कदम से कदम कछुओं के लिए एक मछलीघर बनाने के लिए कैसे

कदम से कदम कछुओं के लिए एक मछलीघर बनाने के लिए कैसे

यदि आपने अपने घर में एक पालतू जानवर के रूप में कछुए रखने का फैसला किया है, तो आपने सही जगह दर्ज की है, इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको समझाएंगे कदम से कदम कछुए के लिए एक मछलीघर बनाने के लिए कैसे सामान्य ज्ञान और उपयोगी जानकारी के साथ।

याद रखें कि इस लेख कछुए कि कि कारण के लिए जमीन और पानी के बीच रहते हैं, प्रजातियों आपके पास के एक पेशेवर बारीकियों से परामर्श करने में संकोच नहीं करते की एक सामान्य गाइड है।

iexcl- चलो कदम से मछलीघर कदम शुरू करते हैं!

आप में भी रुचि हो सकती है: कदम से एक पिल्ला कदम शिक्षित करें
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

जानने के लिए पहला कदम कदम से कदम कछुए के लिए एक मछलीघर बनाने के लिए कैसे इसमें उन सामग्रियों को इकट्ठा करने में शामिल होगा जिन्हें हमें आवश्यकता होगी:

  1. tortum : यह कछुए एक्वैरियम के लिए मूल रूप से एक मानक ग्लास कंटेनर है। वे हमेशा लंबा से बड़े होते हैं और एक ऐसा क्षेत्र होता है जहां कछुए पानी से निकल सकता है। हम इसे कछुए के लिए एक विशेष मछलीघर के रूप में अधिक बोलचाल परिभाषित कर सकते हैं।
  2. फिल्टर : कछुए के लिए विशेष फिल्टर हैं, लेकिन थोड़ा और मानक के साथ हम इसे समान रूप से कर सकते हैं।
  3. वॉटर हीटर : यह उपकरण कुछ डिग्री तक पानी गर्म करेगा जिसे हम पहले सेट करेंगे।
  4. थर्मामीटर : हम हमेशा देखते हैं तापमान हमारे कछुए के लिए उपयुक्त है, हम ध्यान में रखना चाहिए तापमान और आर्द्रता हमारे कछुए कारकों में से स्वास्थ्य के लिए सबसे महत्वपूर्ण में से दो हैं की आवश्यकता होगी।
  5. कछुए के लिए Lampholder और विशेष दीपक : यह एक महत्वपूर्ण कारक है क्योंकि सभी सरीसृपों को यूवी किरणों की आवश्यकता होती है। अगर हम अपने कछुओं को पराबैंगनी किरणों की आपूर्ति नहीं करते हैं तो वे बीमार हो जाएंगे और बहुत संभावना नहीं रहेगी।
  6. सजावट तत्व : आम तौर पर पत्थरों और विशेष लॉग का उपयोग किया जाता है, यह कछुए की विविधता पर निर्भर करता है जिसे हम एक या दूसरे का उपयोग करेंगे।
2

एक बार हमारे पास सब कुछ है जो हम हाथ में उपयोग करने जा रहे हैं, हमें इसके साथ काम करने के लिए नीचे उतरना होगा मछलीघर की सफाई . हम कछुए ले लेंगे और इसे अच्छी तरह से साफ करेंगे। यह सलाह दी जाती है कि इसे उबलते पानी के साथ 1 घंटे तक छोड़ दें ताकि किसी भी प्रकार की गंदगी न हो।

जब उचित समय बीत चुका है, तो हम उस पानी को हटा देंगे और इसे हमारे कछुए के लिए अच्छे पानी से भर देंगे। ज्यादातर मामलों में लोगों को आम तौर पीएच स्तर, कैल्शियम के लिए परवाह नहीं है ... लेकिन अगर हम अपने कछुओं के लिए सबसे अच्छा चाहते हैं तो इस चरण आदर्श होगा, बस हम हमें टेस्ट ट्यूब और तरल का निर्धारण द्वारा पानी जहां मापने के लिए एक किट खरीदने के लिए है पानी की वर्तमान स्थिति और हम इसके सही स्थिरीकरण के लिए आगे बढ़ेंगे।

मैं दोहराता हूं कि यह कदम सख्ती से जरूरी नहीं है, मैंने कछुओं को अपेक्षाकृत बेकार पानी में देखा है और वे स्वस्थ थे। लेकिन ध्यान रखें कि वे अधिकांश पानी को अंदर बिताते हैं और यदि हमारे पास स्थिर पानी है तो यह उनके विकास और उनकी कारपस का पक्ष लेगा।

