अपने कछुए अच्छी तरह से फ़ीड करें

अब तक हमने ज्यादातर कुत्तों और बिल्लियों के बारे में बात की है, क्योंकि वे हमारे घरों में सबसे आम पालतू जानवर हैं। लेकिन कुछ नामों के लिए खरगोशों, पक्षियों, मछली और कछुए जैसे पालतू जानवरों की अन्य प्रजातियों को मत भूलना। निश्चित रूप से उत्तरार्द्ध आज लेख के साथ सौदा करेगा।

पहला कदम

छोटे बच्चों के लिए कछुए बहुत उपयुक्त पालतू जानवर हैं। उनके साथ आप कुत्ते के रूप में ज्यादा जिम्मेदारी लेते हुए पालतू जानवरों की देखभाल के लिए अच्छी शुरुआत कर सकते हैं, उदाहरण के लिए। फिर भी, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके पास परिस्थितियों में एक डर है (स्वच्छ पानी के साथ!) और अपने भोजन की अच्छी देखभाल करें ताकि यह जितना संभव हो उतना पौष्टिक हो।

कछुए खिलाने

Creatibio.com द्वारा फोटो

सबकुछ थोड़ा सा




यदि आपको पता नहीं था, कछुए आम तौर पर सर्वव्यापी होते हैं, इसलिए वे सबकुछ खा सकते हैं। उस ने कहा, ऐसी प्रजातियां हैं जो मांसाहारी या जड़ी-बूटियां हैं, इसलिए इसे खरीदने के दौरान स्वयं को सूचित करना सुनिश्चित करें। किसी भी मामले में, जब उन्हें खिलाने की बात आती है तो लेटस एक सुरक्षित शर्त है, वे इसे प्यार करते हैं। गाजर और ककड़ी भी। फल के सभी प्रकार के साथ, आहार के आधार पर यह पूरी तरह से आधार हो सकता है। मानव में के रूप में, भोजन वे खाने पौष्टिक और विटामिन से भरा होना चाहिए। प्रोटीन का सेवन कीड़े प्रदान करने के लिए हम उन्हें दे सकते हैं क्रिकेट और Artemia (अपने पालतू जानवर की दुकान पर खरीद सकते हैं) की तरह, जा रहे हैं।

एक विशेषज्ञ से परामर्श करें

पशुचिकित्सा और दुकान सहायक दोनों ही हमें अपने कछुए को खिलाने पर सलाह दे सकते हैं, खासकर अगर हम उनकी त्वचा या व्यवहार में कोई बदलाव देखते हैं। यद्यपि वे काफी स्वतंत्र हैं, हमारे पास पालतू जानवर के रूप में कछुए भी आपकी देखभाल और ध्यान की तरह हैं, उन्हें मत भूलना!

कछुए
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पानी के कछुए पर 5 बुनियादी युक्तियाँपानी के कछुए पर 5 बुनियादी युक्तियाँ
पालतू जानवर: कुत्ते, बिल्लियों, खरगोश, पक्षियों, मछली, कछुए कितने साल के हैं?पालतू जानवर: कुत्ते, बिल्लियों, खरगोश, पक्षियों, मछली, कछुए कितने साल के हैं?
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
एक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करेंएक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करें
पानी के कछुए की देखभाल कैसे करेंपानी के कछुए की देखभाल कैसे करें
पानी के कछुए: क्या वे देखभाल करना बहुत मुश्किल हैं?पानी के कछुए: क्या वे देखभाल करना बहुत मुश्किल हैं?
मेरे कछुए को कैसे साफ करेंमेरे कछुए को कैसे साफ करें
निरंतर सर्दी के साथ स्थलीय कछुएनिरंतर सर्दी के साथ स्थलीय कछुए
एक tortuguera कैसे साफ करें?एक tortuguera कैसे साफ करें?
कछुए के लिए सही मछलीघर के लिए सिफारिशेंकछुए के लिए सही मछलीघर के लिए सिफारिशें
» » अपने कछुए अच्छी तरह से फ़ीड करें
© 2022 TonMobis.com