कुत्तों में जल्दी दूध पाना

कुत्तों में जल्दी दूध पाना
शुरुआती कटाई से आपके पिल्ला के व्यवहार में समस्याएं बढ़ने का खतरा बढ़ जाता है, इसे 2 महीने बाद अपनाना पड़ता है।

आइए पहले देखें कि "इंप्रोंटा" क्या है। इस शब्द का इस्तेमाल कोनराड लोरेन्ज़, एथोलॉजिस्ट ने किया था, जिन्होंने छापने की घटना की खोज की थी। उन्हें एहसास हुआ कि जब भूगर्भ पैदा हुए थे, पहली बात उन्होंने देखा कि एक मां हंस था, यह वह था जिसे उन्होंने पहचान लिया और हर जगह पीछा किया। उसके बाद वह भूगर्भ से मिले जो अभी पैदा हुए थे और उनकी मां हंस नहीं थी, पहली बात उन्होंने देखा कि कोनराड लोरेन्ज़ था, उन्होंने उन्हें हर जगह उसके बाद "मां" के रूप में लिया। इस प्रकार यह पाया गया कि इन जानवरों "माँ" के रूप में पहली पशु आप जन्म या यहां तक ​​कि एक वस्तु के बाद देख सकते हैं और कुछ गतिशीलता के पास संबंध के लिए एक प्रवृत्ति के साथ पैदा होते हैं, उसे भी अपने वयस्कता में निम्नलिखित। यह अनुवांशिक प्रोग्रामिंग माता-पिता द्वारा संतान की सुरक्षा को सुविधाजनक बनाता है, क्योंकि वे हमेशा नज़दीकी होते हैं। इस प्रकार, छाप के रूप में "जल्द से जल्द और स्थायी सीखने, जो पशु बनाता है एक प्रजाति एक और जीवित प्राणी या कुछ गतिशीलता के साथ एक वस्तु मॉडलिंग के सदस्य के रूप में परिभाषित किया गया देख कर पहचान की है उससे सीखने और अनुकरण। "

कुत्तों के मामले में, यह महत्वपूर्ण है क्योंकि एक बंधन उत्पन्न होता है, "मां" और लिटरमेट से संबंधित होने की आवश्यकता होती है। यही कारण है कि हस्तक्षेप न करें और समय से पहले उन्हें अलग न करें ताकि वे कुत्ते बन सकें। एक और जानवर से बेहतर क्या एक और जानवर को शिक्षित करेगा कि एक ही जाति या एक ही प्रजाति जो एक कुत्ता है।

कुतिया पिल्ले को काटने, grunting और कमाल से शिक्षित करता है।

जीवन के पहले हफ्तों में, पिल्लों का स्तनपान बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि वे मां के दूध से एंटीबॉडी प्राप्त करते हैं जो उन्हें प्रतिरक्षा देगा ताकि जब वे बढ़ जाए तो उनके पास कम बीमारियां होंगी। कुत्ते और उसके कूड़े के साथ संपर्क पिल्ला सुरक्षा देता है, जिसे वह एक समूह के साथ महसूस करता है और उससे संबंधित है। उन्हें अपने शरीर के तापमान को बनाए रखने के लिए एक साथ रखा जाता है। यह अनुकूलन की प्रक्रिया है।

यह सामाजिककरण की अवधि है, जहां खेल के माध्यम से वे एक ही झुंड या कूड़े के व्यवहार के लिए सामाजिक नियमों को सीखते हैं।




यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप एक दुकान से एक कुत्ते को नहीं खरीदते हैं क्योंकि वे अपने माँ और littermates से अलग बहुत जल्दी, कोई भी बंद किया जा रहा द्वारा सीखता मेलजोल और खेलने के लिए, कोई पदानुक्रम बंद कर दें। उस कुत्ते के अंततः व्यवहार की समस्याओं की एक श्रृंखला होगी।

कटाई के अंत से पहले, पिल्ला को समय से पहले अलग करने के क्या परिणाम हैं?

सक्रियता
आक्रामकता
पृथक्करण चिंता
निराशा के लिए कम सहनशीलता
काटने की रोकथाम
यौन व्यवहार का स्वागत न करें
कपड़े, कपास के लिए सक्शन

हर कुत्ते अद्वितीय है, प्रत्येक एक स्वभाव है कि कुत्ते की आनुवंशिकी एक व्यवहार है कि हमेशा एक ही परिणाम और व्यवहार की समस्याओं के सभी इस तरह का नहीं जाली है है जल्दी प्रातः के लिए हमेशा नहीं कर रहे हैं। यह महत्वपूर्ण है कि यदि आपका कुत्ता कुछ व्यवहार समस्या दिखाता है तो आप एक विशेषज्ञ के साथ जाते हैं ताकि वह इसकी पहचान कर सके और इसका नतीजा क्या हो।

क्या होता है यदि आपके पास 2 महीने से कम समय का कुत्ता है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि पालतू जानवर को यथासंभव सर्वोत्तम रूप से अनुकूलित करने के तरीके को सलाह देने के लिए पशु चिकित्सक के साथ जाना सबसे अच्छा है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जैक रसेल टेरियर को केवल अपनी पहली डिलीवरी में पिल्ला थाजैक रसेल टेरियर को केवल अपनी पहली डिलीवरी में पिल्ला था
पेरीता की पहली गर्मी थी, क्या मैं उसे दूषित कर सकता हूं?पेरीता की पहली गर्मी थी, क्या मैं उसे दूषित कर सकता हूं?
मैं एक नया पिल्ला अपनाना चाहता हूँमैं एक नया पिल्ला अपनाना चाहता हूँ
पालतू जिज्ञासा: "एक अभिभावक बतख"पालतू जिज्ञासा: "एक अभिभावक बतख"
सामाजिककरण की कमीसामाजिककरण की कमी
पालतू कहानियां: सेम के लिए दूसरा मौकापालतू कहानियां: सेम के लिए दूसरा मौका
ड्रेस कोड: क्या आप अपने काम के लिए बहुत सेक्सी हैं?ड्रेस कोड: क्या आप अपने काम के लिए बहुत सेक्सी हैं?
खून बहने के साथ अक्सर दस्त मेरे कुत्ते को प्रस्तुत करता हैखून बहने के साथ अक्सर दस्त मेरे कुत्ते को प्रस्तुत करता है
लड़कियों को नाक में खून होता हैलड़कियों को नाक में खून होता है
पिल्ला दस्त हो गया हैपिल्ला दस्त हो गया है
» » कुत्तों में जल्दी दूध पाना
© 2022 TonMobis.com