जल बचाव कुत्तों: चार पैर वाले नायकों

जल बचाव कुत्तों: चार पैर वाले नायकों

जब हम बात करते हैं बचाव कुत्ते पानी और बर्फ के बारे में सोचना अनिवार्य है। बचाव के दौरान हम इन जानवरों की मदद पर भरोसा कर सकते हैं, क्योंकि उनके पास अविश्वसनीय रूप से बेहतर ट्रैकिंग कौशल हैं। हम मनुष्यों की तुलना में 100,000 गुना अधिक प्रभावी और ठंड प्रतिरोध के साथ तैराकी क्षमता और अत्यधिक बेहतर टॉइंग शक्ति के साथ एक गंध की बात करते हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको बताना चाहते हैं कि वे इस काम को कैसे करते हैं और उन्हें क्या चाहिए, साथ ही आपको यह दिखाने के लिए कि इनके लिए पानी बचाव कुत्तों यह एक खेल से कहीं ज्यादा है। आइए उन्हें जानें और अधिक से अधिक कुत्तों द्वारा किए गए इस अनुशासन के बारे में सब कुछ जानें:

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों को खोजें और बचाव करें
सूची

सबसे लोकप्रिय जल बचाव कुत्ते नस्लों

सबसे चुने हुए दौड़ों में से, हमारे पास सुस्त आंखों वाले दिग्गजों हैं जिनके प्यार में गिरना असंभव है, हम बात करते हैं न्यूफ़ाउन्डलंड , जाली बचाव के लिए बहुत अनुकूलनीय दौड़। अन्य नस्लें हैं जो इस प्रकार के प्रशिक्षण को सबसे लोकप्रिय लोगों में सुनहरा कुत्ता, लैब्राडोर या स्पैनिश वॉटर कुत्ते के रूप में भी कर सकती हैं।

न्यूफाउंडलैंड नस्ल कुछ विशेषताओं के कारण विशेषज्ञों द्वारा चुना जाता है जिसे हम हाइलाइट करने में विफल नहीं हो सकते हैं। हमारे पास ऐसी महिलाएं हैं जो 55 किलोग्राम वजन करती हैं और पुरुष 70 किलो तक पहुंचते हैं। दूसरी ओर, उनके पास पानी तक पहुंचने के लिए पानी में एक बड़ा असर और कर्षण बल होता है 1,500 किग्रा के आसपास टॉव सर्दी के लिए उच्च प्रतिरोध के साथ, नॉर्डिक देशों में बहुत महत्वपूर्ण है, जहां तापमान मनुष्यों के लिए समर्थन करना असंभव हो जाता है।

उनके पास एक पूरी तरह से अनुकूलित भौतिक संरचना है, उनके लिए धन्यवाद डबल परत कोट यह आपकी त्वचा को इन्सुलेट करता है और इसे गीला होने से भी गीला होने से रोकता है। एक अन्य लाभ यह है कि न्यूफाउंडलैंड अन्य कुत्तों के सामने प्रस्तुत करता है, अपने वेबबेड फीट में अंतःविषय झिल्ली के साथ रहता है, जो कुत्ते नस्लों के बाकी हिस्सों से बड़ा होता है, जो इसे अनुमति देता है एक उच्च गति पर तैरना , बतख के समान, और तैराकी में किक की अधिक शक्ति के साथ। ये कुत्तों घंटों के लिए तैर सकते हैं, लोगों के साथ टॉव नौकाएं और अपने स्वयं के प्रवृत्तियों के कारण खुद के लिए बचाव हल कर सकते हैं।

एक और लाभ यह है कि असफल नहीं हो सकता जब सबसे अच्छा कुत्तों पानी बचाव का संबंध है उल्लेख करने के लिए, उसके सिर के गठन, अपनी आँखों के संरेखण के साथ साथ, आप अपने लक्ष्य बचाव पर एक सीधा दृश्य दिखाई देता है है। इन सभी विशेषताओं को जोड़ना, प्लस ए डॉकिल चरित्र और बेहतर बुद्धि जब नई अवधारणाओं को सीखने की बात आती है, तो न्यूफाउंडलैंड इस गतिविधि के लिए सबसे चुनी गई दौड़ है। इसका मतलब यह नहीं है कि अन्य जातियां इस काम को अच्छी तरह से कर सकती हैं और हम उन्हें ऐसा करने के लिए प्रशिक्षित करते हैं।

सबसे लोकप्रिय जल बचाव कुत्ते नस्लों

बचाव कुत्ते प्रशिक्षण

शारीरिक प्रशिक्षण शुरू होता है जीवन के वर्ष से विशेषज्ञों के हाथ से . हमारे पास "छात्र" को चोट पहुंचाने के बिना जलीय बचाव कुत्ते के प्रशिक्षण शुरू करने के लिए मांसपेशियों को तैयार होना चाहिए। हमें न केवल मांसपेशियों को फोर्ज करना चाहिए, बल्कि हमारे छोटे से एरोबिक क्षमता और ध्यान भी करना चाहिए।

वहाँ हैं प्रशिक्षण के 2 प्रकार पानी बचाव कुत्तों के लिए:

  • खेल और अवकाश , किसी भी व्यक्ति के लिए जो अपने कुत्ते के साथ पानी पर कुछ समय बिताना चाहता है।
  • ऑपरेटिंग , सामाजिक सुरक्षा के लिए समर्पित लाइफगार्ड काम या बचाव समूहों के लिए लक्षित है।



