एक चारों ओर ध्वनि घर कैसे बनाया जाए


शिक्षा

यदि आप अलग-अलग घटकों के साथ अपना चारों ओर ध्वनि प्रणाली बनाते हैं तो जोड़े में समान रूप से निंदा किए गए स्पीकर खरीदें। दो फ्रंट स्पीकर समान होना चाहिए, जैसा कि दो घूमने वाले वक्ताओं को होना चाहिए। केंद्र वक्ता फिल्मों में संवाद का सबसे प्रदान करता है और उच्च आवृत्तियों अभिकर्मकों और के लिए एक ट्वीटर के साथ एक गुणवत्ता दो तरह से वक्ताओं की तलाश में मध्य दूरी प्राकृतिक बातचीत ध्वनि। पूर्व-घुड़सवार चारों ओर ध्वनि प्रणालियों के बराबर वक्ताओं हैं।

आंतरिक एम्पलीफायरों को टैक्स किए बिना स्पीकर सिस्टम को चलाने के लिए पर्याप्त बिजली के साथ होम थियेटर रिसीवर चुनें। यह जानकारी प्रत्येक प्राप्तकर्ता के लिए डेटा शीट में शामिल की जाएगी जिसे आप विचार कर रहे हैं। रिसीवर में घटकों को जोड़ने के लिए आवश्यक सभी कनेक्शन सॉकेट भी होना चाहिए। कम से कम, आप एक डीवीडी प्लेयर या ब्लू-रे के साथ ही जैक के दो अतिरिक्त सेट कनेक्ट करने के लिए इस तरह के एक वीडियो कैमरा के रूप में ऑडियो और वीडियो गेमिंग सिस्टम और उपकरण वीसीआर या अन्य वीडियो, कनेक्ट करने के लिए जैक चाहिए। आईपॉड या एमपी 3 प्लेयर के डॉकिंग के लिए दरवाजे आपको इन उपकरणों पर चारों ओर ध्वनि के साथ संगीत सुनने की अनुमति देता है।

टीवी के दोनों किनारों पर फ्रंट स्पीकर समायोजित करें, आदर्श स्टीरियो अलगाव से आदर्श रूप से 10 फीट दूर।

टीवी विंडो के ऊपर या नीचे केंद्र स्पीकर रखें जहां इस स्पीकर की फिल्में वीडियो के करीब होंगी।

दो आसपास के पीछे के वक्ताओं को पीछे और मुख्य रहने वाले कमरे से थोड़ा ऊपर सेट करें। वक्ताओं को 45 डिग्री के कोण पर घुमाएं। इन्हें दीवार पर रखा जा सकता है, स्पीकर स्टैंड पर लगाया जाता है या वांछित ऊंचाई पर अलमारियों पर रखा जा सकता है।

कमरे में कहीं भी सबवॉफर रखें। बास हेवी सब एक सिग्नल प्रदान करता है जो ओमनी-दिशात्मक है, जिसका अर्थ है कि यह इसके स्थान के बावजूद समान लगता है।




स्पीकर तारों के सिरों से 1/2 इंच इन्सुलेशन पट्टी करने के लिए होम थिएटर रिसीवर के पीछे प्रत्येक स्पीकर को संबंधित कनेक्टर से कनेक्ट करें। वक्ता के पीछे और रिसीवर पर वसंत क्लिप नीचे छेद में प्रत्येक तार डालें, या डंडे के आसपास तार लपेट और कस अगर रिसीवर डाक लिंक का उपयोग करता। स्पीकर तारों को हमेशा एक ही ध्रुवीयता से कनेक्ट करें। उदाहरण के लिए, लाल तार को लाल कनेक्टर और काले काले या चांदी के जैक को कनेक्शन से कनेक्ट करें।

एक आरसीए ऑडियो केबल को सबवॉफर के पीछे और रिसीवर सबवॉफर जैक के दूसरे छोर से कनेक्ट करें।

रिसीवर के पीछे से डीवीडी या ब्लू-रे केबल कनेक्ट करें। डीवीडी प्लेयर आमतौर पर आरसीए ऑडियो-वीडियो का उपयोग करते हैं जो लाल, सफेद और पीले रंग (क्रमशः बाएं और दाएं ऑडियो और वीडियो) होते हैं। एचडीएमआई कनेक्शन वाले ब्लू-रे प्लेयर, जो एक ट्राइप के आकार में सिर्फ एक प्लग है। और `केवल एक ही तरीके से आवेषण, इसलिए उन्होंने प्लग को मजबूर करने की कोशिश नहीं की।

टीवी से वीडियो आउटपुट को रिसीवर के पीछे वीडियो आउटपुट से कनेक्ट करें।

सभी उपकरणों के पावर केबल्स को स्ट्रिप के सुरक्षात्मक उछाल से कनेक्ट करें, जिसे पावर आउटलेट से जोड़ा जा सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर सिनेमाघरों में सुधारघर सिनेमाघरों में सुधार
चारों ओर ध्वनि कैसे चुनेंचारों ओर ध्वनि कैसे चुनें
Thx प्रमाणित वक्ताओं क्या हैं?Thx प्रमाणित वक्ताओं क्या हैं?
एक durabrand एसटीएस 96 चारों ओर ध्वनि कैसे कनेक्ट करेंएक durabrand एसटीएस 96 चारों ओर ध्वनि कैसे कनेक्ट करें
मेरी बोस लाइफस्टाइल 48 में बेहतर ध्वनि के लिए टिप्समेरी बोस लाइफस्टाइल 48 में बेहतर ध्वनि के लिए टिप्स
Diy: चारों ओर ध्वनि वक्ताओंDiy: चारों ओर ध्वनि वक्ताओं
मल्टीचैनल एवी रिसीवर को कैसे कनेक्ट करेंमल्टीचैनल एवी रिसीवर को कैसे कनेक्ट करें
5.1 वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें5.1 वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें
ऑडियो क्रॉसओवर के उपयोगऑडियो क्रॉसओवर के उपयोग
घटकों को जोड़ने के दौरान प्रतिबाधा वक्ताओं को कम करने के लिए कैसेघटकों को जोड़ने के दौरान प्रतिबाधा वक्ताओं को कम करने के लिए कैसे
» » एक चारों ओर ध्वनि घर कैसे बनाया जाए
© 2022 TonMobis.com