3

एक बार मछलीघर पूरी तरह से साफ हो जाने के बाद, हम पूरक की स्थापना के साथ आगे बढ़ेंगे फिल्टर और हीटर :

पहली चीज़ जो हम शुरू करेंगे, वह फ़िल्टर को अच्छी तरह से छोड़ देगी। एक टिप, हम "बंदूक" पानी ओर इशारा करते हुए के साथ फिल्टर बेहतर छोड़ अगर हम, निकटतम को इंगित क्योंकि यह उचित सफाई और मछलीघर में सभी कणों के उपचार के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

फिर हमें उस क्षेत्र में वॉटर हीटर स्थापित करना होगा जो बाद की सजावट को परेशान न करे। विशेष रूप से, हम आमतौर पर इसे पक्ष में डाल देते हैं।

4

अगले चरण में शामिल होंगे सजावट जोड़ें हमें और पसंद है एक सेट जो कि सस्ता रहता है, वह प्राकृतिक है, मछलीघर के लिए विशेष रेत के साथ लगभग 3 सेमी नीचे भरना है और फिर उदाहरण के लिए मैंग्रोव ट्रंक की एक जोड़ी जोड़ें।

सजावट की प्रक्रिया में ध्यान रखें कि हमें उस क्षेत्र को छोड़ना चाहिए जहां कछुए आराम करते हैं और जहां प्रकाश बिंदुओं का मुख्य फोकस होता है। यह जगह निश्चित रूप से हमारे पालतू जानवरों द्वारा सबसे अधिक उपयोग की जाएगी और यदि हम इसका ख्याल रखते हैं, तो वे हमें धन्यवाद देंगे।




सजावट भिन्न हो सकती है, इसलिए हमें यह भी आकलन करना होगा कि हम एक्वैरियम के किस प्रकार के कछुए कर रहे हैं। पेशेवर से परामर्श करें जो आपको विशेष रूप से अपने कछुए प्रजातियों के लिए अनुशंसा करता है।

5

एक बार हमारे पास सजावट होने के बाद, हमें बस पानी जोड़ना होगा। एक सलाह जो मैं आपको देता हूं वह है कि आप जाते हैं आंशिक रूप से और धीरे-धीरे पानी जोड़ना सभी मछलीघर के लिए यदि आप इसे "किसी न किसी में" थोड़ा सा करते हैं तो आप निश्चित रूप से सजावट को नष्ट कर देंगे।

यह कहने के लिए कि कम से कम पानी को पीने योग्य होना चाहिए, अगर हमारे पास कैल्शियम की इष्टतम स्थितियों में इसे छोड़ने का साधन नहीं है और अन्य थोड़ा सा देते हैं, लेकिन कृपया, टैप पानी का प्रयोग न करें , यह हमारे कछुए के लिए काफी हानिकारक हो सकता है।

जब आपके पास पानी होता है, अगर हमने मिट्टी की सजावट के लिए एक अच्छा विशेष सब्सट्रेट का उपयोग किया है, तो हम कर सकते हैं जलीय पौधों को शामिल करें जो मछलीघर के लिए एक अविश्वसनीय स्पर्श देगा। बेशक, हमें सावधान रहना चाहिए क्योंकि कुछ कछुए कुछ अन्य प्रकार के जलीय पौधे खाते हैं।

हम पानी कई चड्डी जोड़ने के साथ, एक लाल स्पर्श देने के लिए कुछ नदियों में के रूप में चाहते हैं, पानी (पहले उबलते पानी से साफ) विशेषता टिंट पकड़ेगा और हमारे कछुए लगता है कि वे प्रकृति के बीच में हैं।

6

जब हमारे पास अन्य सभी अंक अच्छी तरह से किए जाते हैं, तो अच्छे तापमान पर पानी, सजावट रणनीतिक रूप से रखा जाता है, पानी का अच्छा प्रवाह, ऑक्सीजनिंग और मछलीघर की सफाई आदि। हम कर सकते हैं प्रकाश स्थापित करें.

