चिंचिला की देखभाल कैसे करें

चिंचिला की देखभाल कैसे करें

चिन्चिला वे बहुत महत्वपूर्ण जानवर हैं। प्रत्येक चिंचिला का व्यक्तित्व होता है, क्योंकि कुछ लोग लोगों और दूसरों के साथ बातचीत करना पसंद करते हैं। बहुत व्यस्त लोगों के लिए कृंतक और आदर्श पालतू जानवर, एक बार वह बहुत स्वतंत्र है और रात की आदतें हैं। इसका मतलब है कि चिंचिला पूरे दिन सोती है और रात के दौरान क्या करना है। उनका आहार सरल है और उन्हें टीकाकरण की आवश्यकता होती है। शहरी केंद्रों में रहने वाले लोगों के लिए यह मूक और स्वच्छ जानवर सही पिता है। चिंचिला के साथ देखभाल अन्य कृन्तकों की देखभाल से अलग है। यदि आप एक को अपनाने पर विचार कर रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अच्छी तरह से सूचित हैं। जानना चिंचिला की देखभाल कैसे करें umComo के इस आलेख को पढ़ें जो बताता है कि उस कोमलता के साथ कैसे कार्य करना है।

फ़ीड एनोन

एक चिंचिला सही ढंग से देखभाल करने के लिए, इसके फीडर पर्याप्त होना चाहिए। एक रायन खरगोश जानवर के लिए सबसे अधिक संकेत दिया जाता है। उसे अपने saú रखने के लिए चिंचिला और अल्फाल्फा के लिए पार्ट्रिज के साथ खिलाया जाना चाहिए। मैं मात्रा में चूक गया, चिंचिला के लिए पर्याप्त इच्छा से आपको सेवा करने के लिए छोड़ दिया।

संकेत: तिलचुआ जैसे अंगूर (नट और मूंगफली) को स्नैक्स को पेश किया जा सकता है, क्योंकि चिंचिला अंगूर किशमिश से प्यार करता है।

  • आवास

    चिंचिला के लिए आदर्श पिंजरे में कम से कम दो पौधे होना चाहिए। आसानी से स्थानांतरित करने के लिए जानवर के पास पर्याप्त स्पेन होना चाहिए। पिंजरे में एक बोर शामिल करें आदर्श है, क्योंकि जानवर को एक स्पेनिश की आवश्यकता होती है जहां आप छिप सकते हैं और शोर से शरण ले सकते हैं। पिंजरे में एक शराब, फीडर और अल्फाल्फा धारक को शामिल करना आवश्यक है। चिंचिला का बिस्तर ओवन-सूखे पाइन भूरे रंग से बना सकता है, ताकि यह बहुत नरम हो।

    पिंजरे को शांत स्थानों में रखा जाना चाहिए जहां हवा स्वतंत्र रूप से फैलती है, क्योंकि अत्यधिक गर्मी कृंतक के लिए घातक हो सकती है। एक छोटा सा प्रशंसक चिंचिला के तापमान को सुरक्षित सुरक्षित रखने में मदद कर सकता है।

  • स्वच्छता

    चिंचिला होने के फायदों में से एक सफाई की बहुत स्वतंत्र होने का तथ्य है। जानवर fleas बनाते हैं और शौचालयों की आवश्यकता होती है। इसका संवेदनशील कोट, जिसे गीला नहीं होना चाहिए, क्योंकि इसे सूखने में लंबा समय लगता है और कवक की उपस्थिति को बढ़ावा दे सकता है। चिंचिला के लिए खुद को साफ करने के लिए एक बहुत अच्छी रेत है, उस पर रोलिंग। बस उस रेत को खरीदें और इसे पिंजरे में डाल दें।

    पिंजरे के नीचे मल और हटाने के मूत्र को हटाने की सुविधा के लिए प्रेस या भूरे रंग के साथ रेखांकित किया जा सकता है।




  • Saúde

    हालांकि वे नाजुक और नाज़ुक लगते हैं, चिंचिल बहुत प्रतिरोधी हैं और 20 वर्षों तक चल सकते हैं। इसके बावजूद, पशुचिकित्सा की यात्रा सालाना की जानी चाहिए। सॉसॉन की समस्याएं, सामान्य रूप से, वे रहने वाले एस्पोनेल की स्वच्छता की समस्याओं के कारण होती हैं।

    चिंचिला में दांत पहनने के लिए खिलौनों तक पहुंच होनी चाहिए, जो लगातार बढ़ रहे हैं। चिंचिला के दांत प्रति वर्ष 4 से 6 सेमी के बीच बढ़ते हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि उन्हें gnawing सामग्री तक पहुंच प्राप्त हो। दांत जो बहुत ज्यादा बढ़ता है, दर्द, भूख की कमी और मैं जानवर की मौत को बांध सकता हूं।

    संकेत: वाइन, विलो, ब्लैकबेरी, पेरिविंकल और कपास लॉग चिंचिला रोअर के लिए अच्छी सामग्री हैं।

  • Ejercicioício

    चिंचिला को हैंगर या लकड़ी के अलमारियों की आवश्यकता होती है ताकि आप एक तरफ से दूसरी तरफ कूद सकें। कूद चिंचिला की मुख्य विशेषताओं में से एक है, जिसमें एक कंगारू जैसे पैर होते हैं। अधिकांश पहियों चिंचिलस के लिए सुरक्षित हैं, जो रात में अपने अधिकांश चलते हैं, इसलिए सीढ़ियों में निवेश करें।

  • अब जब वह चिंचिला की देखभाल कैसे करता है, तो इन लेखों पर नज़र डालें जो सिखाते हैं कि अन्य कृन्तकों की देखभाल कैसे करें:

  • एक गिनी सुअर की देखभाल कैसे करें
  • रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें
  • कैसे अपने angorá खरगोश की देखभाल करने के लिए
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चिंचिला की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक पालतू जानवर के रूप में चिंचिलाएक पालतू जानवर के रूप में चिंचिला
    चिंचिलस के रेत स्नानचिंचिलस के रेत स्नान
    एक पालतू जानवर के रूप में चूहाएक पालतू जानवर के रूप में चूहा
    घरेलू चिंचिला की मूल देखभालघरेलू चिंचिला की मूल देखभाल
    चिंचिला खिला रहा हैचिंचिला खिला रहा है
    ब्लू रजत burmilla बिल्लीब्लू रजत burmilla बिल्ली
    छायांकित फारसी बिल्ली छायांकितछायांकित फारसी बिल्ली छायांकित
    फारसी बिल्ली चिंचिलाफारसी बिल्ली चिंचिला
    स्वर्ण फारसी बिल्ली छायांकितस्वर्ण फारसी बिल्ली छायांकित
    प्रोफाइल: burmilla बिल्लीप्रोफाइल: burmilla बिल्ली
    » » चिंचिला की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com