मेरा बुलडॉग क्यों घोंसला करता है?

मेरा बुलडॉग क्यों घोंसला करता है?

यद्यपि वास्तव में तीन प्रकार के बुलडॉग कुत्ते हैं, खासकर फ्रेंच और अंग्रेजी वे बहुत लोकप्रिय और ज्ञात हैं। वे बेहद अच्छे प्रकृति और मजाकिया होने के कारण हैं, जिन कारणों ने उन्हें दुनिया में सबसे लोकप्रिय और प्यार कुत्ते नस्लों में से दो बना दिया है।

लेकिन न केवल वे अपने अच्छे चरित्र के लिए खड़े हैं, उनके पास भी है सुविधाओं भौतिक जो अपनी मजाकिया उपस्थिति के लिए ज़िम्मेदार हैं, लेकिन अन्य चीजें नशे की तरह सकारात्मक नहीं हैं। यह कुत्ते नस्लों में से कुछ है जो सबसे ज्यादा घोंसला करते हैं। यदि आपने कभी सोचा है iquest- मेरे बुलडॉग क्यों घोंसला? , इस लेख में, AnimalExpert हम कारणों की व्याख्या करते हैं।

आप में रुचि भी हो सकती है: फ्रेंच बुलडॉग की सबसे आम बीमारियां
सूची

बुलडॉग कुत्तों की श्वसन प्रणाली की शरीर रचना

वे जो स्नैप उत्पन्न करते हैं, साथ ही साथ विशेष शोर जो कई लोग सांस लेते हैं, वे विशेषताओं के कारण होते हैं जो सांस लेने में शामिल कुछ रचनात्मक संरचनाएं प्रस्तुत करते हैं और साथ में साथ में नाम से जाना जाता है "ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम".

इसे समझने के तरीके में समझाने के लिए, एक तरफ, इन जानवरों के पास है सबसे संकीर्ण नाक क्या कारण है, जो सांस लेने के कार्य को जटिल बनाता है, ऐसा लगता है कि हमने सोडा पीने के लिए एक स्ट्रॉ के माध्यम से सांस लेने की कोशिश की। दूसरी तरफ, उनके पास है नरम तालु (घंटी के पीछे फैला हुआ ताल का पिछला) सामान्य से अधिक, जो सांस लेने में भी मुश्किल बनाता है।

उपरोक्त के अलावा, अन्य भी हो सकता है परिवर्तन जैसे ट्राइकल हाइपोप्लासिया (ट्रेकेआ का अपूर्ण विकास), या टन्सिल और लारेंजियल वेंट्रिकल्स का विघटन।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम है बुलडॉग की विशिष्ट , लेकिन यह कबूतरों जैसे अन्य दौड़ों के कुत्तों में भी दिखाई दे सकता है, जिन्हें पग, पेकिनेस, बॉक्सर या बोस्टन टेरियर भी कहा जाता है।

बुलडॉग कुत्तों की श्वसन प्रणाली की शरीर रचना

अनुवांशिक चयन एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है

यद्यपि मूल रूप से अंग्रेजी बुलडॉग और फ्रांसीसी बुलडॉग दोनों छोटे-छोटे कुत्ते थे, दोनों नस्लों को कई सालों तक चुना गया था इन विशेषताओं को बढ़ाएं , तेजी से फ्लैट प्रतियां बनाते हैं। इसके साथ समस्या यह है कि हर बार नाक कम होने के कारण, खर्राटों सहित श्वसन समस्याएं अधिक आम थीं।

सौभाग्य से, आज हम इस प्रवृत्ति है, और दोनों दौड़ के मानक है, जो गुण होते हैं जो उसके सदस्यों के रूप में पंजीकृत होने के लिए पूरा करना होगा का वर्णन है को सही है, उचित श्वसन समारोह के महत्व पर जोर के नुकसान के लिए केवल सौंदर्य मानकों.

