जर्मन शेफर्ड: सबसे लोकप्रिय नस्ल की विशेषताओं और जानकारी

जर्मन चरवाहे कुत्ते कुछ अन्य चराई नस्लों की तुलना में अधिक समशीतोष्ण है। यदि आपके पास जर्मन बालों वाले बाल हैं या लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहे हैं, तो ये कुत्ते सुंदर और उत्कृष्ट परिवार के पालतू जानवर हैं। वह भी बहुत बुद्धिमान और ट्रेन करने में आसान है। ये गुण इस नस्ल को चुनने वाले कई लोगों के लिए एक पसंदीदा कुत्ता बनाते हैं।

PerroPastroAleman

जर्मन शेफर्ड एक बहुत ही प्रशिक्षित, बुद्धिमान और वफादार नस्ल है। वह आम तौर पर दयालु और न्यायसंगत है और एक गार्ड कुत्ता और गार्ड है। इसकी प्रकृति उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनाती है जिन्हें काम या प्रतियोगिताओं के लिए उनकी आवश्यकता होती है। अपने संतुलित चरित्र और इसके कई सकारात्मक गुणों के कारण, यह दुनिया भर के कई पालतू मालिकों द्वारा एक बहुत ही पसंदीदा कुत्ता है।

जर्मन शेफर्ड कुत्ते के पास क्या विशेषताएं हैं?

जर्मन शेफर्ड 60 से 140 पाउंड तक के वजन वाले एक बड़े, मांसपेशियों वाला कुत्ता है। मादा पुरुषों की तुलना में थोड़ा छोटी हैं। कान बड़े होते हैं और ऊपर की तरफ निकलते हैं, आंखें अंधेरे और बादाम के आकार के होते हैं, और नाक काला होता है। गर्दन लंबी, साथ ही पूंछ है, जो कम और थोड़ा घुमावदार सेट है। परत लंबाई में मध्यम या लंबी हो सकती है, लेकिन मध्यम नस्ल की विविधता इस नस्ल की प्रदर्शनी के लिए अधिक व्यापक रूप से स्वीकार की जाती है। कोट आमतौर पर सीधे होता है, हालांकि यह थोड़ा सा हो सकता है। रंग के प्रकारों के संबंध में काला, काला और आग, और सबर, क्रीम और सफेद शामिल हैं, हालांकि कई प्रजनकों और अभिलेखों द्वारा क्रीम और सफेद किस्मों को स्वीकार नहीं किया जाता है। इस नस्ल के कुत्तों का जीवनकाल 10-15 साल है।

जर्मन शेफर्ड

आपको इस आलेख में मिलेगा []

जर्मन शेफर्ड कुत्ते की देखभाल और भोजन कैसे होनी चाहिए?

इस नस्ल को एक विशेष आहार की आवश्यकता नहीं होती है और इसे मध्यम सौंदर्य की आवश्यकता होती है। वह पूरे साल बाल शेड करती है, इसलिए गर्मियों में छोड़कर उसे साप्ताहिक शौचालय की आवश्यकता होगी, जब उसके बालों के झड़ने अधिक परेशान हों और उसे दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होगी। जर्मन शेफर्ड को नियमित जांच-पड़ताल की आवश्यकता होती है।




आवास के संबंध में उनके जर्मन शेफर्ड कुत्ते शहर, उपनगरों या ग्रामीण जीवन को अनुकूलित कर सकते हैं, हालांकि उन्हें अपने उच्च स्तर की गतिविधि को समायोजित करने के लिए एक बड़े क्षेत्र की आवश्यकता है।

जर्मन शेफर्ड नस्ल के कुत्तों के सामाजिक व्यवहार कैसे हैं?

जर्मन चरवाहा कुत्तों को वे जानते हैं जो लोग जानते हैं। वे अजनबियों के साथ सावधान रह सकते हैं, भले ही वे जल्दी से उनके पास आ रहे हों। ये कुत्ते आक्रामकता दिखाएंगे जब उन्हें अपने परिवार में किसी की रक्षा करने की आवश्यकता महसूस होती है। उनका स्वभाव उन्हें एक महान मार्गदर्शक कुत्ता बनाता है, क्योंकि काम की इस पंक्ति के लिए समुदाय में कई लोगों के आसपास काम की आवश्यकता होती है।

CachorrosPastorAleman

मैं अपने जर्मन शेफर्ड के साथ क्या गतिविधियां कर सकता हूं?

जर्मन चरवाहे कुत्ते के लाभ यह है कि उन्हें एक सामाजिककरण और बुनियादी प्रशिक्षण कार्यक्रम की आवश्यकता है। ये कुत्तों अवांछित व्यवहार की सजा से वांछित व्यवहार के लिए व्यवहार और स्नेह के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देते हैं।

PastorAlemanPerro

उनके साथ आप अपने शरीर और दिमाग दोनों के लिए गतिविधियों को कर सकते हैं। उनके द्वारा दैनिक चलने की सराहना की जाती है, लेकिन उन्हें किसी प्रकार की मानसिक गतिविधि की भी आवश्यकता होती है, जैसे फ्रिसबी खेलना या चपलता परीक्षणों के लिए प्रशिक्षण या नियमित नौकरी में नियोजित नहीं होना।

जर्मन शेफर्ड नस्ल के कुत्ते मौजूद स्वास्थ्य समस्याओं क्या हैं?

आम जर्मन चरवाहों को हिप समस्याएं और कोहनी डिस्प्लेसिया होने का खतरा होता है। कोहनी या कोहनी संयुक्त में ढीले होने के कारण कोहनी या हिप डिस्प्लेसिया व्यायाम के बाद असुविधा, चाल में बदलाव और यहां तक ​​कि चलने में असमर्थता का कारण बन सकती है। एक पशुचिकित्सा इस बीमारी के लिए उपचार का निदान और निर्धारण कर सकता है, जिसमें वजन नियंत्रण, व्यायाम, मालिश, पूरक, और सर्जरी शामिल हो सकती है।

अपनी टिप्पणी छोड़ना मत भूलना

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उसकी पीठ पर घाव के साथ जर्मन चरवाहेउसकी पीठ पर घाव के साथ जर्मन चरवाहे
जर्मन चरवाहा ticks के साथ शिकार कियाजर्मन चरवाहा ticks के साथ शिकार किया
जर्मन चरवाहे में स्पलीन का विस्तारजर्मन चरवाहे में स्पलीन का विस्तार
गर्भावस्था में जर्मन शेफर्डगर्भावस्था में जर्मन शेफर्ड
सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10
शीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
एक जर्मन चरवाहा के लक्षणएक जर्मन चरवाहा के लक्षण
एक जर्मन चरवाहा की देखभाल कैसे करेंएक जर्मन चरवाहा की देखभाल कैसे करें
जर्मन चरवाहेजर्मन चरवाहे
जर्मन शेफर्ड में छोटी सी चीजें हैंजर्मन शेफर्ड में छोटी सी चीजें हैं
» » जर्मन शेफर्ड: सबसे लोकप्रिय नस्ल की विशेषताओं और जानकारी
© 2022 TonMobis.com