चिकन अंडे में कोड - इसका क्या अर्थ है?

चिकन अंडे में कोड - इसका क्या अर्थ है?

iquest- क्या आपने कभी देखा है, जब आप सुपरमार्केट में अंडे खरीदते हैं, तो वे खोल पर मुद्रित संख्यात्मक कोड लेते हैं? यह मूल रूप से ट्रैक करता है और नियंत्रित करता है कि वह अंडा कहां से आता है।

लेकिन, कोड में छोटे अंतर, मुर्गियों के जीवन के लिए महान मतभेद मानते हैं जो उन्हें डालते हैं: जिस तरह से वे आनंद लेते हैं।

आपके द्वारा खाए जाने वाले अंडों की उत्पत्ति से संबंधित सबकुछ के बारे में आपको सूचित करने के लिए, हम आपको इस नए लेख को ExpertoAnimal द्वारा पढ़ने की सलाह देते हैं चिकन अंडे और उनके अर्थ में कोड.

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या मेरे घर पर मुर्गियां हो सकती हैं?
सूची

मुद्रित कोड चिकन अंडे के खोल में क्या इंगित करता है?

अंडा कप पैकेजिंग में न केवल समाप्ति, अंडों का आकार और उन्हें कैसे रखा जाए, अधिक विनिर्देशों पर जानकारी होती है, लेकिन अंडे स्वयं हमें एक कोड के साथ अधिक जानकारी प्रदान करता है जितना हम विश्वास कर सकते हैं.

अंडे की सतह पर हम जो कोड देखते हैं वह होता है संख्याएं और पत्र. यूरोपीय नियमों के अनुसार इस कोड की मुद्रांकन लाल खाद्य स्याही के साथ की जानी चाहिए। इसके अलावा, यह यूरोपीय संघ के नियमों में भी लिखा गया है, कि अंडे पर मुद्रित कोड पैकेजिंग पर भी देखा जाना चाहिए। यह सुविधा प्रदान करने के लिए है कि उपभोक्ताओं को बॉक्स खोलने के बिना इस जानकारी तक पहुंच है।

यह कोड सक्षम होने के लिए बनाया गया था फार्म से अंडे के निशान का पालन करें जहां इसे बेचा जाएगा. इसमें 0 और 3 के बीच की संख्या के साथ मुर्गियों की प्रजनन प्रणाली का संकेत मिलता है, इसलिए यह संख्या हमें उस मुर्गी की रहने वाली स्थितियों को बताती है जो अंडे रखती है और शायद हमारे लिए सबसे दिलचस्प है उपभोक्ताओं। इसके बाद हम दो अक्षरों के साथ मिलते हैं जो मूल के देश को इंगित करते हैं, जिसके बाद अधिक संख्याएं होती हैं जो शहर की जानकारी और मूल के खेत को एकत्र करती हैं।

मुद्रित कोड चिकन अंडे के खोल में क्या इंगित करता है?

मुर्गी बिछाने की प्रजनन प्रणाली

जैसा कि हमने पहले संकेत दिया है, अंडे के खोल में जो पहला कोड नंबर मिलता है, वह हमें बताता है कि अंडे आने वाले खेत में मुर्गियां बढ़ाने की व्यवस्था कौन सा है। इसके साथ हम पता लगाते हैं जीवन जो इन मुर्गियों के पास है और यहां तक ​​कि वे क्या खाना खाते हैं. जैसा कि हमने पहले कहा था, संख्याएं 0 से 3 तक जाती हैं और उनका मतलब निम्न है:

3. पिंजरों में उठाए मुर्गियों की अंडे। ये मुर्गे अपने पूरे जीवन पिंजरों में रहते हैं और उन्हें छोड़कर रहते हैं। विनियमन द्वारा, 750 सेमी 2 की केवल एक छोटी सी जगह के साथ। यह स्थान 627 सेमी 2 है जो सादे ए 4 पेपर की केवल एक शीट से अधिक अनुवाद करता है। हमेशा बंद औद्योगिक इमारतों में और सूरज को देखे बिना। यह स्पष्ट है कि इस प्रकार का जीवन मुर्गी के स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक है, जो हमें इस निष्कर्ष पर पहुंचाता है कि तनाव, दर्द और संभावित बीमारियों के कारण अंडे की असली गुणवत्ता कम हो जाएगी जो इन में रहने वाले पक्षियों स्थिति।




2. मुर्गियों के अंडे जमीन पर reared। यह मामला पिछले एक की स्थिति में थोड़ा सुधार करता है, क्योंकि मुर्गियां पिंजरों में नहीं रहते हैं और बड़े जहाजों में रहते हैं। लेकिन इन औद्योगिक इमारतों को बंद कर दिया गया है, जिससे वे कभी नहीं छोड़ते हैं और सूरज की रोशनी कभी नहीं देखते हैं। इसके अलावा, वे इस जगह में इतनी सारी प्रतियां रहते हैं जो मुश्किल से आगे बढ़ सकते हैं। वास्तव में, प्रति वर्ग मीटर औसत घनत्व 12 एमएन प्रति एम 2 है। फिर यह स्पष्ट है कि इन मुर्गियों के जीवन की स्थिति निरंतर तनाव में है और इसलिए, स्वास्थ्य समस्याओं के साथ जो तनाव और चोटों के कारण आसानी से दिखाई दे सकते हैं जिन्हें इसके कारण लगाया जा सकता है। इस प्रकार, यह संदिग्ध है कि प्राप्त अंडों की गुणवत्ता वास्तव में सबसे अच्छी है।

