्वरूप रोगों की एक श्रृंखला होती है और दिल को अधिभारित किया जाता है।

आवश्यक भोजन

पिल्ला के अच्छे विकास के लिए, आपका आहार निम्नलिखित खाद्य पदार्थों से बना होना चाहिए:

दूध - मांस - दिल - अनाज - उबला हुआ चावल गाजर - सेब - अंडे - और ग्लाइकोल।

विटामिन और कैल्शियम को साल तक प्रशासित किया जाएगा, जिसके लिए आपके खुराक और प्रकार को तैयार करने के लिए आपके ट्रस्ट के पेशेवर से परामर्श लेना चाहिए।

लगभग 50 दिनों के पिल्ला को देने के लिए भोजन की मात्रा के बारे में सुझाव:

नाश्ता: दूध के साथ उबले अनाज के एक चम्मच के साथ दूध के वी 2 कप। ग्लिकोल का एक चम्मच गर्म करने दें, और इसे पेश करें।

दोपहर के भोजन के: लगभग 50 ग्राम जमीन के गोमांस (कच्चे या थोड़ा भुना हुआ) मिलाकर धारीदार गाजर के चम्मच और चावल का एक चम्मच केवल पानी में उबला हुआ। छोटे वेफर्स बनाएं और उन्हें उन्हें दें।

टीए ©: नाश्ता दोहराएं।

रात का भोजन: दोपहर का भोजन दोहराएं लेकिन उबला हुआ चावल देने के बजाय, आप सेब के एक चम्मच खरोंच करेंगे और इसे मांस और गाजर के साथ मिलाएं।
सप्ताह में तीन बार आपको उबला हुआ अंडे दिया जाएगा।

महत्वपूर्ण: पिल्ला विटामिन और कैल्शियम देने के लिए मत भूलना। पिल्ला के अनुसार भोजन की मात्रा को विनियमित किया जाना चाहिए, यह ध्यान में रखते हुए कि आपको मोटापे से ग्रस्त नहीं होना चाहिए और आपको खींची गई पसलियों को नहीं देखना चाहिए। मध्य अवधि आदर्श है। आम तौर पर एक ही पिल्ले अपने भोजन को खुराक देते हैं - इसलिए सलाह दी जाती है कि वे अपने झुकाव का पालन करें। (कई बार जानवर अधिक खाना नहीं चाहता है और हम इसे मजबूर करने की गलती करते हैं।)
4 महीने के बाद, जमीन के मांस देने के बजाय, आप मांस को छोटे टुकड़ों में काट सकते हैं। इसे degrease और बर्फ को हटा दें (यह डूब सकता है)।

किसी भी परिस्थिति में आप किसी भी प्रकार की तैयारी में कैंडी या मिठाई नहीं दे सकते - साथ ही मसालेदार भोजन (यानी तालिका से बचे हुए)। यह जिगर विकारों और / या एक्जिमा और खुजली पेश करने में योगदान दे सकता है।




पशु के विकास की सीमा तक दैनिक भोजन की मात्रा बढ़ाएं।

पोषण के विकार, चाहे प्राथमिक या माध्यमिक, वे हैं जो पिल्ला के पूरे विकास को उत्पन्न करते हैं या जटिल करते हैं।

हम जानते हैं कि एक ओर जहां कि कुत्ते स्वभाव से carnГvoro है, इसके संस्थापक जाना चाहिए rГ © आहार बहुत अच्छी तरह से संतुलित भोजन, के रूप में पिल्ला पालतू मांस है कि हम sГіlo इसके समुचित विकास के लिए निजी भोजन आवश्यक देखने में सक्षम हैं। कुत्ते को भी mamГfero जन्म के समय दूध पिलाती जा रहा है जरूरी है कि 8 महीने (mГnimo) की उम्र तक दूध पीते हैं। बहुत ही दुर्लभ है कि दूध पशु के लिए हानिकारक है मामलों (दस्त या vГіmitos के साथ प्रस्तुत) बंद कर दिया जाना, अन्यथा, एक ही privГЎrsele नहीं करना चाहिए करना चाहिए, क्योंकि यह एक स्वस्थ भोजन और विकास के लिए बहुत पूरा हो गया है ।

प्रोफाइलैक्टिक उपायों

Moquillo - (Distemper या कैरे रोग)

लगभग डेढ़ महीने की उम्र में, विकृति के खिलाफ टीका पिल्ला पर लागू की जानी चाहिए, जो साल में एक बार दोहराती है। विचलन अतिव्यापी पाठ्यक्रम की एक बीमारी है जो समय पर इलाज नहीं होने पर पक्षाघात के अनुक्रम छोड़ सकता है या घातक हो सकता है।

क्रोध

जानवरों में रेबीज के खिलाफ लड़ाई में यह जरूरी है कि साल में एक बार सभी कुत्तों को टीका लगाया जाए। पहली टीका 6 महीने की उम्र में लागू की जानी चाहिए और फिर इसे हर साल दोहराएं।

यह मनुष्य के लिए एक संक्रामक बीमारी है - इसलिए राष्ट्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य द्वारा संकेतित प्रोफाइलैक्टिक उपायों का पालन करना महत्वपूर्ण है।

VermГfugos

पिल्ला 6 से 8 सप्ताह की उम्र से शुरू स्वच्छ को दी जानी चाहिए, और यदि आवश्यक हो हर महीने mГ © पशु चिकित्सक और पिछले anГЎlisis मल की segГєn indicaciГіn जारी रखने के parГЎsitos के प्रकार का निर्धारण करने के मेजबान के आंत चिकित्सक पशु।

परजीवी वाले जानवर, अपने सामान्य विकास को परेशान कर सकते हैं जबकि गंभीर विकार आपके जीवन को खतरे में डाल सकते हैं।

फ्लीस और अन्य बाहरी परजीवी

पिल्ला को बाहरी परजीवी से मुक्त रखना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे जानवर के खून को चूसते हैं, जिससे एनीमिया होता है। निरंतर खरोंच से यह त्वचा की समस्याओं को पेश कर सकता है, जिसके परिणामस्वरूप तंत्रिका जलन हो जाती है जो जानवर को असहज और बहुत उत्तेजना बनाती है। स्क्वायर में अधिग्रहित उत्पादों को मजबूत उत्पादों का उपयोग करने के बाद कुत्तों के लिए सख्त उपयोग करना चाहिए जो कि कुत्ते के उपयोग के लिए संकेत नहीं दिए जाते हैं, इससे जहरीलेपन से मृत्यु हो सकती है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डोबर्मन का भोजनडोबर्मन का भोजन
पिल्ले खिलानेपिल्ले खिलाने
घर पर एक पिल्ला। हम इसे कैसे खिला सकते हैं?घर पर एक पिल्ला। हम इसे कैसे खिला सकते हैं?
एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला खिला रहा हैएक जर्मन शेफर्ड पिल्ला खिला रहा है
पिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्सपिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्स
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
तोता पिल्ला की देखभाल कैसे करेंतोता पिल्ला की देखभाल कैसे करें
पिल्ला केवल भोजन sachets खा सकते हैं?पिल्ला केवल भोजन sachets खा सकते हैं?
पिल्ला कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना क्या है?पिल्ला कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना क्या है?
पिल्ला खाना नहीं चाहता है और जब मैं उसे खाना लाता हूं, तो वे उसे मतली देते हैंपिल्ला खाना नहीं चाहता है और जब मैं उसे खाना लाता हूं, तो वे उसे मतली देते हैं
» » Pekinг © s पिल्ला और वयस्क खिला
© 2022 TonMobis.com