समाक्षीय केबलों में कैसे भाग लें


शिक्षा

समाक्षीय केबल के अंत से आधा इंच बिंदु बनाओ। बाहरी प्लास्टिक कवर के चारों ओर तेज कटौती करने के लिए एक चाकू का उपयोग करें जिस पर इसे चिह्नित किया गया है या बिजली केबल स्ट्रिपर्स का उपयोग करें, यदि कोई हो। बहुत गहरी कटौती न करें अन्यथा आंतरिक तार काट लें। आधे इंच के प्लास्टिक को हटा दें जो केबल के मुख्य हिस्से को केवल हाथ से ऊपर रखता है और फिर दूसरे हाथ का उपयोग मुख्य केबल से आधा इंच प्लास्टिक खींचने के लिए करता है। एक बार बाहरी आस्तीन हटा दिया जाता है धातु जाल का खुलासा किया जाता है।

बाहरी प्लास्टिक कवर की शुरुआत में एक साफ अंगूठी बनाने के लिए तारों को अपनी उंगलियों के साथ कोएक्सियल केबल तक दबाएं। मूल कोर तार रखने के लिए एक इन्सुलेटिंग प्लास्टिक परत का खुलासा किया गया था।

प्लास्टिक शीथ इन्सुलेशन के एक चौथाई इंच को हटाने के लिए एक चाकू या तार stripper का उपयोग कोर की रक्षा करता है। आधार धातु के एक इंच की एक चौथाई दिखाई दे रही है

अपने समाक्षीय कनेक्टर के कवर को अनस्रीच करें। तार जाल और ढक्कन के मुख्य निकाय को पकड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक छोटा "पंख" आंतरिक क्लैंप होगा जो कोएक्सियल बैरल में डाला जाएगा।

समाक्षीय कनेक्टर के माध्यम से समाक्षीय केबल पास करें। कोक्सियल केबल के नंगे छोर का सामना करने वाले स्पार्क प्लग के थ्रेडेड एंड को सुरक्षित करें ताकि आप प्लग को मुख्य प्लग पर पेंच कर सकें।




तार जाल के लिए कोएक्सियल केबल के माध्यम से पट्टा के खुले छोर को पुश करें। क्लैंप को आसानी से केबल से गुजरने की अनुमति देने के लिए अपनी अंगुलियों से थोड़ा सा खोला जा सकता है। सुनिश्चित करें कि केबल टर्मिनल में संलग्न है। एक तंग फिट बनाने के लिए एक साथ क्लैंप पुश करें। आप अपनी उंगलियों का उपयोग कर सकते हैं या, एक मजबूत फिट के लिए, बिजली चिमटी का उपयोग करें।

जब तक क्लैंप बाहरी निकला हुआ किनारा पर फिट न हो जाए तब तक प्लग के कोएक्सियल केबल कोर कोर केबल पर पिन रखें। यदि यह पूरी तरह से फिट नहीं होता है, तो कोर को कवर करने वाली प्लास्टिक की बहुत छोटी मात्रा को पट्टी करें। प्लग और कोएक्सियल केबल के शरीर को एक साथ दबाएं और प्लग को पूरा करने के लिए स्क्रू कैप नीचे लाएं। मजबूती से पेंच।

समाक्षीय केबल के लिए एक समाक्षीय कनेक्टर को जोड़ने के लिए प्रक्रिया को दोहराएं और फिर कनेक्शन को पूरा करने के लिए प्रत्येक अतिरिक्त समाक्षीय कनेक्टर को समाक्षीय सिलेंडर में डालें।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि संयुक्त समाक्षीय केबल परिचालित है, अपने उपकरण जांचें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक समाक्षीय प्लग कैसे कनेक्ट करेंएक समाक्षीय प्लग कैसे कनेक्ट करें
समाक्षीय केबल संपीड़न कनेक्टर कैसे खत्म करेंसमाक्षीय केबल संपीड़न कनेक्टर कैसे खत्म करें
75 ओम एंटीना केबल पर कनेक्टर कैसे स्थापित करें75 ओम एंटीना केबल पर कनेक्टर कैसे स्थापित करें
एक समेकित टीवी प्लग कैसे कनेक्ट करेंएक समेकित टीवी प्लग कैसे कनेक्ट करें
आरजी 213 समाक्षीय विनिर्देशआरजी 213 समाक्षीय विनिर्देश
DIY आउटडोर डिजिटल टीवी एंटीनाDIY आउटडोर डिजिटल टीवी एंटीना
एक यूएसबी हेडसेट को एक्सबॉक्स हेडसेट के साथ कैसे परिवर्तित करेंएक यूएसबी हेडसेट को एक्सबॉक्स हेडसेट के साथ कैसे परिवर्तित करें
एलबीएन रिसीवर के साथ आरजी 6 कोएक्सियल केबल कैसे कनेक्ट करेंएलबीएन रिसीवर के साथ आरजी 6 कोएक्सियल केबल कैसे कनेक्ट करें
केला प्लग सोने का उपयोग करेंकेला प्लग सोने का उपयोग करें
बीएनसी में एक चिड़ियाघर कैसे स्थापित करेंबीएनसी में एक चिड़ियाघर कैसे स्थापित करें
» » समाक्षीय केबलों में कैसे भाग लें
© 2022 TonMobis.com