टीवी रिसेप्शन के लिए सैटेलाइट डिश कैसे बनाएं


शिक्षा

फिलिप्स स्क्रूड्राइवर के साथ सैटेलाइट डिश के तल पर शिकंजा को ढीला करें। ध्रुव के किनारे छेद में ध्रुव की साइड बांह का एक छोर रखें। शिकंजा कस लें।

खुली तरफ के साथ टेबल पर खाली कॉफी ले जा सकते हैं। कर के नीचे से 3 इंच की ऊंचाई पर। 3-इंच के निशान पर छेद में एक नाखून आधे रास्ते ड्राइव करें।

कटर के साथ समाक्षीय केबल के एक छोर काट लें। ब्लेड के साथ कट का 3-इंच कटौती करें। बाहरी इन्सुलेशन वापस खींचो। चाकू ब्लेड के बाहरी इन्सुलेशन काट लें।

काटने वाले ब्लेड के साथ 1-इंच आंतरिक इन्सुलेशन में एक स्लिट काटें। अंदर केबल के केंद्र से फिर से आंतरिक इन्सुलेशन निकालें।

पांच मिनट के लिए सोल्डरिंग लोहे को गर्म करें। स्क्रू हेड के चारों ओर कोएक्सियल केबल के भीतरी तार के अंत को लपेटें। केबल को सुरक्षित करने के लिए सिर की एक बूंद को सिर पर लगाएं। एक मिनट के लिए सोल्डर ठंडा होने दें।




कैन के नीचे में नाखून हथौड़ा। कर के पक्ष के खिलाफ कोएक्सियल केबल के आंतरिक इन्सुलेशन दबाएं। कर के आंतरिक इन्सुलेशन सुनिश्चित करने के लिए सोल्डर की कुछ बूंदों को लागू करें। सोल्डर को 2 मिनट तक ठंडा होने दें। सोल्डरिंग लोहे को डिस्कनेक्ट करें।

पक्ष ध्रुव हाथ के आधार के खिलाफ कर सकते हैं ताकि खुले छोर प्लेट का सामना कर सकें। टेप के स्ट्रिप्स के साथ पोस्ट के लिए कर सकते हैं।

दीवार के खिलाफ पिछवाड़े में कैप्सूल से बाहर रहें ताकि यह टेलीविजन ट्रांसमिशन टावरों की सामान्य दिशा में उन्मुख हो जो आपके शहर के स्थानीय स्टेशन टेलीविजन संकेतों को प्रसारित करने के लिए उपयोग करते हैं।

टीवी को समाक्षीय केबल पास करें। कोएक्सियल केबल के अंत में "टीवी के पीछे कोएक्सियल इनलेट" में स्क्रू करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक rhombic uhf टीवी एंटीना कैसे बनाएँएक rhombic uhf टीवी एंटीना कैसे बनाएँ
75 ओम एंटीना केबल पर कनेक्टर कैसे स्थापित करें75 ओम एंटीना केबल पर कनेक्टर कैसे स्थापित करें
एक समेकित टीवी प्लग कैसे कनेक्ट करेंएक समेकित टीवी प्लग कैसे कनेक्ट करें
DIY आउटडोर डिजिटल टीवी एंटीनाDIY आउटडोर डिजिटल टीवी एंटीना
एक यूएसबी हेडसेट को एक्सबॉक्स हेडसेट के साथ कैसे परिवर्तित करेंएक यूएसबी हेडसेट को एक्सबॉक्स हेडसेट के साथ कैसे परिवर्तित करें
आईपॉड के लिए हेडफोन एडाप्टर कैसे बनाएंआईपॉड के लिए हेडफोन एडाप्टर कैसे बनाएं
एकाधिक समाक्षीय केबल कनेक्शन के लिए विधिएकाधिक समाक्षीय केबल कनेक्शन के लिए विधि
आउटडोर एंटीना एचडीटीवी कैसे बनाएंआउटडोर एंटीना एचडीटीवी कैसे बनाएं
डिजिटल केबल कैसे बनाएंडिजिटल केबल कैसे बनाएं
वॉल्ट के मोटरहोम के लिए उपग्रह प्रणाली कैसे स्थापित करेंवॉल्ट के मोटरहोम के लिए उपग्रह प्रणाली कैसे स्थापित करें
» » टीवी रिसेप्शन के लिए सैटेलाइट डिश कैसे बनाएं
© 2022 TonMobis.com