पशु बचाव: `negrito` और इसके जीवन में परिवर्तन

पशु बचाव:` src=

जब मैं किसी जानवर के बचाव को शुरू करता हूं, तो मुझे कभी नहीं पता कि यह किस प्रकार खत्म होगा। कभी कभी यह है कि जानवरों की अच्छी तरह से कर रहे हैं के लिए आता है और यह उनके लिए एक घर, दूसरों को खोजने के लिए केवल आवश्यक है, यह बहुत बीमार जानवरों, जो कभी कभी विरोध करने के लिए असफल है, लेकिन जब वे करते हैं, खुशी विशाल है: क्या खुशी महसूस करता है देखने के लिए कैसे एक जानवर, सड़कों पर कुछ मौत की निंदा, आगे लाने के लिए और एक स्वस्थ और सुखी हो बनने के लिए प्रबंधन करता है!

छोटी `नेग्रिटो` की कहानी उन लोगों में से एक है जिन्होंने मेरे दिल को खुशी से भर दिया है। यह एक छोटा पिल्ला था जो केवल मेरे घर के आसपास घूमता था। उनकी हालत दुखी थी: उसके पास लगभग कोई बाल नहीं था और स्पष्ट कुपोषण से पीड़ित था . मुझे लगता है कि उन परिस्थितियों में मैं लंबे समय तक जीवित नहीं रहता।

हमने उसे घर ले लिया, हमने उसे बिस्तर बनाया और हमने उसे खिलाया। मैंने बहुत कम खा लिया। यह अभी भी सर्दियों था, केवल सूरज गुलाब होने पर, वह अपनी किरणों की गर्मी में झूठ बोलने लगा, अन्यथा वह उस छोटे बिस्तर में आराम करने के लिए पसंद करता था जिसे हमने उसे सक्षम किया था। हमारे अनुभव से, हम मानते थे कि बालों के झड़ने खराब आहार के कारण थे, लेकिन कुछ दिनों के बिना परिवर्तन किए, हमने इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाने का फैसला किया।

परामर्श में हमने सीखा कि थोड़ा नेग्रीटो डेढ़ महीने के आसपास था। यह एक किलो से भी अधिक वजन था। वह स्कैबी से पीड़ित था, शायद उसकी मां से विरासत में मिला, डॉक्टर को समझाया। मां के गर्भ से भी, एक गंभीर कुपोषण खींच लिया, जिससे उसे कमजोर पड़ने वाले सामने वाले पैर पेश किए गए। तब कई सवाल उठ गए: उनकी मां और छोटे भाइयों का क्या होगा? वह अपने परिवार से अलग कैसे होगा? क्या वह अकेला उत्तरजीवी होगा? हमारे पास कभी जवाब नहीं होंगे, लेकिन वह हमारे साथ था और हमें उसकी मदद करनी चाहिए।

हमने स्काबी के खिलाफ हर तीन दिनों और साप्ताहिक इंजेक्शन के साथ एक गहन उपचार शुरू किया। इसे पोषण और मजबूत करने के लिए हमें विटामिन और कैल्शियम के साथ अपने आहार को पूरक करने के अलावा, सर्वोत्तम भोजन चुनना पड़ा।

पहले हफ्तों के दौरान हमने परिवर्तनों का पालन नहीं किया, न ही अपने भौतिक राज्य में, न ही अपने क्षय मनोदशा में। क्योंकि पशु चिकित्सक हमें क्या यह इस तरह एक प्रकार का रंग रूप में और अधिक गंभीर बीमारियों के लिए हो रही करने में सक्षम था के बारे में चेतावनी दी है हम डरे हुए थे, लेकिन हम टीका लगाया नहीं कर सकता जब तक इलाज पूरा हो गया है। यह केवल तीसरे सप्ताह में, जब मैं घर मिल गया, ऊपर मुझे बधाई मिल गया था और खेल के लिए एक प्रयास में खींच लिया, मेरे जूते के फीते क्या खुशी महसूस किया! तब से, सबकुछ बेहतर था। बाल अपने शरीर को पॉप्युलेट करना शुरू कर दिया,

वह और अधिक हंसमुख और चंचल महसूस किया , हालांकि हम उसके लिए एक नया घर तलाशने के बारे में सोच नहीं सकते थे, लेकिन उनकी कमजोर स्थिति अभी भी अपने घुमावदार सामने के पैरों में प्रकट हो रही थी।

जीवन के अपने चौथे महीने में नेग्रिटो एक पूर्ण कुत्ता बन गया, जिसमें कोई खरोंच नहीं था और उसके पैरों के साथ अंत में सीधे खड़े हो गए, उन्होंने अपनी मांसपेशियों को विकसित किया और मजबूत और खुश लग रहे थे।

यह एक ऐसा परिवार ढूंढने का समय था जो उसे आवश्यक प्यार और सुरक्षा प्रदान करेगा। बहुत अच्छा होने के बावजूद, यह दिलचस्पी रखने वालों को बारिश नहीं करता था, कभी-कभी लोग नेग्रिटो में से एक की तरह वर्तमान उपस्थिति के पिल्लों पर ध्यान नहीं देते हैं। लेकिन आखिरकार, एक परिवार ने उनका स्वागत किया और नेग्रिटो ने हमें छोड़ दिया। उन्हें अपनी टीकाएं और सब से ऊपर, बहुत प्यार मिला। विदाई ने हमें दुखी किया, हालांकि,



आज negrito एक खुश कुत्ता है.

यही कारण है कि Negrito, मेरे लिए जो हमेशा परिवर्तन हम आवारा जानवरों के जीवन में कर सकते हैं जब, दूर dodging के बजाय, हम तक पहुंचने का फैसला किया का प्रतीक होगा के बचाव था, इसलिए आज मैं अपनी कहानी साझा करें।

">
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जल बचाव कुत्तों: चार पैर वाले नायकोंजल बचाव कुत्तों: चार पैर वाले नायकों
पिल्ले बचावकर्ता: बालों वाले नायकोंपिल्ले बचावकर्ता: बालों वाले नायकों
बिना नाक सूजन और घाव के साथ बिल्लीबिना नाक सूजन और घाव के साथ बिल्ली
बाएं pgmulo में बिल्ली एक घाव हैबाएं pgmulo में बिल्ली एक घाव है
बचाव कुत्ते Carabinieri से सेवानिवृत्त हो जाएगाबचाव कुत्ते Carabinieri से सेवानिवृत्त हो जाएगा
इस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचायाइस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचाया
मेरे पास एक बकरी है और मुझे नहीं पता कि उसे क्या खाना चाहिएमेरे पास एक बकरी है और मुझे नहीं पता कि उसे क्या खाना चाहिए
मेरे कुत्ते की नाक पर फैला हुआ दाग साफ़ करेंमेरे कुत्ते की नाक पर फैला हुआ दाग साफ़ करें
बिल्ली का बच्चा अपनी नाक के साथ 100% सांस नहीं लेता है और जैसे उसके गले में कुछ थाबिल्ली का बच्चा अपनी नाक के साथ 100% सांस नहीं लेता है और जैसे उसके गले में कुछ था
हुरु, बिल्ली जो मृत्यु से बचाई गई थी, पहले से ही एक परिवार हैहुरु, बिल्ली जो मृत्यु से बचाई गई थी, पहले से ही एक परिवार है
» » पशु बचाव: `negrito` और इसके जीवन में परिवर्तन
© 2022 TonMobis.com