प्लाज्मा बनाम hdtv एलसीडी

एलसीडी

एलसीडी टीवी ने क्रिस्टल को स्क्रीन पर रखा है और यह एलईडी बैकलाइट या सीसीएफएल के साथ प्रकाशित है। एलसीडी टीवी प्लाज्मा टीवी की तुलना में हल्के हैं और कम ऊर्जा का उपभोग करते हैं।

प्लाज्मा

प्लाज्मा स्क्रीन के प्रत्येक पिक्सेल में गैस और फॉस्फर होते हैं। जब एक विद्युत प्रवाह के साथ उत्तेजित, प्रत्येक पिक्सेल रोशनी है और रंग प्रदर्शित होते हैं। चूंकि प्रत्येक पिक्सेल रंगीन रंग की शेष स्क्रीन से स्वतंत्र रूप से काम करता है, इसलिए एलसीडी से विपरीत अनुपात और क्षेत्र की गहराई बहुत बेहतर होती है।


एलसीडी समस्याएं

एलसीडी टीवी एक फ्रेम दर प्रभाव "कंपन" से पीड़ित है और स्क्रीन की ताज़ा दर से मेल नहीं खाता है। एलसीडी टीवी कंपन को नरम करने के लिए नवीनतम 120 हर्ट्ज और 240 हर्ट्ज की पेशकश करते हैं, लेकिन वे अन्य प्लाज्मा और एलसीडी टीवी की तुलना में अधिक महंगी हैं।

प्लाज्मा की समस्याएं


एलसीडी की उच्च शक्ति खपत के ऊपरी हिस्से में, प्लाज्मा को "छवि प्रतिधारण या जला-इन" के रूप में जाना जाने वाला प्रभाव पड़ा। "ऐसा तब होता है जब एक विस्तारित अवधि के लिए स्क्रीन पर स्थिर छवि छोड़ी जाती है।" जबकि नवीनतम प्लाज्मा तकनीक स्क्रीन पर एक छवि रिकॉर्ड करना बहुत मुश्किल बनाती है, फिर भी यह एक संभावना है।

पास

सर्वोत्तम संभव छवि गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए, प्लाज्मा टीवी जाने का रास्ता हैं। वे एलसीडी टीवी से भी सस्ता हैं। यदि आप कंप्यूटर मॉनिटर के रूप में टीवी का उपयोग करते हैं, तो इसमें स्थिर छवियां एक सतत तरीके से होंगी, आपको एक स्पष्ट टेलीविजन की आवश्यकता है या आप बिजली पर बचत करना चाहते हैं, एलसीडी सही विकल्प है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फ्लैट स्क्रीन एलसीडी इन्वर्टर बोर्ड को कैसे बदलेंफ्लैट स्क्रीन एलसीडी इन्वर्टर बोर्ड को कैसे बदलें
टीवी एलसीडी के बारे मेंटीवी एलसीडी के बारे में
टीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडीटीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडी
प्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडीप्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडी
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?
एक सैमसंग प्लाज्मा एचडीटीवी टेलीविजन कैसे साफ करेंएक सैमसंग प्लाज्मा एचडीटीवी टेलीविजन कैसे साफ करें
एक अति पतली एलसीडी टीवी कैसे खरीदेंएक अति पतली एलसीडी टीवी कैसे खरीदें
प्लाज्मा टीवी पर क्षैतिज रेखा की समस्याएंप्लाज्मा टीवी पर क्षैतिज रेखा की समस्याएं
एलसीडी टीवी मरम्मत faqएलसीडी टीवी मरम्मत faq
» » प्लाज्मा बनाम hdtv एलसीडी
© 2022 TonMobis.com