सबसे अच्छा पुलिस कुत्ता नस्लों

सबसे अच्छा पुलिस कुत्ता नस्लों

पुलिस कुत्ते उन्होंने हमेशा लोगों में जिज्ञासा और उम्मीद पैदा की है। कुत्ते की गंध सुरक्षा बलों द्वारा सबसे अधिक सराहना की जाने वाली औजारों में से एक रही है और यह है कि कुत्तों निस्संदेह सर्वश्रेष्ठ विश्लेषकों हैं जो कि उनके पक्ष में हो सकते हैं।

पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम विभिन्न प्रकार के पुलिस कुत्तों, सबसे आम नस्लों के बारे में बात करेंगे जो आदेश की शक्तियों के साथ सहयोग करते हैं और, Iquest- क्यों नहीं? सेवानिवृत्त पुलिस कुत्तों के: दिग्गजों को गोद लेने के लिए सबसे अधिक अनुरोध किया जाता है।

पढ़ना जारी रखें और जानें कि वे क्या हैं सबसे अच्छा पुलिस कुत्ता नस्लों :

आप में भी रुचि हो सकती है: एलर्जी वाले लोगों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों

पुलिस कुत्तों के प्रकार:

दुनिया भर में पुलिस बल अपने महत्वपूर्ण काम करने के लिए अलग-अलग दौड़ के कुत्तों का उपयोग करते हैं। पुलिस के काम के भीतर हैं विभिन्न काम जिसमें कुछ दौड़ दूसरों की तुलना में अधिक उपयुक्त हैं। 4 मुख्य क्षेत्रों जिसमें पुलिस हस्तक्षेप वितरित किया जाता है, निम्नलिखित हैं:

  • हस्तक्षेप कुत्तों . अपराधियों की खोज - बंधकों का बचाव - सुरक्षा - दंगा नियंत्रण - आदि
  • डिटेक्टर कुत्तों . सीमा शुल्क का नियंत्रण - विस्फोटक - contraband- आदि
  • वैज्ञानिक पुलिस . लाशों के लिए खोजें - संकेतों की खोज - पहचान पहियों- आदि
  • बचाव कुत्तों . Avalanches- इमारतों के ढहने- ट्रेसिंग- आदि

हस्तक्षेप कुत्तों

बेल्जियम शेफर्ड मालिंसो

वर्तमान में विशेषज्ञों ने बेल्जियम चरवाहा मालिंस को बताया है पुलिस काम का अभ्यास करने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता इसके किसी भी पहलू में। यह एक शक्तिशाली, एथलेटिक और उल्लेखनीय बुद्धिमानी है।

हस्तक्षेप कुत्तों

जर्मन शेफर्ड

जर्मन चरवाहे भी जोर देता है, लेकिन काम की तर्ज पर अपनी स्वीकृति को सीमित करता है, क्योंकि सुंदरता की रेखाओं ने कई मामलों में पैदा होने वाली दौड़ की एथलेटिक क्षमताओं को विकृत कर दिया है, गंभीर वंशानुगत समस्याओं की उपस्थिति।

दमनकारी कार्यों के भीतर, दो पिछली दौड़ों के अलावा, आधिकारिक निकायों द्वारा डोबर्मन और रोट्टवेइलर का भी उपयोग किया जाता है।

डिटेक्टर कुत्तों

सीमा शुल्क नियंत्रण और निषिद्ध पदार्थों का पता लगाने में, पहले गंध कुत्ते की एथलेटिक क्षमता से पहले। इस क्षमता के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले कुत्ते हैं:

लैब्राडोर कुत्ता

यह एक बहुत अच्छी गंध है और ए विशाल बुद्धि , जो कई अन्य लोगों के बीच पुलिस जासूस काम के लिए असाधारण रूप से अच्छी तरह से योग्यता प्राप्त करता है।

डिटेक्टर कुत्तों

गुप्तचर

एक असाधारण घर्षण क्षमता और uninhibited चरित्र के साथ कुत्ता। यह नशीले पदार्थों के नियंत्रण में बहुत प्रभावी है।

एक प्रकार का विलायती

एक महान नाक के साथ हाउंड प्रकार कुत्ता, बीगल के लिए कुछ जैसा दिखता है, लेकिन यह बड़ा है।

वैज्ञानिक पुलिस के कुत्ते




वैज्ञानिक पुलिस के लिए नियत कुत्ते के पास होना चाहिए बहुत तेज़ गंध , एक अच्छी एथलेटिक क्षमता और महान दृढ़ता।