इस प्रकार, अंग्रेजी बुलडॉग के मानक इस कुत्ते के चेहरे केवल पढ़ने के लिए अपेक्षाकृत कम होना चाहिए कर सकते हैं और नमूने के साथ सांस की समस्याओं, अत्यधिक अवांछनीय हैं, जबकि फ्रेंच बुलडॉग के मामले में वह कहना है कि नाक के आकार सामान्य श्वास की अनुमति देनी चाहिए।

अन्य संबंधित समस्याएं




ऐसे अध्ययन हैं जो कई दिखाते हैं पाचन विकार बुलडॉग के इन श्वसन समस्याओं से संबंधित हैं, इनमें से दो उदाहरण निगलने या गैस्ट्र्रिटिस (पेट की सूजन) को कुछ बुलडॉग द्वारा पीड़ित होने में कठिनाई होती है।

इस भाग में कारण होता है, क्योंकि एक कोमल तालु सामान्य से अधिक समय पहले से ही मतली पैदा कर सकता है, और इसके अलावा, एक नकारात्मक दबाव साँस लेने छाती कि पेट खाली करने में बाधा में बनाया जाता है।

जब वह सोता है तो मेरा कुत्ता घोंसला करता है, मैं क्या कर सकता हूं?

इन समस्याओं के बावजूद, बुलडॉग पूरी तरह से सामान्य और खुशहाल जीवन जी सकते हैं, बस ध्यान रखें कि ये कुत्ते उच्च खेल प्रदर्शन विकसित करने के लिए तैयार नहीं हैं, इसलिए आपको उन्हें मजबूर करने की ज़रूरत नहीं है चरम शारीरिक प्रयास करने के लिए जो एक सिंकोप में समाप्त हो सकता है।

न ही इन जानवरों में शारीरिक अभ्यास की सिफारिश की जाती है गर्मी, सूरज के नीचे या सबसे गर्म क्षणों में दिन का संक्षेप में, ये जानवर उत्कृष्ट साथी हैं, लेकिन, जो कोई भी खेल कुत्ते की तलाश में है, उसे ग्रेहाउंड के बारे में सोचना चाहिए।

iquest- क्या यह एक फ्रेंच या अंग्रेजी बुलडॉग के खर्राटे से बचना संभव है?

iquest- जब वह सोता है तो आपका कुत्ता घोंसला करता है? एक है शल्य चिकित्सा उपचार जो इन समस्याओं को ठीक करने में सक्षम है, अच्छे परिणाम प्राप्त कर रहा है। प्रश्न में सर्जरी में मुलायम ताल के हिस्से को काटने और नाक को बड़ा बनाने में शामिल होता है।

ऑपरेशन स्वयं जटिल नहीं है, हालांकि, चूंकि इन कुत्तों ने सांस लेने से समझौता किया है और हस्तक्षेप इन ऊतकों को उड़ाता है, जिससे इसे और भी मुश्किल बना दिया जाता है, जानवर होना चाहिए बाद की अवधि के दौरान निगरानी की और कभी-कभी जटिलताओं से बचने के लिए एक अस्थायी ट्रेकोस्टोमी का प्रदर्शन किया जाना चाहिए।

इन तकनीकों के माध्यम से पाचन समस्याओं को हमने सांस लेने में सुधार करके भी सुधार किया है। इस तकनीक के बारे में और वयस्क कुत्ते या कुत्ते के कुत्ते के खर्राटे से बचने के तरीके के बारे में और जानने के लिए अपने पशुचिकित्सा से जांचें।

जब वह सोता है तो मेरा कुत्ता घोंसला करता है, मैं क्या कर सकता हूं?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा बुलडॉग क्यों घोंसला करता है? , हम आपको श्वसन रोगों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोमकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम
कुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्लकुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्ल
ब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लेंब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लें
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
बुलडॉग की त्वचा का ख्याल कैसे रखेंबुलडॉग की त्वचा का ख्याल कैसे रखें
फ्रेंच बुलडॉग कैसा हैफ्रेंच बुलडॉग कैसा है
अधिक स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्तों की नस्लेंअधिक स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्तों की नस्लें
कैसे पता चलेगा कि मेरे बुलडॉग को सांस लेने में परेशानी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे बुलडॉग को सांस लेने में परेशानी है या नहीं
फ्रेंच बुल कुत्तों: अभिभावक लेकिन साथी snorerफ्रेंच बुल कुत्तों: अभिभावक लेकिन साथी snorer
कुत्तों में खर्राटों, कुत्तों को क्यों घोंसला?कुत्तों में खर्राटों, कुत्तों को क्यों घोंसला?
» » मेरा बुलडॉग क्यों घोंसला करता है?
© 2022 TonMobis.com