क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?

क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?

हमारे पालतू जानवरों को पर्याप्त पोषण प्रदान करना सबसे अच्छा कदम है जिसे हम स्वस्थ रखना चाहते हैं, इस प्रकार हम जीवन की इष्टतम गुणवत्ता प्राप्त कर सकते हैं।

हम इस तथ्य के बारे में तेजी से जागरूक हैं और इसलिए कई मालिक अपने कुत्ते को खिलाने और सभी आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करने के लिए अधिक प्राकृतिक तरीकों की तलाश में हैं, वास्तव में, आज कुत्तों के लिए जैविक भोजन ढूंढना भी संभव है।

यदि आप अपने कुत्ते को प्राकृतिक आहार देने में रुचि रखते हैं तो निम्नलिखित पशु विशेषज्ञ लेख को याद न करें जहां हम समझाते हैं कुत्ते अंडे खा सकते हैं.

आप में भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजन
सूची

अंडा कुत्ते पोषण के लिए बहुत उपयुक्त है

iquest- चिकन अंडे कुत्तों के लिए एक अच्छा खाना है? हाँ, मुख्य रूप से इसके लिए उच्च प्रोटीन सामग्री , जो उच्च जैविक मूल्य के रूप में विशेषता है, यानी, वे सभी शामिल हैं आवश्यक अमीनो एसिड जो वे हैं जो आपके कुत्ते का शरीर आंतरिक रूप से संश्लेषित नहीं कर सकते हैं लेकिन सीधे भोजन से प्राप्त करना चाहिए।

प्रोटीन पोषक तत्वों में से एक है जो हमारे कुत्ते के आहार में अधिक अनुपात में पाया जाना चाहिए, इसके अलावा, अंडे भी है वसा में समृद्ध और ये भी उतना ही जरूरी है। हमें यह स्पष्ट करना होगा कि किसी भी परिस्थिति में हमारे कुत्ते में कोलेस्ट्रॉल का कारण नहीं होगा, क्योंकि ये वसा उसके लिए फायदेमंद हैं।

अंत में अंडे में विटामिन ए, बी विटामिन, लौह और सेलेनियम होता है, इसलिए यह एक है बहुत पूरा खाना एक ही समय में आर्थिक और किफायती।

अंडा कुत्ते पोषण के लिए बहुत उपयुक्त है

कच्चे या पके हुए अंडे?

यदि कुत्ता पोषण में विशेषज्ञ कुत्ते पोषण में विशेषज्ञों को सलाह देते हैं तो कुत्ते को स्पोरैडिक रूप से अंडा मिल सकता है, जो बीएआरएफ को खिलाने की सलाह देते हैं कच्चा अंडे , इसके अलावा, एक टुकड़े के साथ ठीक से त्वचा की त्वचा , इस तरह, खनिजों का योगदान बढ़ता है।




iquest- लेकिन यह कुत्ते की पाचन तंत्र के लिए हानिकारक नहीं हो सकता है? सच्चाई यह है कि बेकार अंडे के सफेद में प्रोटीन होता है जिसे एविडिन कहा जाता है, जो एंटीन्यूट्रिएंट के रूप में कार्य करता है और विटामिन एच या बायोटिन के अवशोषण में हस्तक्षेप करता है। हालांकि, हमारा कुत्ता कच्चे अंडे को हमारे से बेहतर तरीके से पच सकता है और बायोटिन की कमी पैदा करने के लिए इस कच्चे भोजन की बड़ी मात्रा का उपभोग करना आवश्यक होगा, जैसा कि आप आगे देखेंगे, इसकी सिफारिश नहीं की जाती है।

इसी प्रकार इसे ध्यान में रखा जाना चाहिए कि कच्चा अंडे का वाहक हो सकता है साल्मोनेला बैक्टीरिया , तो अंडे तोड़ने से पहले (यदि इसे कच्चे की पेशकश की जा रही है) को अच्छी तरह से धोया जाना चाहिए।

हमारे कुत्ते अनुबंध salmonellosis के जोखिम को खत्म करने के लिए एक अच्छा विकल्प होगा अंडे पकाओ पूरी तरह से। अंडे को अवशोषित एविडिन, हालांकि यह आपके शरीर के लिए भी फायदेमंद है और उपर्युक्त प्रोटीन और वसा प्रदान करेगा।

मैं अपने कुत्ते के अंडे कितनी बार दे सकता हूँ?

प्रोटीन को कुत्ते के अधिकांश आहार में उपस्थित होना चाहिए और अंडे एक प्रोटीन समृद्ध भोजन है, हालांकि, मुख्य रूप से इन्हें मांस के माध्यम से प्राप्त किया जाना चाहिए, क्योंकि कुत्ता मांसाहारी है और यह भोजन वह है जो आपको सबसे अच्छा लगा।

इसलिए, अंडे को स्पोरैडिक रूप से होने के लिए नियत किया जाता है, ताकि हमारे पालतू जानवर जो पोषक तत्व प्रदान करते हैं, उससे लाभ उठा सकें। एक अंडे, सप्ताह में एक या दो बार.

मैं अपने कुत्ते के अंडे कितनी बार दे सकता हूँ?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ते अंडे खाते हैं? , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पष्ट त्वचा के लिए एक अच्छा और स्वस्थ आहार खाओस्पष्ट त्वचा के लिए एक अच्छा और स्वस्थ आहार खाओ
एक फ़ीड की palatability क्या हैएक फ़ीड की palatability क्या है
आहार बारफ यह क्या है और इसे कैसे करें?आहार बारफ यह क्या है और इसे कैसे करें?
प्रोटीन के बारे में सब कुछप्रोटीन के बारे में सब कुछ
प्रोटीन के लिए क्या हैं?प्रोटीन के लिए क्या हैं?
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
कुत्तों के लिए कैल्शियम आपूर्ति के रूप में अंडेहेलकुत्तों के लिए कैल्शियम आपूर्ति के रूप में अंडेहेल
कुत्तों के लिए ऊर्जा पोषक तत्वकुत्तों के लिए ऊर्जा पोषक तत्व
कुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्वकुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्व
कुत्तों के लिए अंडेकुत्तों के लिए अंडे
» » क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?
© 2022 TonMobis.com