टिल्टिटस पल्सिंग - एक समय बम




टिनिटस का एक रूप है जो आपको मार सकता है। पल्सटाइल टिनिटस कुछ संभावित गंभीर बीमारियों का एक लक्षण है। सबसे पहले आपको करना चाहिए otolaryngology में एक विशेषज्ञ से परामर्श लें।

पल्सटाइल टिनिटस आमतौर पर दिल की धड़कन के साथ rhymes से बेहतर है। टिनिटस से पीड़ित 30 में से लगभग 1 लोगों को टिनिटस के इस रूप से पीड़ित पाया गया है। पल्सटाइल टिनिटस को टिनिटस के एक उद्देश्य रूप के रूप में वर्गीकृत किया जाता है, जिसका अर्थ है कि यह वास्तव में एक ध्वनि नहीं है जिसे डॉक्टर से स्टेथोस्कोप या अन्य डिवाइस से सुना जा सकता है। टिनिटस का यह रूप आमतौर पर तंत्रिका तंत्र के नुकसान और क्षति से जुड़ा हुआ नहीं है, जैसे व्यक्तिपरक सुनवाई टिनिटस के विभिन्न रूप।

पल्सटाइल टिनिटस के चार स्रोत हैं
यह 1. बजटीय लगता है
2. आवाज़ें
3. बेनिग्न या घातक ट्यूमर
4. मध्य कान की मांसपेशियों के स्वाद

टॉबिटस को थ्रोबिंग करने का जोखिम संभवतः क्लॉउट्स या घातक ट्यूमर के कारण होता है जो नियंत्रण से बाहर निकलता है। पल्सटाइल टिनिटस से जुड़ी एक और गंभीर स्थिति एक एनीयरिसम है। यह रक्त वाहिका दीवार में कमजोरी के कारण धमनी के एक हिस्से का एक गुब्बारा है। यदि यह एन्यूरियस टूट गया है, तो मृत्यु की उच्च संभावना है।

अक्सर नहीं, यह विशेष टिनिटस स्थिति गर्दन या सिर में स्थित रक्त वाहिकाओं से ली गई है। ऐसा तब होता है जब गर्दन या सिर में रक्त प्रवाह परेशान होता है या बाधित होता है। रक्त प्रवाह में गड़बड़ी आमतौर पर रक्त वाहिका में प्रतिबंधित मार्गों के कारण होती है। हालांकि, रक्त प्रवाह (उच्च रक्तचाप) की मात्रा में वृद्धि इस प्रकार के टिनिटस को भी ट्रिगर कर सकती है। यदि कारण शिरापरक अशांति है, तो कभी-कभी जुगुलर नस पर थोड़ी सी दबाव के साथ राहत हो सकती है।

मध्य कान के संवहनी ट्यूमर आमतौर पर सौम्य होते हैं और ग्लोमस ट्यूमर कहा जाता है। इन परेशानियों को दूर करने के लिए सर्जरी आवश्यक है। परीक्षण पुष्टि करते हैं कि यह सौम्य है या नहीं।

दो मांसपेशियां हैं जो मध्यम कान की हड्डियों से जुड़ी होती हैं जो जोरदार शोर का जवाब देती हैं। कभी-कभी, ये मांसपेशियां लयबद्ध रूप से अनुबंध करती हैं और एक शोर का कारण बनती हैं जो आमतौर पर इलाज के बिना दूर जाती है। यदि लक्षण जारी रहते हैं, तो डॉक्टर मांसपेशी आराम करने वालों को लिख सकता है। दुर्लभ मामलों में, आपको सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के मल में रक्तकुत्तों के मल में रक्त
बिल्लियों में Ataxia - लक्षण और उपचारबिल्लियों में Ataxia - लक्षण और उपचार
टिनिटस प्राकृतिक उपचार के माध्यम से कष्टप्रद टिनिटस से बचेंटिनिटस प्राकृतिक उपचार के माध्यम से कष्टप्रद टिनिटस से बचें
मोटापे से जुड़ी स्वास्थ्य समस्याएंमोटापे से जुड़ी स्वास्थ्य समस्याएं
पीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिएपीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिए
गर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसेगर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसे
माइग्रेन बनाया - मौलिक माइग्रेन सिरदर्द के लक्षणों को पहचानने के तरीकेमाइग्रेन बनाया - मौलिक माइग्रेन सिरदर्द के लक्षणों को पहचानने के तरीके
टिनिटस के लिए इयरप्लग के लाभटिनिटस के लिए इयरप्लग के लाभ
कान में रिंग ध्वनि निकालेंकान में रिंग ध्वनि निकालें
विस्तृत जानकारी glioblastoma multiformeविस्तृत जानकारी glioblastoma multiforme
» » टिल्टिटस पल्सिंग - एक समय बम
© 2022 TonMobis.com