सबसे अच्छा वर्कआउट विशेष स्कूलों लाइफगार्ड्स में दिया जाता है, तो हम विशेष रूप से समुद्र या नदियों के साथ उन लोगों के रूप में वहाँ के ज्यादातर देशों में कर रहे हैं, हमें करीब है की तलाश और एक पूर्ण और विश्वसनीय पाठ्यक्रम की पेशकश करनी चाहिए, ।

मुख्य प्रशिक्षण है जीवन के पहले और दूसरे वर्षों के बीच , फिर सुधार आता है। रेस्क्यू युद्धाभ्यास हमेशा पानी के प्रशिक्षण के हाथों में पानी के प्रशिक्षण के साथ संयुक्त होते हैं ताकि वे जारी किए गए आदेशों का जवाब देना सीख सकें। ये उन्नत आज्ञाकारिता अभ्यास, खेल, लिंक और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कुत्ते द्वारा साझा किए गए घंटे और मानव जीवनगाह जो उन्हें प्रशिक्षित करते हैं। आम तौर पर दोनों सह-अस्तित्ववादी और न केवल काम साझा करते हैं, बल्कि दैनिक जीवन के अन्य कार्यों को भी साझा करते हैं।

लाइफगार्ड की बचाव टीम आवश्यक है: उन्हें एक नियोप्रीन सूट, दस्ताने और जूते और कुछ मामलों में हेलमेट के साथ किया जाना चाहिए, जो कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि वे बोर्ड पर हैं या पानी के किनारे पर हैं। बचाव कुत्तों के पास अंगूठियों के साथ दोहन होना चाहिए जो उनकी सुरक्षा के लिए आवश्यक उछाल, उनके प्रशिक्षक के लिए जीवन रेखा और खराब दृश्यता के क्षणों के लिए प्रतिबिंबित रोशनी प्रदान करेगा।

बचाव कुत्ते प्रशिक्षण

पृष्ठभूमि में, वे अभी भी कुत्ते हैं

हमने उन लाभों के बारे में बात की है जो इन दौड़ों के इस प्रकार के काम का अभ्यास करने के लिए हैं और उनकी विशिष्ट विशेषताओं ने उनके लिए काम करना और उन्हें अपने काम में सफल होने के लिए प्रशिक्षित करना आसान बना दिया है। लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि यह लगभग है बहुत अच्छे कुत्ते , बच्चों के साथ परिवारों और विशेष रूप से, अक्षमता वाले बच्चों के साथ परिवार, जैसे ऑटिज़्म के लिए आदर्श। उनके कोच कौन हैं, उनके साथ रहने के लिए प्रशिक्षण और शक्ति उन्हें व्यापक रूप से लाभान्वित करती है।

इसकी प्रकृति "एक साधारण कुत्ता है" लेकिन हम यह नहीं छोड़ सकते कि उनके पास एक कार्य होना चाहिए, उन्हें उपयोगी महसूस करना चाहिए , वे इसे अपने जीन में ले जाते हैं और यह उन्हें स्वस्थ रखने की कुंजी होगी। हम इन जातियों को नहीं चुन सकते हैं और उन्हें एक अपार्टमेंट में रहने के लिए मजबूर कर सकते हैं, बिना किसी काम के, वे लंबे समय तक, व्यवहार की समस्याएं प्रकट होंगी।

नए मालिकों को सही तरीके से सलाह देने का महत्व ताकि वे जान सकें कि उनके पास किस तरह का जानवर होगा और उनकी ज़रूरतें क्या जानी चाहिए। ऐसा नहीं है कि हर किसी के पास एक विशिष्ट प्रशिक्षण होना चाहिए, लेकिन उन्हें एक कार्य देने या उनके साथ गतिविधियों को करने के महत्व को समझने के लिए ताकि वे व्यस्त हों।

पृष्ठभूमि में, वे अभी भी कुत्ते हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जल बचाव कुत्तों: चार पैर वाले नायकों , हम आपको हमारे उन्नत शिक्षा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वेंटिंग कुत्तोंवेंटिंग कुत्तों
खोज और बचाव कुत्तोंखोज और बचाव कुत्तों
पालतू कहानियां: कुत्ते नायकों ने अपने परिवार को हमले से बचायापालतू कहानियां: कुत्ते नायकों ने अपने परिवार को हमले से बचाया
कुत्तों के साथ जल बचावकुत्तों के साथ जल बचाव
सबसे अच्छा पुलिस कुत्ता नस्लोंसबसे अच्छा पुलिस कुत्ता नस्लों
काम करने वाले कुत्ते, छाया में नायकोंकाम करने वाले कुत्ते, छाया में नायकों
पिल्ले बचावकर्ता: बालों वाले नायकोंपिल्ले बचावकर्ता: बालों वाले नायकों
4-पैर वाले नायकों - बचाव द्विपदीय4-पैर वाले नायकों - बचाव द्विपदीय
एक त्याग किए पिल्ला के सफल बचाव कैसे करें?एक त्याग किए पिल्ला के सफल बचाव कैसे करें?
मेक्सिको के अन्य फ्रिडामेक्सिको के अन्य फ्रिडा
» » जल बचाव कुत्तों: चार पैर वाले नायकों
© 2022 TonMobis.com