एक अनाथ पिल्ला कैसे फ़ीड करें

दुर्भाग्य से, वहाँ बच्चे के जन्म, कोई दूध उत्पादन, परित्याग, आदि में कई पिल्लों कठिनाइयां हैं वे मां ने खिलाया नहीं किया जा सकता है और इस पिल्लों है कि वे माँ द्वारा खिलाया जा सकता है के साथ अंतर का प्रतीक होगा। कोलोस्ट्रम, यानी पहले दिन दूध, वास्तव में दूध, लेकिन एक प्राकृतिक चिकित्सा कि मां (मनुष्यों में भी) के शरीर का स्राव होता नहीं है पिल्ला सब गढ़ को तुम्हारी जरूरत है प्रदान करने के लिए जिम्मेदार है बीमारियों के खिलाफ टीकाकरण। पिल्ले है कि इस प्राकृतिक चिकित्सा प्राप्त नहीं होता है या अधिक रोग होने का खतरा हो जाएगा उन्हें लड़ने के लिए है, लेकिन चिंता मत करो, वहाँ हमेशा से रहे हैं क्योंकि सौभाग्य से लोग हैं, जो मदद इन अनाथ शावक जीवित रहने के लिए।

यदि आप अनाथ पिल्ला के मालिक हैं, तो आपको पोषण, स्वच्छता और देखभाल उपायों की एक श्रृंखला का पालन करना होगा जो पिल्ला के विकास और विकास के लिए मौलिक होगा।
आपको दिशानिर्देशों की एक श्रृंखला का पालन करना होगा ताकि अनाथ पिल्ला को स्वस्थ होने का मौका मिले:




