एक पिल्ला के लिए मात्रा की मात्रा और गुणवत्ता

एक पिल्ला बहुत खाना खाओ. जन्म से लेकर छह महीने की आयु तक, आपको अपने सभी विकास का समर्थन करने के लिए वयस्क कुत्ते की तुलना में दो से चार गुना अधिक खाना पड़ेगा। अंगूठे का एक अच्छा नियम यह है कि आपके जीवन के पहले सप्ताह के बाद, पिल्ला वजन हासिल करना चाहिए प्रति दिन एक से दो ग्राम वयस्क वजन प्रति दिन की उम्मीद है। इसका मतलब यह है कि अगर आपके पिल्ला को वयस्कता में 35 किलो वजन का वजन करना चाहिए, तो आपको पिल्ले के रूप में प्रति दिन 85 से 140 ग्राम वजन कम करना चाहिए।

एक पिल्ला की अच्छी भोजन के लिए हमें पता होना चाहिए एक पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा और गुणवत्ता. इसके लिए हमें कुछ नियमों को जानना चाहिए।

किस तरह का खाना?

सामान्य शब्दों में, पिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थों में कई प्रोटीन होना चाहिए और विकास के लिए आवश्यक विटामिन, खनिजों और वसा के साथ समृद्ध होना चाहिए। हालांकि, विभिन्न ब्रांडों के तत्व काफी भिन्न हो सकते हैं, इसलिए पिल्ला खाद्य पदार्थों को उपर्युक्त मानकों को पूरा करना चाहिए, जहां पोषक तत्वों के विकास के लिए कमी नहीं हो सकती है।

परिषद. यदि आप सस्ते भोजन खरीदते हैं, तो ज्यादातर मामलों में, आप जो भुगतान करते हैं वह आपको मिलता है। सस्ती ब्रांडों में निम्न गुणवत्ता वाले तत्व पाए जाते हैं, जबकि उचित मूल्य वाले लोगों में पिल्ला के पाचन में सुधार करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले तत्व शामिल होते हैं।

पिल्ला के लिए भोजन खरीदते समय अपने कुत्ते की नस्ल या आकार के बारे में सोचें जब आप वयस्क होते हैं। क्योंकि:
  • बड़ी दौड़ के लिए भोजन वे कुत्तों को धीरे-धीरे गति से बढ़ने में मदद करते हैं, ताकि उनके पास मजबूत हड्डियों और जोड़ों को विकसित करने का समय हो।
  • छोटी नस्लों के लिए भोजन वे छोटे काटने वाले आकार के क्रोकेट्स में केंद्रित पोषण प्रदान करते हैं जो एक छोटी पिल्ला की चयापचय आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।



  • मध्यम नस्लों के लिए भोजन वे कुछ मध्यवर्ती के लिए देखो।
यदि आप यह पहचान नहीं सकते कि आपके पास किस प्रकार का कुत्ता है, तो आप बेहतर तरीके से अपने पिल्ला को खिलाने में सक्षम होने के लिए थोड़ा सा जांच करेंगे।

कितना खाना?

पिल्ले की जरूरत है बहुत खाओ और ज्यादा नहीं. आपको महसूस करने में सक्षम होना चाहिए लेकिन अपने पिल्ला की पसलियों को नहीं देखना चाहिए और उन पर ध्यान देने पर अधिक दिखाई देने वाला कमर होना चाहिए। यह किसी भी नस्ल, बड़े या छोटे की पिल्लों के लिए एक नियम है।

आम तौर पर, आपको कुत्ते के खाद्य बैग के पीछे दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए, और अपने पिल्ला की भूख और शरीर की स्थिति के आधार पर अपने स्वयं के भाग निष्पादित करना चाहिए।

खाना कब देना है?

उम्र के दूसरे सप्ताह से लगभग 8 से 12 सप्ताह तक आपके पिल्ला को दिन में तीन या चार बार खाना चाहिए। हालांकि, यह एक नियम नहीं है। यदि यह आपके शेड्यूल को दिन में केवल दो बार खिलाने के लिए फिट करता है, तो केवल तीन या चार की बजाय दो भोजन में सामान्य रूप से भोजन की मात्रा को विभाजित करें।

छह महीने के बाद वह भोजन की संख्या को प्रति दिन केवल दो बार कम कर सकता है और कम करना चाहिए। यदि आप अपने कुत्ते को बहुत ज्यादा खिला रहे हैं, तो अधिकांश कुत्ते आपको अपनी प्लेट पर बचे हुए छोड़कर सूचित करेंगे।

पिल्ला के लिए विचार

बड़ी नस्लों के पिल्ले में हिप डिस्प्लेसिया जैसे ऑर्थोपेडिक समस्याओं को रोकने में मदद करने के लिए धीमी और निरंतर वृद्धि होती है। मैंने उन्हें वयस्क कुत्तों के लिए भोजन के साथ बड़ी नस्लों के कुत्तों के लिए डिज़ाइन किया गया एक आहार लगाया। आपके द्वारा चुने गए किसी भी आहार में प्रोटीन, वसा और कैलोरी के स्तर अधिक नहीं होना चाहिए।

छोटी नस्लों को भी कम कैलोरी आहार की आवश्यकता होती है, जो सबसे पिल्ला खाद्य पदार्थ प्रदान करता है क्योंकि वे हिप डिस्प्लेसिया के लिए भी प्रवण होते हैं।

शेड्यूल सीखने के लिए हर समय भोजन छोड़ने के बजाय दिन के कुछ समय के दौरान अपने कुत्ते को खिलाओ। इस नियम के अपवाद छोटे नस्लों हैं, जैसे चिहुआहुआस, जो हाइपोग्लाइसेमिया (कम रक्त शर्करा) से ग्रस्त हो सकते हैं। उन्हें हमेशा स्नैक करने के लिए भोजन उपलब्ध होना चाहिए।

मेज पर अपने पिल्ला को कभी खिलाओ. यह केवल भीख मांगता है। परिवार में हर किसी को इस नियम का पालन करना होगा।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छोटी नस्लों के पिल्लेछोटी नस्लों के पिल्ले
इष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाएइष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाए
पिल्ले क्या खाते हैं?पिल्ले क्या खाते हैं?
पिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्सपिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्स
मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
छोटे नस्ल पिल्ले के लिए भोजनछोटे नस्ल पिल्ले के लिए भोजन
मेरी बिल्ली कितनी खाना चाहिए?मेरी बिल्ली कितनी खाना चाहिए?
पिल्ला कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना क्या है?पिल्ला कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना क्या है?
एक महान डेन के लिए दैनिक भोजन की मात्राएक महान डेन के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
» » एक पिल्ला के लिए मात्रा की मात्रा और गुणवत्ता
© 2022 TonMobis.com