किसी भी प्रकार के सरीसृप के सही विकास के लिए यह आवश्यक है यूवी किरणों को पकड़ो . जैसा कि हम निश्चित रूप से जानते हैं, सरीसृप ठंडे खून वाले जानवर हैं, इसलिए उन्हें अपने शरीर के तापमान को नियंत्रित करने और बीमार पड़ने के लिए इन किरणों की आवश्यकता होती है।

हमें प्रकाश के मुख्य फोकस को उस शेष क्षेत्र में इंगित करना होगा जिसे हमने कछुओं के लिए सक्षम किया है। आंख, 20-30 सेमी दूरी के साथ पर्याप्त या थोड़ा ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं। अगर हम बहुत अधिक प्रकाश तक पहुंचते हैं, तो हम जल सकते हैं और यदि यह बहुत दूर है, तो यह हमारे द्वारा प्रभावित प्रभाव का कारण नहीं बनता है।

7

मछलीघर के acclimatization की श्रमिक प्रक्रिया के बाद, हम एक दिन इंतजार करेंगे ताकि सभी सजावट सामग्री व्यवस्थित हो जाएं, पानी को स्पष्ट किया जाता है और तापमान नियंत्रित होता है। जब हम प्रतीक्षा का दिन बिताते हैं तो हम आगे बढ़ेंगे हमारे कछुए में जोड़ें.

एक टिप, कछुए कई सरीसृपों की तरह, कंटेनर के आकार के आधार पर बढ़ती हैं जिसमें वे हैं। यह एक जीवित विशेषता है जिसे उन्होंने वर्षों से हासिल किया है। अगर हमने देखा कि हमारा कछुआ एक्वैरियम द्वारा आसानी से नहीं चलता है, तो हमें इसके स्वास्थ्य के लिए एक बड़ा होना होगा।

8

यदि आपने अभी तक तय नहीं किया है कि आपके घर में कौन सा कछुआ लेना है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप विभिन्न ताजे पानी के कछुए और ताजे पानी के कछुओं की देखभाल के बीच एक समीक्षा करें। हालांकि, अगर आप अभी भी पानी के कछुए की इच्छा के बारे में अस्पष्ट हैं तो आप भूमि कछुए के बीच भी ब्राउज़ कर सकते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कदम से कदम कछुओं के लिए एक मछलीघर बनाने के लिए कैसे , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

युक्तियाँ
  • अपने नस्ल को नमूना खरीदने से पहले जांच करें और एक इष्टतम आवास बनाने की जरूरत है।
  • पानी के पीएच, ऑक्सीजन और कैल्शियम के स्तर को समायोजित करना हमारे कछुओं के लिए आदर्श होगा।
  • यदि आप जलीय पौधों को स्थापित करते हैं तो ध्यान रखें कि आपको ऑक्सीजनर और उनके लिए एक अच्छा सब्सट्रेट जोड़ना होगा।
  • ध्यान दें कि यदि कर्कश इसे संशोधित नहीं करते हैं, तो मछलीघर मछलीघर के माध्यम से चुस्त हो सकता है।
  • सावधान रहें और जांचें कि कछुए एक्वैरियम नहीं छोड़ सकते हैं।
  • एक्वैरियम के तापमान और आर्द्रता को लगातार जांचें, क्योंकि यह घातक हो सकता है।
  • यदि आप एक यात्रा पर जाते हैं या आप घर से दूर समय बिताते हैं, तो वहां एक भोजन है जो धीरे-धीरे अलग हो रहा है और कछुए कई दिनों तक टिकेगा।
  • यदि आप कछुओं में कोई विसंगति देखते हैं, तो जांच करें कि मछलीघर की सभी विशेषताएं सही हैं और पशुचिकित्सा में जाती हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कछुए को कैसे साफ करेंमेरे कछुए को कैसे साफ करें
निरंतर सर्दी के साथ स्थलीय कछुएनिरंतर सर्दी के साथ स्थलीय कछुए
एक tortuguera कैसे साफ करें?एक tortuguera कैसे साफ करें?
कछुए के लिए सही मछलीघर के लिए सिफारिशेंकछुए के लिए सही मछलीघर के लिए सिफारिशें
कछुए अपने शरीर को डूबता हैकछुए अपने शरीर को डूबता है
पानी में दुर्घटनाग्रस्त स्थलीय कछुएपानी में दुर्घटनाग्रस्त स्थलीय कछुए
कछुए बहुत बड़ा है और जिस स्थान पर हम रहते हैं वह अपर्याप्त लगता हैकछुए बहुत बड़ा है और जिस स्थान पर हम रहते हैं वह अपर्याप्त लगता है
एक और कछुए द्वारा काटा कैपेसएक और कछुए द्वारा काटा कैपेस
अर्ध-जलीय कछुए खाना नहीं चाहता हैअर्ध-जलीय कछुए खाना नहीं चाहता है
कछुए के साथ साझा करते समय बच्चे जो जोखिम चलाते हैंकछुए के साथ साझा करते समय बच्चे जो जोखिम चलाते हैं
» » कदम से कदम कछुओं के लिए एक मछलीघर बनाने के लिए कैसे
© 2022 TonMobis.com