खून

सैन हबर्ट कुत्ते के रूप में भी जाना जाता है, यह असाधारण गंध और दृढ़ता वाला कुत्ता है। यह स्निफर कुत्ते सम उत्कृष्टता है। आप पंद्रह दिनों तक निशान का पता लगा सकते हैं।

वैज्ञानिक पुलिस के कुत्ते

लघु बालों वाले डच चरवाहे

यह मांसपेशी कुत्ता सभी पुलिस कार्यों में तेजी से शामिल हो रहा है। यह गर्मी अच्छी तरह से समर्थन नहीं करता है। डच लंबे बालों वाले चरवाहा में कई कौशल नहीं हैं।

स्पैनियल स्पैनियल

यह नस्ल बहुत ही असाधारण कार्यों को विकसित कर सकता है। दवाओं का पता लगाता है - जहरीले चारा (वन पुलिस) - मछुआरों और समुद्री पुलिस के साथ। यह एक बुद्धिमान कुत्ता है।

बचाव कुत्तों

जब वे होते हैं आपदाओं : भूकंप, तूफान, बाढ़, avalanches, आदि - कुत्तों बहुत बुद्धिमान, बहुत मजबूत और चौकस हैं। पुलिस और फायरमैन द्वारा सबसे अधिक उपयोग किया जाता है:

जर्मन शेफर्ड

जर्मन चरवाहा कुत्ता, इसकी बुद्धि, साहस और सीखने की क्षमता के लिए धन्यवाद, बचाव कार्य के लिए बहुत उपयोग किया जाता है।

बचाव कुत्तों

बेल्जियम शेफर्ड मालिंसो

इस दौड़ में एक बहुत कठिन चरित्र और एक अविश्वसनीय ताकत है। वह बहुत बुद्धिमान है, शायद इसी कारण से वह पुलिस कुत्तों की इस सूची में दोहराता है।

विशालकाय Schnauzer

इस कुत्ते के पास एक बहुत सक्रिय स्वभाव है जिसे एक बड़े वर्कलोड विकसित करने की आवश्यकता होती है। वह बहुत बुद्धिमान और मजबूत है।

सेवानिवृत्त पुलिस कुत्तों

जब पुलिस कुत्ते बड़े हो जाते हैं, स्पेन में, वे संकाय खोने पर सेवानिवृत्त होते हैं। एक स्पेनिश एनजीओ के माध्यम से बुलाया 4-पैर वाले नायकों इन कुत्ते पुलिसकर्मियों के कुत्ते परिवारों द्वारा गोद लेना है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में, जब पुलिस कुत्तों सेवानिवृत्त हो जाते हैं, तो उन्हें अपनी सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए आजीवन पेंशन प्राप्त होती है और सेवानिवृत्त परिवार कुत्तों की बेहतर देखभाल करने के लिए गोद लेने वाले परिवारों की सहायता मिलती है।

सेवानिवृत्त पुलिस कुत्तों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सबसे अच्छा पुलिस कुत्ता नस्लों , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मर्सिया में चुराए गए कुत्तोंमर्सिया में चुराए गए कुत्तों
शिकार के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्तोंशिकार के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्तों
अंडलुसिया में खोया कुत्ताअंडलुसिया में खोया कुत्ता
स्पेनिश पुलिस कुत्ते को रिटायर होने पर गोद लेने के लिए दिया जाएगास्पेनिश पुलिस कुत्ते को रिटायर होने पर गोद लेने के लिए दिया जाएगा
कुत्ते के झगड़े में छेड़छाड़ क्या है?कुत्ते के झगड़े में छेड़छाड़ क्या है?
काम करने वाले कुत्ते, छाया में नायकोंकाम करने वाले कुत्ते, छाया में नायकों
हत्या: हाल के हफ्तों में टाटाल में 50 से ज्यादा कुत्तों की मौत हो गई हैहत्या: हाल के हफ्तों में टाटाल में 50 से ज्यादा कुत्तों की मौत हो गई है
स्पेन में एक कार में कुत्तों को छोड़ने के लिए दो जवानों को गिरफ्तार किया गया थास्पेन में एक कार में कुत्तों को छोड़ने के लिए दो जवानों को गिरफ्तार किया गया था
स्पेनिश पुलिस ने कुत्तों के लिए जाल पायास्पेनिश पुलिस ने कुत्तों के लिए जाल पाया
संयुक्त राज्य अमेरिका: पुलिस एरिजोना में 20 पिल्लों की मौत की जांच करती हैसंयुक्त राज्य अमेरिका: पुलिस एरिजोना में 20 पिल्लों की मौत की जांच करती है
» » सबसे अच्छा पुलिस कुत्ता नस्लों
© 2022 TonMobis.com