शीर्ष 10 चरवाहे कुत्तों

शीर्ष 10 चरवाहे कुत्तों

चरवाहा कुत्ता समारोह यह प्राथमिक था जब मनुष्य वर्षों से कुत्तों में भेड़ियों के लिए बदल गया। कुत्तों की दर्जनों नस्लें हैं जो पांच महाद्वीपों के लिए जड़ी-बूटियों को विकसित करने के लिए उपयुक्त हैं, जिससे मनुष्य को निर्विवाद तरीके से मदद मिलती है। चराई सेवा के बारे में, दो प्रकारों को प्रतिष्ठित किया जाता है: भेड़ों (भेड़ के बच्चे, भेड़) और मवेशियों (गायों) की। वे दो अलग-अलग प्रकार के चरागाह होते हैं, क्योंकि भेड़ में, उदाहरण के लिए, कुत्ता झुंड को नियंत्रित करता है ताकि वह फैल न सके। हालांकि, गायों के झुंड (बॉयरोस कुत्तों) में वे वे हैं जो शिकारियों के हिस्से पर हमलों से पहले संरक्षित महसूस करने के लिए कुत्ते के चारों ओर समूहित होते हैं।

चाहे एक प्रकार या चराई के दूसरे के लिए, वर्तमान में कुछ काम इस काम को विकसित करने के लिए दूसरों की तुलना में अधिक योग्य हैं। यदि आप पशु विशेषज्ञ के इस लेख को पढ़ते रहते हैं, तो आप असाधारण दौड़ को जानेंगे जो नेतृत्व करते हैं शीर्ष 10 चरवाहे कुत्तों.

आपको भी रुचि हो सकती है: शीर्ष 10 हस्तियां जिन्होंने कुत्तों को अपनाया है
सूची

1. सीमा कॉली

सीमा कोल्ली है सर्वश्रेष्ठ के रूप में माना जाता है चराई भेड़ के काम के लिए। वह एक असाधारण बुद्धिमान कुत्ता है, जो पादरी निर्देशों के आदेशों में एक बार भाग लेने में सक्षम है। उसके पास झुंड के लिए एक प्राकृतिक वृत्ति है, और चरवाहे की अनुपस्थिति में पूरी तरह से पता है कि उसे झुंड को नियंत्रित और संरक्षित रखने के लिए क्या करना चाहिए। इसकी उत्पत्ति स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के बीच सीमा पर है, इसलिए इसके नाम का पहला शब्द, "सीमा", जिसका अर्थ है "सीमा"। दूसरा, "कोली", गैलेक्सी में उपयोगी है।

यह एक मध्यम आकार का कुत्ता है, तेज़ और चुस्त है। इसका वजन 16 से 23 किलो के बीच है। मादा पुरुषों की तुलना में थोड़ा छोटी हैं। सीमा कोल्ली एक है काम कर रहे कुत्ते कड़ाई से, एक पालतू नहीं जो एक फ्लैट में संलग्न किया जा सकता है। इसे खुश रहने के लिए निरंतर गतिविधि और खुली जगहों की आवश्यकता होती है। चरम शारीरिक गतिविधि के बिना एक सीमा कॉली न्यूरोसिस या अवसाद से पीड़ित हो सकती है।

सीमा कॉली उस व्यक्ति के साथ बेहद वफादार और स्नेही है, जिसे वह अपने नेता मानता है, हमेशा तैयार होता है और पादरी पर तय किए गए उसकी आंखों के साथ तुरंत काम करने का आदेश देता है। इसमें आगे बढ़ने का एक बहुत ही विशिष्ट तरीका है, क्योंकि यह जमीन के पैर को बहुत कम करता है, जिससे उत्तेजना होती है कि यह जॉगिंग के दौरान तेजी से और जल्दी से चलता है।

1. सीमा कॉली

2. ऑस्ट्रेलियाई भेड़ का बच्चा

नंबर दो में हम ऑस्ट्रेलियाई भेड़ का बच्चा पाते हैं, ए उत्कृष्ट चरवाहा कुत्ता . हालांकि, इसके नाम के बावजूद, इस कुत्ते का प्रजनन अमेरिकी खेतों में शुरू हुआ, हालांकि यह ऑस्ट्रेलिया में था जहां इस नस्ल को जड़ी-बूटियों की असाधारण नस्ल के रूप में स्थापित किया गया था। एक अनूठी विशेषता इसकी बहुमुखी प्रतिभा है। ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड भेड़ और गायों को कई अन्य भेड़ कुत्तों की तरह प्रशिक्षित किया जाता है, लेकिन सभी को प्रशिक्षित नहीं किया जाता है असामान्य मवेशियों को नियंत्रित करने के लिए भैंस, हंस, हंस, बतख और खरगोशों की तरह।

