हाइबरनेटिंग से मेरे हम्सटर को कैसे रोकें

हाइबरनेटिंग से मेरे हम्सटर को कैसे रोकें

ठंड के आगमन के साथ लोशमस्टर (साथ ही साथ अन्य जानवर) हाइबरनेशन खाते हैं, उनके चयापचय का चयापचय कम हो जाता है, और शांति की स्थिति में प्रवेश होता है जो कई मालिकों को आश्चर्य करता है कि जानवर अभी भी जीवित है या नहीं। यह प्रक्रिया कम तापमान के आगमन के जवाब देती है, प्रकाश की कमी में वृद्धि हुई और भोजन की कमी, कुछ सामान्य जब जानवर अपने प्राकृतिक आवास में रहता है। लेकिन घर पर, हालात बहुत सरल हैं, इसलिए animales.sitio2.xyz में हम voce को सरल तरीके से समझाते हैं, हाइबरनेटिंग से अपने हम्सटर को कैसे रोकें.

प्रकृति में, सर्दियों का आगमन बहुत कठिन अवधि है, इसलिए इस अवधि के दौरान भालू, कछुए और हैम्स्टर जैसे कई जानवर हाइबरनेट करने की तैयारी कर रहे हैं। कुछ हफ्ते पहले वसा जमा करने और अत्यधिक खाने के लिए खाते हैं बहुत सारे भोजन के गालों के अंदर रखते हुए। वे शरीर की वसा बढ़ाने और उस अवधि का लाभ उठाने की तलाश करते हैं जहां अभी भी सबसे मुश्किल क्षणों के लिए आरक्षित करने में सक्षम होने के लिए भोजन है।

  • जब तापमान गिरता है 13ॉर्डएम-सी से कम हम्सटर हाइबरनेशन चरण में प्रवेश करता है, एक प्रक्रिया जो कुछ घंटों में होती है। उसने तय किया कि वह सो रहा है, कम या लगभग कोई गतिविधि नहीं, और यह जानने का एकमात्र तरीका है कि वह अभी भी जिंदा है और उसकी सांस देख रहा है।

  • पालतू पशु के रूप में जानवरों के प्राकृतिक निवास में पाए जाने वाले लोगों के लिए एक अलग ऑपरेशन होता है उसने पर्याप्त भोजन जमा किया है सर्दी से पिछली अवधि के दौरान, यह हो सकता है कि वसा की परत ठंड महीनों का समर्थन करने के लिए मोटी हो और वे थोड़ा खाएं, इसलिए तापमान बहुत कम होने पर मरने का खतरा होता है।

  • हमारे हम्सटर को हाइबरनेटिंग से रोकने के लिए कुछ सरल कदम हैं। पहला घर या उस क्षेत्र का तापमान बनाए रखना है जहां आपका हम्सटर पिंजरा स्थित है 14ॉर्डएम-सी से अधिक इस तरह, आप इससे बचेंगे कि यह हाइबरनेशन चरण में प्रवेश करता है। पिंजरे को मध्यम गर्मी के स्रोत के पास रखें या पालतू जानवरों की दुकान में पिंजरे के लिए एक विशेष थर्मल कंबल खरीदें, जो आपके स्पैनैक्टिक को रखने में मदद करेगा।




  • एलिया एम कि, और यह बहुत महत्वपूर्ण है कि पिंजरे में है एक प्रबुद्ध जगह एक अच्छा प्राकृतिक प्रकाश इनपुट के साथ। यह स्पष्ट है कि सर्दियों में यह पहले अंधेरा होता है, लेकिन यदि जानवर हमेशा उस स्थान पर स्थित होता है जहां छोटी रोशनी प्रवेश करती है, तो इसके लिए हाइबरनेट करना आसान होगा।

  • सर्दियों के महीनों के दौरान अपने हम्सटर की देखभाल करें योन जानवर को यह महसूस करने की इजाजत देता है कि भोजन गुम है। हल्के पानी और भोजन को बढ़ाएं ताकि वह खिलाया और संतुष्ट रहता है, और यदि समय-समय पर इसे विचलित होने और सक्रिय रहने के लिए खेला जाता है।

  • सिय्योन ने इन सावधानियों और उनके हम्सटर जे हिब्रर्नौ को लिया है, उन्हें याद आया धीरे-धीरे अपने शरीर को रगड़ना एट के अपने मोन के साथ देखते हैं कि वह थोड़ा अधिक सक्रिय, अधिक सक्रिय रह रहा है। इससे पहले कि आप पूरी तरह से हाइबरनेम से छुटकारा पा सकें, इसमें तीन घंटे लग सकते हैं, हालांकि, आप सहमत होने के बाद, जानवर को फिर से हाइबरनेटिंग से रोकने के लिए पिछले कदमों में अनुशंसित सलाह का पालन करना चाहिए।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं हाइबरनेटिंग से मेरे हम्सटर को कैसे रोकें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कैसे पता चलेगा कि मेरा हम्सटर गर्भवती है या नहीं?कैसे पता चलेगा कि मेरा हम्सटर गर्भवती है या नहीं?
    हैम्स्टर प्रकारहैम्स्टर प्रकार
    मेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करेंमेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करें
    रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करेंरूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें
    एक हम्सटर कैसे चुनेंएक हम्सटर कैसे चुनें
    क्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजायक्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजाय
    हम्सटर पिंजरे को कैसे साफ करेंहम्सटर पिंजरे को कैसे साफ करें
    मेरा हम्सटर कैसे ढूंढेंमेरा हम्सटर कैसे ढूंढें
    कैसे पता चलेगा कि मेरा हम्सटर गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा हम्सटर गर्भवती है या नहीं
    हाइपरथेर की बीमारियों की रोकथामहाइपरथेर की बीमारियों की रोकथाम
    » » हाइबरनेटिंग से मेरे हम्सटर को कैसे रोकें
    © 2022 TonMobis.com