स्विस सफेद चरवाहा, एक बहुत ही विशेष भेड़ का बच्चा




स्विस व्हाइट शेफर्ड, एक बहुत ही विशेष भेड़
आज हम आपको जर्मन शेफर्ड के कुछ रिश्तेदारों के साथ पेश करने जा रहे हैं, जिन्हें मुश्किल समय स्वीकार किया जा रहा था। ये अद्भुत पिल्ले स्विस व्हाइट शेफर्ड हैं, जो चरवाहों की एक बहुत ही विशेष नस्ल हैं।

यह दौड़ कैसे उत्पन्न हुई?
स्विस व्हाइट शेफर्ड की उत्पत्ति स्विट्जरलैंड में हुई थी, लेकिन जर्मन शेफर्ड के विकास से घनिष्ठ रूप से संबंधित होने की विशिष्टता के साथ जिसे हम आज जानते हैं।

18 वीं शताब्दी के अंत में, कप्तान मैक्स वॉन स्टेफानित्ज़ ने होरंड वॉन ग्राफफथ नाम के पहले जर्मन शेफर्ड का अधिग्रहण और पंजीकरण किया। ग्रीफ नामक इस कुत्ते के दादा, पूरी तरह से सफेद थे, क्योंकि जर्मन चरवाहा कई पादरी के पार होने से निकला था, जैसे बावारिया के चरवाहे, थुरिंगिया में से एक और वुटेमबर्ग में से एक। और, उस समय, कुछ पादरी भेड़िये से उन्हें आसानी से अलग करने के लिए सफेद कुत्तों के साथ काम करना चुनते थे।

इसका रंग एक साधारण अव्यवस्थित जीन के कारण होता है, जो कि किसी आनुवांशिक बीमारी से जुड़ा नहीं है और इसमें अल्बिनिज्म से कोई लेना-देना नहीं है।

यूरोप में, इन नमूनों को 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में आश्रय वाले नस्लों के लिए सताया गया था जो आधिकारिक मानक के मानकों के अनुरूप थे। इसके विपरीत, उत्तरी अमेरिका और कनाडा में, इन सफेद कुत्तों को क्षेत्र में किसानों द्वारा एक विशेष नस्ल बनने के लिए उठाया और संरक्षित किया गया था।

और, जून 1 99 1 से, इन कुत्तों को "स्विस उत्पत्ति की पुस्तक (एलओएस) के परिशिष्ट में एक नई नस्ल के रूप में पंजीकृत किया गया है।

आपके पास क्या भौतिक विशेषताएं हैं?
इस मजबूत मध्यम आकार के चरवाहा में एक सुरुचिपूर्ण और सामंजस्यपूर्ण सिल्हूट है।
शरीर: थोड़ा विस्तारित आयताकार के आकार में, यह जोरदार और पेशीदार है।
सिर: यह शक्तिशाली, पतला और बारीक मोल्ड किया गया है। जब ऊपर या प्रोफाइल से देखा जाता है, तो यह कोण आकार प्रस्तुत करता है। और खोपड़ी और नाक के स्पॉट में इसकी ऊपरी रेखाएं समानांतर हैं।
कृत्रिम दांतों की: कैंची के रूप में मजबूत, पूर्ण, स्पष्ट।
आंखें: ब्राउन से गहरे भूरे रंग के, वे बादाम के आकार, मध्यम आकार के और थोड़ा तिरछे हैं।
कान: वे बड़े और सीधे, समानांतर होते हैं और एक लम्बे त्रिकोण के रूप में सामने के लिए अच्छी तरह से इंगित करते हैं।
कोला: इसमें एक सब्बर का आकार होता है, यह इसकी सभी रूपरेखा में अच्छी तरह से ढका हुआ है और यह चरम सीमा तक कम हो जाता है।
कोट: उनके पास मध्यम या लंबी लंबाई और अच्छी तरह से फैले डबल सफेद बाल होते हैं। आंतरिक परत प्रचुर मात्रा में है और सतह की सतह चिकनी और मोटा है। चेहरे पर, अंगों के कान और पूर्ववर्ती चेहरे थोड़ा सा बाल देखे जाते हैं, नाप पर और अंगों के पीछे के चेहरे बालों के लंबे होते हैं।

आपका व्यवहार कैसा है?
अत्यधिक प्रशिक्षित, एक कुत्ता है जो किसी भी प्रकार के कार्य या व्यक्ति को अनुकूलित करता है। स्विस व्हाइट शेफर्ड परिवार और कंपनी का एक कुत्ता भी है, जो तैयार और सहज है। यह एक बहुत ही अनुकूलनीय कुत्ता है जो एक महान स्वभाव प्रकट करता है, लेकिन घबराहट के बिना - यह चौकस और सतर्क है। यह अजनबियों के साथ कुछ आरक्षित हो सकता है, लेकिन यह कभी डरावना या आक्रामक नहीं है।

आपको किस देखभाल की ज़रूरत है?
स्विस व्हाइट शेफर्ड का कोट असाधारण है, क्योंकि यह अपने आप में मिट्टी और गंदगी को हटा देता है, इसलिए स्नान कभी-कभी होता है। लेकिन आपको अक्सर ब्रश करने की आवश्यकता होती है, क्योंकि वे बेहतर नवीनीकरण प्रक्रिया में मदद करते हुए कोट चमकदार और बहुत सफेद छोड़ देते हैं।

यद्यपि वे छोटे घरों में और यहां तक ​​कि अपार्टमेंट में भी रह सकते हैं, उचित चलने के साथ, यह ऐसी दौड़ नहीं है जो स्थायी बंधन के साथ आरामदायक हो और उन्हें अलगाव पसंद नहीं है, अगर इसका मतलब परिवार से अलग होना है।

हमेशा ताजा पानी की आवश्यकता होती है, खासकर गर्म दिनों में और चिकित्सा देखभाल और टीकाकरण योजना के मामले में अन्य जातियों के साथ कोई अंतर नहीं होता है।

क्या आप पहले से ही इस विशेष पादरी को जानते थे?

सूत्रों का कहना है:
कैनाइन पत्रिका
सफेद स्विस शेफर्ड
अल्मा ब्लैंका

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
त्वरित श्वास के साथ जर्मन चरवाहात्वरित श्वास के साथ जर्मन चरवाहा
जर्मन शेफर्ड के घनिष्ठ हिस्से में एक हरा तरल हैजर्मन शेफर्ड के घनिष्ठ हिस्से में एक हरा तरल है
जर्मन चरवाहा ticks के साथ शिकार कियाजर्मन चरवाहा ticks के साथ शिकार किया
जर्मन चरवाहे में स्पलीन का विस्तारजर्मन चरवाहे में स्पलीन का विस्तार
गर्भावस्था में जर्मन शेफर्डगर्भावस्था में जर्मन शेफर्ड
स्विस सफेद भेड़ियास्विस सफेद भेड़िया
एक जर्मन चरवाहा के लक्षणएक जर्मन चरवाहा के लक्षण
एक जर्मन चरवाहा की देखभाल कैसे करेंएक जर्मन चरवाहा की देखभाल कैसे करें
जर्मन चरवाहेजर्मन चरवाहे
कान के अंदर दर्द और जलन के साथ जर्मन चरवाहाकान के अंदर दर्द और जलन के साथ जर्मन चरवाहा
» » स्विस सफेद चरवाहा, एक बहुत ही विशेष भेड़ का बच्चा
© 2022 TonMobis.com