यह भी एक है उत्कृष्ट निगरानी . ऑस्ट्रेलियाई चरवाहे को दैनिक अभ्यास की बड़ी खुराक की आवश्यकता होती है। वह परिवार के साथ एक बहुत ही वफादार कुत्ता है और अजनबियों के लिए संदिग्ध है, जो अपने दांतों से उड़ाकर डरते हैं, लेकिन बिना काटने के। इस रवैये में अपने मालिक के आदेश को समाप्त करने के लिए। वह एक कुत्ता है जो बच्चों के साथ इतना बुद्धिमान और मरीज है कि वह उन बच्चों के साथ काम करने के लिए भी नियोजित है जिन्हें विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

2. ऑस्ट्रेलियाई भेड़ का बच्चा

3. बेल्जियम चरवाहे

बेल्जियम भेड़ के बच्चे, ग्रोन्डेल, मालिंसो, लेकेनोइस और टर्वेरेंस की चार किस्में हैं असाधारण चरवाहे कुत्तों . उनमें से सभी की एक बड़ी शारीरिक क्षमता है जो उन्हें अपनी बुद्धि, उत्कृष्ट चरवाहा कुत्तों के साथ बनाती है। इसके अलावा, वे प्रकृति द्वारा भेड़-बकरियों के गार्ड कुत्ते हैं, इसलिए वे पशुओं को एक सहज तरीके से देखभाल और मार्गदर्शन करते हैं।

बेल्जियम चरवाहा भी उत्कृष्ट गार्ड और ट्रैकर्स हैं, जो उनके चरवाहों के प्रति वफादार हैं, बहुत आज्ञाकारी और बेहद स्नेही हैं, इसलिए उन्हें एक मालिक की आवश्यकता होती है, जो उन्हें प्रशिक्षण देने के अलावा, स्नेह की पेशकश कर सकता है।

3. बेल्जियम चरवाहे

4. जर्मन शेफर्ड

जर्मन चरवाहा भी एक अच्छा कुत्ता है जो पंख जानवरों (हंस, हंस, बतख इत्यादि) को छोड़कर चरागाह के लिए उपयोगी होता है, जो जर्मन चरवाहे की अत्यधिक प्रत्याशा को जागृत करता है।

जर्मन चरवाहे और बेल्जियम चरवाह दोनों को चराई के मुकाबले कई और कार्यों में नियोजित किया जा सकता है। उसकी उत्कृष्ट बुद्धिमानी , उनकी असाधारण शारीरिक स्थिति और उनके पास एकाग्रता की महान क्षमता उन्हें बहुत सारी नौकरियों के लिए सक्षम बनाती है।

4. जर्मन शेफर्ड

4. Pyrenees के शेफर्ड




दो प्रकार के कुत्ते Pyrenees के चरवाहा (लंबे बालों वाले और पतले चेहरे) शानदार हैं मवेशियों के संरक्षक . जब गायों को कुछ खतरे का एहसास होता है, तो वे अपने प्यारे के चरवाहा कुत्ते के चारों ओर जमा होते हैं ताकि यह उनकी रक्षा कर सके। हाल ही में पाइरेनियन चरवाहा जानता है कि भालू और भेड़िये के खिलाफ लड़ाई कैसे हमला करें और पेश करें, महान शिकारियों के खिलाफ बहादुरी से सामना करने में हिचकिचाहट न करें। मनुष्यों से निपटने में यह कुछ हद तक शर्मीली और अनौपचारिक है, इसके मालिक को छोड़कर। वे घबराहट स्वभाव के कुत्ते हैं जो लगातार सतर्क रहते हैं।

4. Pyrenees के शेफर्ड

6. Pyrenees के माउंटेन कुत्ते

एक और असाधारण Pyrenean नस्ल है Pyrenees के पहाड़ कुत्ते , एक चरवाहा कुत्ता जो खुली जगहों में अभिभावक के रूप में कार्य करता है। यह दुनिया की सबसे बड़ी प्रजातियों में से एक है, जो ग्रिज़ली भालू और भेड़ियों को दूर करने और दूर करने में सक्षम है। यह कुत्ता लगातार झुंड के चारों ओर घूमता है, लगातार गश्त करता है और अप्रत्याशित रूप से अपने पैरों पर वापस लौटता है। यह विशाल कुत्ता 60 किलो तक पहुंचता है, और इसका सामान्य रंग ग्रे या भूरे रंग के धब्बे के साथ सफेद होता है। वह बच्चों के साथ बहुत स्नेही है, लेकिन जब वह अपनी अत्यधिक ताकत से अवगत नहीं है तो कुछ सकल है। वह भयभीत व्यक्ति को गले लगाने के लिए लोगों पर जोर देकर अपनी खुशी दिखाता है जो स्नेह के भारी प्रदर्शन को पेटीकृत करता है। यह दौड़ कुछ भी डर नहीं है।