एक कंबल के साथ एक बॉक्स सेट और एक जगह है जहाँ कोई ड्राफ़्ट देखते हैं, आप एक बिजली के कंबल कि गर्मी डाल अगर कर सकते हैं या जगह एक कपड़े में लिपटे एक गर्म पानी की बोतल ताकि पिल्ला महसूस गर्मी । यह महत्वपूर्ण है यह है कि तापमान जहां पिल्ला पहले सप्ताह के दौरान 32 और 34 डिग्री के बीच है, और 3 डिग्री को कम करने के रूप में देखता है सप्ताह पर जाना है, जब तक यह माह से मिलता है जहां कंबल और गर्मी से भी अधिक की जरूरत नहीं होगी आपके शरीर को आराम करने के लिए (जब तक कमरे का तापमान ठंडा और गीला न हो)।
एक कपास तलछट के साथ पिल्ला की जननांगों को उत्तेजित करें ताकि वह पेशाब कर सके और पराजित कर सके। यह कार्य इन क्षेत्रों को मारने वाली मां द्वारा किया जाएगा, लेकिन कपास की मदद से अनाथ होने के कारण इन क्षेत्रों को उत्तेजित किया जाता है ताकि यह कार्य किया जा सके। सोचें कि आपके आंत और मूत्राशय स्वयं पर काम नहीं करते हैं, इसलिए आपको उनकी नौकरी करने में मदद करनी होगी। इसे खिलाने से पहले और बाद में करें।
पिल्ला की जरूरतों को पूरी तरह से साफ करता है। जैसा कि आप देख सकते हैं, वह अपने स्फिंकरों को नियंत्रित नहीं करता है। आपकी मां यह काम करेगी, लेकिन यह आपको छूएगी। गीले पोंछे पाएं और उन्हें पिल्ला की त्वचा से संपर्क में रखने से पहले उन्हें गर्मी का स्पर्श देने का प्रयास करें। तापमान में एक कठोर परिवर्तन निमोनिया का कारण बन सकता है।
अपने sphincters नियंत्रित करें। हमेशा के रूप में, अवलोकन सबसे अच्छा सहयोगी है: गड़बड़ हल्के भूरे रंग से भूरा होना चाहिए। यदि आप देखते हैं हरी है एक संक्रमण को इंगित करता है, तो आप डॉक्टर के पास जाना चाहिए, और यह संकेत करता है अगर वहाँ बहुत ज्यादा निकास है कि जिस तरह से है जिसमें आप को खिलाने के लिए अपर्याप्त है, क्योंकि यह आपके पेट पोषक तत्वों में अवशोषित नहीं करता है, विदेश में निष्कासित । यदि पोप बहुत कठिन स्थिरता है तो आपको राशि को बढ़ाने के बिना अधिक बार खाना चाहिए, क्योंकि भोजन से अधिक सूजन, गैस, regurgitation, आदि का कारण बन सकता है।
पिल्ला को अन्य जानवरों से अलग करता है जो एक बीमारी संचारित कर सकते हैं। पहली टीका तक, यह अनुशंसा की जाती है कि आप गंदे फर्श या अन्य जानवरों के साथ संपर्क न करें।
भोजन के समय दिनचर्या बहुत महत्वपूर्ण है। जैसा कि मैंने कहा, कोलोस्ट्रम आवश्यक है कम से कम जीवन के पहले बारह घंटे और फार्मेसी सिरिंज या ड्रॉपर बोतल पर मिलता है। अधिकांश मालिकों को उस नुकसान से अनजान है जो गाय के दूध को पिल्ला को देकर हो सकता है। पानी में भी कम हो गया। यह ठीक से नहीं चयापचय एक दूध है, तो, इस अभ्यास को खारिज कर दिया और, क्योंकि यह सबसे पिल्ला स्वस्थ बढ़ने की जरूरत है शामिल फार्मेसी कृत्रिम पिल्ला दूध हो जाता है।
के रूप में पैकेजिंग वजन पर संकेत दिया है, और समय पिल्ला के अनुसार दैनिक कार्यक्रम का एक दिनचर्या का पालन करना चाहता है मात्रा के संकेत का पालन करें: यदि आप जीवन के 2 और 3 दिनों के बीच हैं, तो आप हर 2 घंटे खाना चाहिए। पहले सप्ताह के बाकी हिस्सों के लिए, आपको दिन के दौरान हर 3 घंटे खाना चाहिए, दूसरे सप्ताह को रात के दौरान हर 4 घंटे खाना चाहिए। तीसरे सप्ताह, आपको केवल एक कटोरे या फ्लैट पकवान में दिन में 3 बार खाना शुरू करना चाहिए, लेकिन आपको बोतल से खिलाना जारी रखना चाहिए।
यह महत्वपूर्ण है कि, मानव शिशुओं में होता है, प्रत्येक शॉट के बाद बेकार, क्रैम्पिंग और गैस से बचने के लिए। ऐसा करने के लिए, इसे अपने ऊपर रखें और इसे धीरे-धीरे पीछे की ओर टैप करें।
जैसा कि आप देख सकते हैं, यह एक साहसिक है, लेकिन एक अविश्वसनीय और अविस्मरणीय साहसिक है। पिल्ला हालांकि कम से कम 5 दिन एक बहुत ही नाजुक जा रहा है जो अपनी मां के बिना जीवन की कोई उम्मीद नहीं है, यह पिल्ला आपकी मदद के साथ पर लाने के लिए, हालांकि, अगर यह अधिक है जीवन का सप्ताह है कि बहुत संभावना है संभव है बिना किसी समस्या के विकसित और विकसित करने के लिए पिल्ला की देखभाल करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मेरे कुत्ते के कुत्ते में अधिक पिल्ले हैं तो संदेहअगर मेरे कुत्ते के कुत्ते में अधिक पिल्ले हैं तो संदेह
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
एक बच्चे के कुत्ते को कैसे खिलाया जाएएक बच्चे के कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
कुत्तों की कला (और बिल्लियों)कुत्तों की कला (और बिल्लियों)
सकुरा: एक सुनहरे दिल के साथ एक मूक बिल्ली का बच्चासकुरा: एक सुनहरे दिल के साथ एक मूक बिल्ली का बच्चा
नवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करें
नवजात शिशु की देखभाल और फ़ीड कैसे करेंनवजात शिशु की देखभाल और फ़ीड कैसे करें
विकास के प्रत्येक चरण में पिल्ले का ध्यानविकास के प्रत्येक चरण में पिल्ले का ध्यान
पिल्ला कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना क्या है?पिल्ला कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना क्या है?
» » एक अनाथ पिल्ला कैसे फ़ीड करें
© 2022 TonMobis.com