अमेरिकी चिंचिला

अमेरिकी चिंचिला

अमेरिकी चिंचिला एक खरगोश है जो इसका नाम मिलता है क्योंकि चिनचिलस के फर के साथ इसके महान समानता के बावजूद उनके पास कोई संबंध नहीं है जो उनसे संबंधित हो सकता है। पूर्वजों ने इस दौड़ में जीवन दिया है हिमालय और बेवरेन ब्लू हैं।

स्रोत
  • अमेरिका
  • संयुक्त राज्य अमेरिका
सूची

शारीरिक उपस्थिति

अमेरिकी चिंचिला खरगोश का जन्म एक अंधेरे कोट से होता है और थोड़ा सा होता है, यह एक राख टोन से गुज़रता है जो 7 महीने की उम्र में नीले रंग के हरे रंग के रंग में समाप्त होता है। इसका कोट औसत आकार का काफी घना और चिकना है।

इसका शरीर कॉम्पैक्ट है और बहुत लंबा नहीं है हालांकि हम कह सकते हैं कि यह एक बड़ा मध्यम आकार का खरगोश है यदि यह पुरुष है, क्योंकि वे 4 किलोग्राम वजन तक पहुंच सकते हैं। इसके विपरीत मादाएं छोटी होती हैं, जो 1 से 2 किलोग्राम वजन करने में सक्षम होती हैं।

अमेरिकी चिंचिला खरगोश का चेहरा अच्छा है और इसे दो लंबे कानों द्वारा परिभाषित किया गया है जो पीछे की ओर दुबला होता है। उसकी आंखें, गहरे भूरे रंग बहुत भावपूर्ण हैं।

चरित्र

सभी खरगोशों की तरह, अमेरिकी चिंचिला का अपना व्यक्तित्व होता है, हालांकि सामान्य शब्दों में हम एक के बारे में बात कर सकते हैं बच्चों के साथ सम्मानजनक और स्नेही खरगोश . यदि आप तब से हैं जब आप बच्चे थे या आप अपनाए जाते हैं और आप परिवार के लिए उपयोग करते हैं, तो हम एक बहुत अच्छे पालतू जानवर पर भरोसा कर सकते हैं। आम तौर पर हम एक शांत खरगोश के बारे में बात करते हैं।

अन्य पालतू जानवरों के साथ संबंधों के संबंध में इस बात पर निर्भर करेगा कि जानवरों के साथ क्या व्यवहार किया जाता है, हालांकि विपरीत लिंग के अन्य खरगोशों के साथ हम सामान्यीकृत कर सकते हैं कि कोई असुविधा नहीं होगी, बल्कि काफी विपरीत होगा।

ध्यान




खरगोश की देखभाल काफी सामान्य और आम है और यह है कि सभी नस्लों को एक बड़े पिंजरे की आवश्यकता होती है और हम एक बाड़ बनाने के बारे में भी सोच सकते हैं जिसमें घोंसला और स्थानांतरित करने के लिए स्थान शामिल है। "खरगोश के घर" में कभी भी घोंसले, फीडर और पीने के फव्वारे को बहुत ताजे पानी, कुछ कंबल और विशेष जंगल को कुचलने के लिए गायब नहीं होना चाहिए, इस तरह हम खरगोश के दांतों की असामान्य वृद्धि को रोकते हैं।

हम सप्ताह में 2 से 3 बार ब्रश करेंगे, बालों की मौत और गंदगी को हटा देंगे। इसके अलावा, ब्रशिंग पतंग और fleas की उपस्थिति को रोकता है।

खरगोश की भोजन में घास, फ़ीड और फल और सब्जियों के असीमित प्रावधान शामिल होंगे।

स्वास्थ्य

बीमारियों को रोकने के लिए हम अपने खरगोश को टीका कर सकते हैं क्योंकि हम अन्य पालतू जानवरों के साथ करेंगे। इसी तरह, हम विशेषज्ञ को कुछ नियमितता के साथ जाना होगा एक जांच करने और सत्यापित करने के लिए, वास्तव में, स्वस्थ और स्थिर है। हम इस नस्ल में आम, मैक्सोमैटोसिस और हेमोरेजिक बुखारों पर ध्यान देंगे।

साथ ही, याद रखें कि आपको अपने खरगोश के पिंजरे को बीमारी से बचने के लिए नियमित रूप से साफ और कीटाणुरहित होना चाहिए।

अमेरिकी चिंचिला की तस्वीरें

अमेरिकी चिंचिला वीडियो

अमेरिकी चिंचिला वीडियो
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पालतू जानवर के रूप में चिंचिलाएक पालतू जानवर के रूप में चिंचिला
अमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ताअमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ता
ब्लू रजत burmilla बिल्लीब्लू रजत burmilla बिल्ली
छायांकित फारसी बिल्ली छायांकितछायांकित फारसी बिल्ली छायांकित
फारसी बिल्ली चिंचिलाफारसी बिल्ली चिंचिला
अमेरिकी शॉर्टएयर बिल्लीअमेरिकी शॉर्टएयर बिल्ली
स्वर्ण फारसी बिल्ली छायांकितस्वर्ण फारसी बिल्ली छायांकित
छोटे बाल के साथ विदेशी बिल्लीछोटे बाल के साथ विदेशी बिल्ली
प्रोफाइल: burmilla बिल्लीप्रोफाइल: burmilla बिल्ली
एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
» » अमेरिकी चिंचिला
© 2022 TonMobis.com