घर ऑडियो कैसे कॉन्फ़िगर करें


शिक्षा

कमरे में वांछित स्थिति में वक्ताओं को रखें। देश में एक ऑडियो-सिस्टम सिस्टम बेस के लिए और घर थियेटर नहीं, प्रति कमरा दो वक्ताओं बनाते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि अधिकांश होम ऑडियो सिस्टम स्टीरियो ध्वनि के साथ आते हैं, जहां ध्वनि का आधा स्पीकर और दाएं से बाएं आधे से आता है। घर थिएटर सिस्टम बनाते समय, सिस्टम में प्रति कमरे पांच या सात वक्ताओं होते हैं।

स्पीकर केबल तैयार करें। केबल कॉइल से केबल के कुछ मीटर और केबल की बाहरी ट्यूब से 1/2 इंच स्ट्रिप्स खींचें। ऐसा करने के लिए, कैंची का उपयोग करें, रबड़ ट्यूब में छोटे कटौती करें, सावधान रहें, अंतर्निहित धातु के तंतुओं को काट न दें। इसके बाद, ट्यूब हटा दी जाती है। दो मोड़ों में से प्रत्येक से ब्रीड फाइबर, यहां तक ​​कि जब दो मुड़ते सिरों के साथ छोड़ दिया जाता है।

स्पीकर केबल चलाएं। दो सिरों को आउटपुट में बाएं स्पीकर से कनेक्ट करें, जिसे रिसीवर के पीछे के रूप में चिह्नित किया जाएगा। बाईं ओर स्पीकर केबल को अपनी समायोजन स्थिति में रखें, अगर केबल को कार्पेट या दरवाजे के नीचे चलाने के लिए जरूरी है, तो इसे अभी करें। वसंत तार पर दो फीट जोड़ें, और फिर ऊपर वर्णित अनुसार दूसरे छोर को तैयार करें। स्पीकर केबल से कनेक्ट करें। सभी वक्ताओं के लिए इन चरणों को दोहराएं।




कॉम्पैक्ट डिस्क (सीडी) प्लेयर जैसे घटक कनेक्ट करें। इस इकाई के पीछे आरसीए ऑडियो आउटपुट का पता लगाएं, जो पूरी तरह गोल लाल और सफेद दरवाजा होगा। इन बंदरगाहों के केबल्स के एक छोर को कनेक्ट करें। इसके बाद, रिसीवर के पीछे संबंधित इनपुट पोर्ट की तलाश करें। रंग कोड के अनुसार कनेक्शन सुरक्षित करें। सभी शेष घटकों के लिए प्रक्रिया दोहराएं।

रिसीवर और सभी वृद्धि संरक्षण घटकों से कनेक्ट करें। यह गारंटी देता है कि यदि आपके पास ऊर्जा की कोई वृद्धि है, तो डिवाइस सुरक्षित है। इलेक्ट्रॉनिक्स को सामान्य नेटवर्क से सीधे कनेक्ट नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि जब बिजली चालू और बंद होती है तो वे खराब मौसम के दौरान बढ़ने के प्रति संवेदनशील होते हैं। सभी उपकरणों को चालू करें।

रिसीवर को सीडी प्लेयर जैसे घटकों में से एक से ऑडियो सिग्नल प्राप्त करने के लिए कॉन्फ़िगर करें। जिस तरह से आप इसे करते हैं, वह मेक और मॉडल फोन से भिन्न होता है, लेकिन संभवतः आपके पास रिसीवर या रिमोट कंट्रोल पर एक बटन होगा जिसे सीडी इनपुट मोड बदलने के लिए दबाया जा सकता है, या स्विच बदलने के लिए घुमा सकता है विभिन्न तरीकों के बीच। यदि आपको यहां समस्याएं हैं तो अधिक जानकारी के लिए रिसीवर के मैन्युअल की जांच करें। सीडी प्लेबैक के लिए घटक शुरू करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पीकर ध्वनि प्रणाली को कैसे कनेक्ट करेंस्पीकर ध्वनि प्रणाली को कैसे कनेक्ट करें
सैमसंग होम थियेटर सिस्टम एचटी-टीएक्सक्यू 2020 वायरलेस कैसे स्थापित करेंसैमसंग होम थियेटर सिस्टम एचटी-टीएक्सक्यू 2020 वायरलेस कैसे स्थापित करें
बोस 151 स्पीकर को बोस सिस्टम से कैसे कनेक्ट करेंबोस 151 स्पीकर को बोस सिस्टम से कैसे कनेक्ट करें
एक durabrand एसटीएस 96 चारों ओर ध्वनि कैसे कनेक्ट करेंएक durabrand एसटीएस 96 चारों ओर ध्वनि कैसे कनेक्ट करें
वायरलेस वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करेंवायरलेस वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें
द्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करेंद्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करें
161 वक्ताओं बोस कैसे सेट करें161 वक्ताओं बोस कैसे सेट करें
मल्टीचैनल एवी रिसीवर को कैसे कनेक्ट करेंमल्टीचैनल एवी रिसीवर को कैसे कनेक्ट करें
5.1 वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें5.1 वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें
बोस स्पीकर कैसे कनेक्ट करेंबोस स्पीकर कैसे कनेक्ट करें
» » घर ऑडियो कैसे कॉन्फ़िगर करें
© 2022 TonMobis.com