6. Pyrenees के माउंटेन कुत्ते

7. कार्पैथियंस के पादरी

यदि भेड़िया के साथ भालू को पार करना आनुवंशिक रूप से संभव था, तो शायद परिणाम कुत्ते के समान ही होगा कार्पैथियंस के चरवाहे . एक अद्भुत कुत्ता बहुत बहादुर, वफादार और बलिदान। इस नस्ल में एक आकर्षक उपस्थिति है।

यह शानदार कुत्ता दोनों कार्यों को खेल सकता है चराई और पशुधन संरक्षण गार्ड और गार्ड के रूप में। जैसा कि चरवाहा कुत्तों के शीर्ष से संबंधित कई दौड़ों के साथ होता है, कार्पैथियंस के चरवाहा आमतौर पर शारीरिक गतिविधि की डिग्री के आधार पर एक साथी जानवर के रूप में नहीं होता है। दौड़ने, खेलने और अभ्यास करने के लिए आपको खुली जगहों की आवश्यकता है। एक काम करने वाले कुत्ते के रूप में, दूसरी ओर, यह उत्कृष्ट है, क्योंकि यह अपने चरवाहा के लिए एक बहुत आज्ञाकारी और वफादार कुत्ता है।

7. कार्पैथियंस के पादरी

8. मोरिटज़ा के रोमानियाई शेफर्ड

चरवाहा कुत्तों के शीर्ष 10 में से आठ में कुत्तों को लगाया गया कुत्ता है Mioritza के रोमानियाई पादरी , रोमानिया से आने वाले बहुत बड़े कुत्तों की एक और दौड़। ये कुत्ते मवेशियों की रक्षा करते हैं और उनका स्वभाव शांत होता है, इसके बड़े आकार के बावजूद। यह 65 किग्रा वजन का होता है और एक अनुशासित कुत्ता है जो चरवाहा के आदेशों की तत्कालता का पालन करता है। इसमें बाल का गर्म कोट होता है जो आमतौर पर सफेद या बहुत हल्का भूरा होता है। इसमें कुछ अनियमित पैच थोड़ा गहरे हो सकते हैं।

8. मोरिटज़ा के रोमानियाई शेफर्ड

9. ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड

यह दौड़ काफी आधुनिक है। यह इंग्लैंड से आयातित पारंपरिक चरवाहा कुत्तों को बदलने के लिए बनाया गया था, जो गर्मी, भारी दूरी और ऑस्ट्रेलियाई मवेशियों के फारल स्वभाव का सामना नहीं कर सका। उनमें से कई दौड़ पार हो गईं, उनमें से जंगली कुत्ते डिंगो और दल्मेटियन, दूसरों के बीच। नतीजा कुत्ता है पादरी ऑस्ट्रेलियाई पशुपालन , एक महान cowherd कुत्ता और एक खतरनाक गार्ड कुत्ता बाहरी लोगों के लिए। यह कुत्ता केवल अपने मालिकों को जानता है और अजनबियों को सहन करता है जिन्हें घर में भर्ती कराया जाता है, लेकिन इस शर्त के साथ कि वे परिवार के किसी भी सदस्य या खेल पर उंगली नहीं डालते हैं। अगर बगीचे में बच्चों की पार्टी आयोजित की जाती है, तो कुत्ते को खुद को बंद कर देना चाहिए।

इन कुत्तों का अनोखा आवरण ब्लूश या रेडडिश टोन का एक विविध मिश्रण हो सकता है।

9. ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड

10. ग्रेट स्विस cowherd

हमने कुत्ते के साथ चरवाहे कुत्तों के शीर्ष 10 को समाप्त किया ग्रेट स्विस cowherd , एक कुत्ते को गायों को रखने के लिए नियत रखा जाता है। यह वजन में 63 किलो तक का एक बड़ा कुत्ता है, और इसमें एक छोटा और तिरंगा कोट (काला, सफ़ेद और भूरा) है। इस कुत्ते को बहुत सारी गतिविधियां चाहिए, क्योंकि इसमें एक बड़ी ताकत है। उनका स्वभाव उपयुक्त है और जब तक वह व्यायाम से वंचित नहीं है, तब तक वह पालतू बन सकता है।

स्विट्ज़रलैंड में महान स्विस झुंड से तीन दौड़ अधिक संबंधित हैं: बर्नीज़ झुंड, एपेंज़ेल का झुंड और एंटलबच के झुंड।

10. ग्रेट स्विस cowherd

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं शीर्ष 10 चरवाहे कुत्तों , हम आपको अधिक से अधिक हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं ..., और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
6 कुत्तों के सहज व्यवहार6 कुत्तों के सहज व्यवहार
चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लोंचरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
शीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों
लंबे बालों वाले पायरेनी के शेफर्ड कुत्तेलंबे बालों वाले पायरेनी के शेफर्ड कुत्ते
मैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चामैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चा
सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्डऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड
शरारत की चरवाहे नस्ल को जाननाशरारत की चरवाहे नस्ल को जानना
» » शीर्ष 10 चरवाहे कुत्तों
© 2022 TonMobis.com