फ्लैट स्क्रीन एलसीडी इन्वर्टर बोर्ड को कैसे बदलें


शिक्षा

एलसीडी टीवी बंद करें। विद्युत आउटलेट और टीवी से एसी पावर एडाप्टर अनप्लग करें। टीवी और अन्य समर्थन या ब्रेसिज़ को हटा दें जो दीवार का पालन करते हैं।

टेलीविज़न पर काम करते समय स्क्रीन को खरोंच से बचने के लिए एलसीडी टीवी चेहरे को एक बड़े कंबल, शीट या अन्य मुलायम सामग्री पर रखें।

टीवी के पीछे के किनारे के साथ शिकंजा या रबड़ वाशर की टोपी को हटाने के लिए छोटे फ्लैट पंच या स्क्रूड्राइवर का उपयोग करें। एलसीडी टीवी से रबड़ को हटाते समय सावधान रहें, क्योंकि आपको इसे बाद में उपयोग के लिए आवश्यकता होगी।

मॉडल के आधार पर आठ शिकंजा 16 को हटाने के लिए फिलिप्स स्क्रूड्राइवर का उपयोग करें, जो फ्रंट फ्रेम भागों और एलसीडी स्क्रीन के पीछे फिक्स करता है।

घर के एलसीडी फ्रेम भागों को इकट्ठा करने के विपरीत और विपरीत पक्ष को अलग करने के लिए फ्लैट हेड स्क्रूड्राइवर या एक प्रिंटर का उपयोग करें। बेजेल के टुकड़ों को अलग-अलग रखें, प्लास्टिक के टैब को तोड़ने न दें जो टुकड़ों को एक साथ बेवल रखने में मदद करें। सामने के टुकड़े को अलग करें और इसे एक तरफ सेट करें।

बैकलाइट इन्वर्टर बोर्ड और बैकलाइट लैंप को जोड़ने वाले कनेक्टर को ढूंढें। अधिकांश एलसीडी टीवी पर, कनेक्टर और इन्वर्टर बोर्ड स्क्रीन के निचले किनारे से नीचे हैं। प्लग को कनेक्टर तारों से डिस्कनेक्ट करें जो बैकलाइट इन्वर्टर बोर्ड की ओर जाता है। ज्यादातर मामलों में, कनेक्टर इन्वर्टर बोर्ड के दाहिने तरफ होता है।




केबल को इनवर्टर बोर्ड के बाईं तरफ डिस्कनेक्ट करें जो एलसीडी स्क्रीन के पीछे या टीवी के मुख्य बोर्ड पर जाता है। सर्किट बोर्ड या एलसीडी से केबल को डिस्कनेक्ट न करें, केवल इन्वर्टर बोर्ड।

एलसीडी स्क्रीन के निचले किनारे पर चेसिस या टेलीविजन पर इन्वर्टर बोर्ड रखने वाले शिकंजा को हटा दें। इन्वर्टर बोर्ड निकालें और इसे एक तरफ सेट करें।

नई इन्वर्टर प्लेट को जगह में सेट करें और पिछली इकाई से हटाए गए शिकंजाओं के साथ इसे ठीक करें। सर्किट बोर्ड से केबल को इन्वर्टर बोर्ड के बाईं ओर कनेक्टर से दोबारा कनेक्ट करें। इन्वर्टर बोर्ड के दाईं ओर बैकलाइट कनेक्टर को पावर केबल दोबारा कनेक्ट करें।

एलसीडी आवास के साथ फ्रंट पैनल भाग को संरेखित करें। दो टुकड़ों को एक साथ बेवल को तब तक पुश करें जब तक कि वे सुरक्षित न हों या जगह पर बंद हो जाएं। शिकंजा और eyelets बदलें।

एसी एडाप्टर केबल को टीवी से दोबारा कनेक्ट करें और इसे एक उपलब्ध पावर आउटलेट में प्लग करें। टीवी चालू करें और स्क्रीन की जांच करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आईपॉड पर एक क्रैक किए गए एलसीडी को कैसे ठीक करेंआईपॉड पर एक क्रैक किए गए एलसीडी को कैसे ठीक करें
टॉमटॉम 9 10 को कैसे बदलेंटॉमटॉम 9 10 को कैसे बदलें
टीवी एलसीडी के बारे मेंटीवी एलसीडी के बारे में
टीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडीटीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडी
प्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडीप्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडी
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
एक अति पतली एलसीडी टीवी कैसे खरीदेंएक अति पतली एलसीडी टीवी कैसे खरीदें
एक फ्लैट एलसीडी केबल कैसे स्थापित करेंएक फ्लैट एलसीडी केबल कैसे स्थापित करें
चौथी पीढ़ी नैनो आइपॉड पर एलसीडी स्क्रीन कैसे स्थापित करेंचौथी पीढ़ी नैनो आइपॉड पर एलसीडी स्क्रीन कैसे स्थापित करें
स्थापना निर्देश फिलिप्स टीवी फ्लैट स्क्रीनस्थापना निर्देश फिलिप्स टीवी फ्लैट स्क्रीन
» » फ्लैट स्क्रीन एलसीडी इन्वर्टर बोर्ड को कैसे बदलें
© 2022 TonMobis.com