फ्रेंच बुलडॉग की सबसे आम बीमारियां

फ्रेंच बुलडॉग की सबसे आम बीमारियां

अधिकांश नस्ल कुत्तों के साथ, फ्रेंच बुलडॉग निश्चित रूप से निश्चित है वंशानुगत बीमारियां , इस कारण से, यदि आपके पास फ्रांसीसी है और आप अपने स्वास्थ्य के बारे में अधिक जानने में रुचि रखते हैं, तो विशेषज्ञों के इस लेख में हम समझाएंगे कि क्या हैं फ्रेंच बुलडॉग की सबसे आम बीमारियां.

इसके बाद हम उन बीमारियों का जिक्र करेंगे जिनके शोधकर्ताओं और पशु चिकित्सकों के बीच आम सहमति है। याद रखें कि कुत्ते जो इन रोगों से पीड़ित हैं उन्हें पुनरुत्पादन नहीं करना चाहिए , चूंकि यह पक्षपात करता है कि वे पिल्ले में फैल जाते हैं।

आप में रुचि भी हो सकती है: अंग्रेजी बुलडॉग में आम बीमारियां
सूची

ब्रैचियोसेफेलिक कुत्ता सिंड्रोम

ब्रैचियोसेफेलिक कुत्ता सिंड्रोम एक विकार है जो अधिकांश दौड़ को प्रभावित करता है नाराज नाराज , फ्रांसीसी बुलडॉग, कार्लिनो या अंग्रेजी बुलडॉग की तरह। यह पैदा होने के बाद से सही ढंग से सांस लेने में कठिनाई का तात्पर्य है और इसका भी कारण बन सकता है श्वसन पथ में बाधा . आम तौर पर इसके अधिकांश पीड़ित कुत्तों में घुटने की प्रवृत्ति होती है और यहां तक ​​कि पतन का सामना करना पड़ता है।

यह सीधे है चुनिंदा प्रजनन से संबंधित है और अलग-अलग कैनिन संघों द्वारा निर्धारित मानकों और विशिष्ट मामला के आधार पर हमेशा मामूली समस्या या गंभीर समस्या हो सकती है।




Brachiocephalic कुत्तों लेना चाहिए गर्मी और व्यायाम के साथ सावधानी भौतिक , चूंकि वे स्ट्रोक गर्मी के लिए बेहद संवेदनशील हैं। यह गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं से पीड़ित होने की संभावना का भी अर्थ है (भोजन निगलने में कठिनाइयों के कारण), उल्टी, लगातार आर्केड और सर्जरी के लिए sedation का गंभीर खतरा।

ब्रैचियोसेफेलिक कुत्ता सिंड्रोम

फ्रांसीसी बुलडॉग में रोग बहुत आम हैं

  • अल्सरेटिव हिस्टियोसाइटिक कोलाइटिस यह एक सूजन आंत्र रोग है जो बड़ी आंत को प्रभावित करता है। पुरानी दस्त और निरंतर रक्त हानि का कारण बनता है।
  • entropion : यह रोगविज्ञान कुत्ते की पलक को आंखों में झुकने का कारण बनता है, हालांकि यह आमतौर पर निचले पलक को प्रभावित करता है, यह उनमें से किसी भी में हो सकता है। यह जलन, असुविधा और यहां तक ​​कि दृश्य विकार का कारण बनता है।
  • hemivertebra : एक कशेरुकी विकृति होती है, जो कभी-कभी रीढ़ की हड्डी के तंत्रिकाओं को संपीड़ित कर सकती है। दर्द या अक्षमता को स्थानांतरित करने या चलने का कारण बन सकता है
  • इंटरवरटेब्रल डिस्क रोग : तब प्रकट होता है जब कशेरुका के नाभिक pulposus protrudes या herniates और रीढ़ की हड्डी दबाता है। यह हल्के या गंभीर पीठ दर्द, संवेदनशीलता और स्फिंकर नियंत्रण की कमी का कारण बन सकता है।
  • क्लेफ्ट होंठ और साफ़ ताल : भ्रूण के विकास के दौरान होता है और इसमें होंठ की होंठ या छत में खुलना होता है। मामूली दोष स्वास्थ्य समस्याओं का संकेत नहीं देते हैं, लेकिन गंभीर दोषों से पुरानी स्राव, खराब वृद्धि, आकांक्षा निमोनिया और यहां तक ​​कि मृत्यु भी हो सकती है।

दौड़ में अन्य दुर्लभ बीमारियां

  • Eyelashes में असामान्यताओं : eyelashes से संबंधित कई बीमारियां हैं, जैसे ट्राइचियासिस या डिस्टिनियासिस, जो कुत्ते के कॉर्निया की जलन पैदा करती है और इससे बड़ी असुविधा हो सकती है।
  • मोतियाबिंद : यह आंखों के लेंस की पारदर्शिता का नुकसान है और दीर्घकालिक अंधापन का कारण बन सकता है। यह लेंस या आंख की पूरी संरचना के एक हिस्से को प्रभावित कर सकता है।
  • हीमोफीलिया : इस बीमारी में असामान्य प्लेटलेट फ़ंक्शन होता है, जिसका अर्थ है कि रक्त पर्याप्त रूप से जमा नहीं होता है। यह आंतरिक और बाहरी रक्तस्राव का कारण बनता है।
दौड़ में अन्य दुर्लभ बीमारियां

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं फ्रेंच बुलडॉग की सबसे आम बीमारियां , हमारी सलाह है कि आप वंशानुगत बीमारियों के बारे में हमारी अनुभाग में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

ग्रन्थसूची
  • यूपीईआई - प्रिंस एडवर्ड आइलैंड विश्वविद्यालय
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोमकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम
कुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्लकुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्ल
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
फ्रेंच बुलडॉग कैसा हैफ्रेंच बुलडॉग कैसा है
फ्रांसीसी बुलडॉग: एक जन्म विजेताफ्रांसीसी बुलडॉग: एक जन्म विजेता
अंग्रेजी बुलडॉग में सबसे आम बीमारियांअंग्रेजी बुलडॉग में सबसे आम बीमारियां
मेरा बुलडॉग क्यों घोंसला करता है?मेरा बुलडॉग क्यों घोंसला करता है?
मेरे फ्रेंच बुलडॉग का एक छोटा सा निर्माण हैमेरे फ्रेंच बुलडॉग का एक छोटा सा निर्माण है
बुलडॉग frggs 61 गर्भावस्था दिनों का हैबुलडॉग frggs 61 गर्भावस्था दिनों का है
विशेष रूप से कमर के लिए डंड्रफ के साथ फ्रेंच बुलडॉगविशेष रूप से कमर के लिए डंड्रफ के साथ फ्रेंच बुलडॉग
» » फ्रेंच बुलडॉग की सबसे आम बीमारियां
© 2022 TonMobis.com