तोता पिल्ला की देखभाल कैसे करें

तोता पिल्ला की देखभाल कैसे करें

तोते

इतने सारे लोग घर पर रहना पसंद करते हैं। हालांकि, उन जानवरों की तलाश करना बेहतर है जो केवल कानूनी रूप से बेचते हैं और जब वे युवा होते हैं, मुझे पता होना चाहिए कि जानवर क्या हैं। मदद करने के लिए, animal.site2.xyz दिखाने जा रहा हैएक तोता पिल्ला की देखभाल कैसे करें.

  • लड़कियों को कैसे खिलाया जाए

तोता पिल्लेजब वे वयस्क होते हैं तो उन्हें विभिन्न पोषण संबंधी जरूरतों की आवश्यकता होती है, इसलिए, पर्याप्त भोजन प्राप्त करना चाहिए।

ब्रांड हैं जो निर्माण करते हैंतोता पिल्ले के लिए कण विशिष्ट उत्पादोंकि केवल एक प्रकार का आलू, पक्षी के लिए प्रवेश करने के लिए आसान है। इस विभेदित भोजन को तोते द्वारा दिया जा सकता है जो 90 दिनों को पूरा करता है।

जीवन के पहले दिनों में, पिल्ला को दिन में छह से आठ बार खिलाया जाना चाहिए। जैसे-जैसे यह बढ़ता है, हालांकि, इसे कम से कम कम किया जाना चाहिए कि उसे 60 दिनों की उम्र में चार एलोन प्राप्त हो रहा है।

उस क्षण से, उसे प्राप्त करने के लिए खाना चाहिएएक वयस्क तोते फ़ीड करता हैपिल्ला के साथ मिश्रित किया जाना चाहिए। इस प्रकार, धीरे-धीरे, जो भी उसके लिए परवाह करता है उसे नाव में उपलब्ध रेखा के शिखर पर मैन्युअल फ़ीड को कम करना चाहिए।

9 0 दिनों में, तोते के लिए दो राउंड के 30 दिनों के बाद, वयस्कों के लिए केवल भोजन के साथ ही खिलाया जाता था। तब से, पक्षी सब्जियों और फलों को भी प्राप्त कर सकता है, केवल अनुपस्थिति के रूप में, सप्ताह में अधिकतम दो बार।

के लिए ट्रैकभोजन की सुविधाऔर यह कि पिल्ला इस दुनिया की देखभाल करता है जिसकी परवाह है, इसलिए यदि यह एक और अधिक मूर्खतापूर्ण पक्षी होगा। एलिया एम, पिल्ला को आलू देने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह खाली है या लगभग, उसकी बात पहले पल्प करें।

का पालन करेंपैकिंग का सम्मिलनपिल्ला को दी जाने वाली सटीक राशि जानने के लिए। आलू ताजा होना चाहिए और जब इसे छोड़ दिया जाना चाहिए तो उसे छोड़ दिया जाना चाहिए। इसके अलावा, भोजन के तापमान से सावधान रहें, जो गर्म होना चाहिए, लेकिन गर्म, लेकिन यह पक्षी को चोट पहुंचाएगा।




तोता आर्केड के लिए अपनी ताल पर खाते हैं। आलू को एक सिरिंज या चम्मच के चम्मच में रखकर उस पर भोजन करने की बात आती है।

लड़कियों को कैसे खिलाया जाए
  • तोता पिल्ला की देखभाल करने के तरीके पर अधिक युक्तियाँ

    यह महत्वपूर्ण है कि धूमकेतु, एक पिल्ला से, एअच्छा स्पेन कदमऔर अपने पंख खोलो। तो, एक बड़ा पिंजरा चुनें, क्योंकि पक्षी बढ़ेगा। यदि यह मुख्य रूप से जीवन के पहले दिनों में एक गर्म मैटल था।

    पिंजरे एक छायादार जगह में होना चाहिए, लेकिन सूर्य की किरणों का संदर्भ लें, लेकिन दिन के सबसे गर्म भाग में। तोते तो हमेशा ताजा पानी छोड़ने के लिए, एक प्रदान करते हैंपानी का फव्वारा या एलम. इन सामग्रियों के फीडर के लिए भी सर्वश्रेष्ठ का मॉन।

    पिंजरे की सफाई के लिए, मुझे उस पेपर की जरूरत है जिसे हर दिन बदल दिया गया है। दैनिक उपयोग के लिए, क्योंकि इसकी स्याही विषाक्त है। जां हैंगर लकड़ी से बने हो सकते हैं, जो केवल दृढ़ है।

    पिल्ला मनोरंजन करने के लिए लकड़ी के खिलौने या सिसाल सोपोन। अंत में, अगर वह साल में एक बार अपने नए दोस्त को लेने जा रहा था, कम से कम, वह जहर हो जाएगा।

    तोता पिल्ला की देखभाल करने के तरीके पर अधिक युक्तियाँ
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक तोता पिल्ला की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पोल्ट्री.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    तोते के लिए पारंपरिक मकईतोते के लिए पारंपरिक मकई
    तोतों का भोजनतोतों का भोजन
    पालतू तोते के रूप में आम तोतेपालतू तोते के रूप में आम तोते
    तोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती हैतोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती है
    एक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए उपयोगी टिप्सएक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए उपयोगी टिप्स
    तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
    तोतेतोते
    आपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगाआपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगा
    अपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण हैअपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण है
    तोता का उचित संचालनतोता का उचित संचालन
    » » तोता पिल्ला की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com