1. मुर्गियों अंडे। यह मामला पिछले एक जैसा हो सकता है, लेकिन जानवरों के पास बाहर की पहुंच है। इसलिए अधिक विशालता, ताजा हवा और सूरज की रोशनी तक पहुंच। हम इस सुधार के साथ पिछले एक की तुलना में कुछ और महत्वपूर्ण कर सकते हैं, मुर्गियां एक और प्राकृतिक जीवन का आनंद ले सकते हैं। इसलिए, सिद्धांत रूप में, उन्हें कम तनाव और स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, उनके अंडे स्वस्थ हैं।

0. कार्बनिक मुर्गी अंडा। इन मुर्गियों को बाहर और कार्बनिक भोजन के साथ उठाया जाता है और पूर्वनिर्मित फ़ीड नहीं होता है। उनके पास अभी भी पिछले बंद मामलों जैसे बड़े बंद क्षेत्र हैं, जिसमें आश्रय में प्रवेश करना है। लेकिन महान अंतर के साथ उन्हें हमेशा वहां रहने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है। इसके अलावा, वे जो भी खाद्य पदार्थ उपभोग करते हैं वह कार्बनिक खेती से होता है। हम तब सोच सकते हैं कि ऊपर वर्णित स्थितियों में पाए गए लोगों की तुलना में ये पक्षियों कई पहलुओं में स्वस्थ होंगे। इसलिए, आपके अंडे निश्चित रूप से स्वस्थ और सर्वोत्तम होंगे।

मुर्गी बिछाने की प्रजनन प्रणाली

आप किस प्रकार का अंडा चुनने जा रहे हैं?

यह निश्चित रूप से आपका निर्णय है, लेकिन विशेषज्ञों से हम चाहते हैं कि हम चाहते हैं पशु कल्याण और सम्मान को प्रोत्साहित करें, इसलिए हम 0 के साथ कोडित अंडे का चयन करेंगे, या 1 के साथ।

हमें टिप्पणी करनी चाहिए कि पक्षियों के लिए अधिक प्राकृतिक और स्वस्थ उनकी जीवनशैली है, उतना ही यह हमारे लिए प्रभाव होगा कि उस अंडे की खपत का उत्पादन होगा। पारिस्थितिकीय अंडे के अलावा सभी सबसे प्राकृतिक घटकों के अलावा, वे दवाओं को बहुत सीमित करते हैं, खासकर एंटीबायोटिक्स और इसलिए हम होंगे कम रसायनों और दवाओं का उपभोग परोक्ष रूप से गहन उद्योग से अंडे के मामले में। यह औद्योगिक प्रक्रिया की तुलना में एक प्रक्रिया और रखरखाव अधिक महंगा साबित होता है और इसलिए सुपरमार्केट में अंडों की कीमतों में इसकी सराहना की जाती है।

iquest- क्या आप इस आलेख को पढ़ने से पहले इस कोड का अर्थ जानते थे? iquest- इसके बारे में आपकी राय क्या है? Iquest- अब से आप किस नंबरिंग का चयन करेंगे और क्यों? टिप्पणी करने के लिए उत्साहित यह सब और जो आप जरूरी मानते हैं, हम आपको जो भी सोचते हैं और संभावित संदेहों को हल करने में बहुत रुचि रखते हैं जो आपको छोड़ दिया गया हो सकता है।

आप किस प्रकार का अंडा चुनने जा रहे हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चिकन अंडे में कोड - इसका क्या अर्थ है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?
कुत्तों के लिए अंडेकुत्तों के लिए अंडे
अंडे के साथ कैनरी, हम नहीं जानते कि इसे गर्मी से कहां रखा जाएअंडे के साथ कैनरी, हम नहीं जानते कि इसे गर्मी से कहां रखा जाए
हेन्स अंडे नहीं डालते हैंहेन्स अंडे नहीं डालते हैं
कैनरी के अंडे की मुद्राकैनरी के अंडे की मुद्रा
मेरे कैनरी का ऊष्मायनमेरे कैनरी का ऊष्मायन
एक उपजाऊ अंडे को कैसे पहचानेंएक उपजाऊ अंडे को कैसे पहचानें
मधुमक्खी का विकासमधुमक्खी का विकास
पक्षी निरंतर fecundating बिना अंडे देता हैपक्षी निरंतर fecundating बिना अंडे देता है
मेरे पास एक भूमि कछुआ है जो अंडे रखता हैमेरे पास एक भूमि कछुआ है जो अंडे रखता है
» » चिकन अंडे में कोड - इसका क्या अर्थ है?
© 2022 TonMobis.com