मेरे कुत्ते के दस्त का इलाज कैसे करें

मेरे कुत्ते के दस्त का इलाज कैसे करें

कुत्तों के बहुमत दस्त

कम से कम एक बार अपने जीवन में। दस्त को प्रभावित करने वाली सबसे आम समस्याओं में से एक है कुत्तों और पशुचिकित्सा के दौरे का एक महत्वपूर्ण प्रतिशत। हालांकि ज्यादातर मामलों में कुत्ते दस्त गंभीर है और इसे एटिनोन पशु चिकित्सा की आवश्यकता के बिना हल किया जाता है, समस्या कुत्ते और उसके मालिक दोनों के लिए अपमानजनक हो सकती है, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि हमारे चार पैर वाले दोस्त इस डॉनिना से पीड़ित हैं। इस आलेख में umComo द्वारा हम आपको समझाते हैं कुत्ते के दस्त का इलाज कैसे करें.

  • दस्त का कारण खोजें

सबसे आम कारणों में से एक है कचरा खाओ भोजन या क्षतिग्रस्त, इसलिए यह पता चला कि उसका कुत्ता कूड़ेदान में घुसपैठ कर रहा था, जिसे वह जानता था कि उसने बुरे जीवन को प्रदान किया था। हालांकि, कुत्ते के दस्त भी आपके कुत्ते से या पक्षपातपूर्ण सलाह की अपनी स्थितियों के कारण हो सकते हैं जहरीले पुन: पदार्थों की भीड़ यही कारण है कि यह जानना मौलिक है कि जानवरों के लिए कौन सा तत्व हानिकारक है। ऐसा करने के लिए, हमारे लेखों से परामर्श लें:

  • कुत्तों के लिए जहरीले भोजन
  • कुत्तों के लिए जहरीले पौधे
दस्त का कारण खोजें
  • यदि आप जानते हैं या संदेह करते हैं कि आपके कुत्ते ने जहरीले पदार्थ को खा लिया है

    इसे एक ले लो पशु चिकित्सा क्लिनिक तत्काल ताकि उपचार जितनी जल्दी हो सके प्रदान किया जा सके। यह भी सिफारिश की जाती है कि आप जितनी जल्दी हो सके अपने कुत्ते को पशु चिकित्सा क्लिनिक में ले जाएं, और अन्य चिंताजनक लक्षण दिखाई देंगे, जैसे कि बुखार , सुस्ती, वजन घटाने या पेट दर्द।

  • दस्त के लिए गृह उपचार

    यदि आपका कुत्ता एक से पीड़ित प्रतीत होता है Acón méconsejo और किसी भी जहरीले अमरीका के इंजेक्शन, दस्त पर शायद घर पर इलाज किया जा सकता है। सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता चालू है पानी पीओ नियमित रूप से के लिए निर्जलीकरण से बचें यह कारक उनकी कल्याण की गारंटी के लिए मौलिक है।

    हमारे लेख में कुत्ते को अधिक aguate पीने के लिए हम सफलतापूर्वक इसे प्राप्त करने के लिए कुछ सुझाव देते हैं।

    दस्त के लिए गृह उपचार
  • खाद्य समाधान




    आप कोशिश करने और जोड़ने के लिए सक्षम होंगे पीओ में probiotic अपने कुत्ते के पानी में, या अपने पिल्ला को सॉडैक्टिक भोजन के ब्रांड के साथ खिलाएं, जिसमें इसके घटकों में प्रोबियोटिक शामिल हैं। दस्त के मामले में तीव्र होने के कारण, जानवर को हल्का आहार देने के लिए सबसे अच्छी बात है, हमारे लेख में, दस्त के साथ एक कुत्ता इस स्थिति के लिए सबसे अच्छा भोजन प्रकट कर सकता है।

  • अन्य महत्वपूर्ण उपाय

    एलेम अपने जानवर को हाइड्रेट करने और कंपोज़र प्राप्त करने के लिए एक हल्का आहार प्रदान करने के लिए, आप इसके तीव्र सुधार को सुनिश्चित करने के लिए अन्य उपाय कर सकते हैं:

  • खाली और कंटेनरों को साफ करें जहां कुत्ता दिन में कई बार खिलाता है, और इस प्रकार दस्त और गैस्ट्रिक असुविधा के कारण पानी और भोजन खराब हो जाता है।
  • अपने पिल्ला को छोड़ दो 12 घंटे के लिए उपवास या मैंने इसे पूरी तरह से "खाली" संलग्न किया है। यदि मल भारी और संक्रामक हैं, तब भी जब कुत्ता खाली होना चाहिए, तब भी अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें क्योंकि यह बैक्टीरिया संक्रमण हो सकता है।
  • आप अपने पालतू प्यूरी को दे सकते हैं, अधिकांश कुत्तों को इसके स्वाद की तरह, लेकिन यह एक अद्वितीय फाइबर है जो आंत्र को नियंत्रित करने में मदद करता है। यह खाना किसी अन्य रंग के नकली मल होगा, लेकिन आपको इसके बारे में चिंता करनी चाहिए।
  • आप अपने कुत्ते को थोड़ा सा भी दे सकते हैं पके हुए चिकन (खाना पकाने के बाद हड्डियों को हटा रहा है) और सफेद चावल . दोनों नरम खाद्य पदार्थ हैं जो आपके कुत्ते को हाइड्रेटेड रखने में मदद करेंगे। थोड़ा सा छोटा, आप अपने कुत्ते को डोनेना से पहले खाने की आदतों को फिर से शुरू करने के लिए शुरू कर सकते हैं। यदि आपके कुत्ते के सामान्य भोजन पर लौटने के बाद दस्त लौटाता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप जितनी जल्दी हो सके अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
  • यह हमेशा एक अच्छा विचार है एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें प्राकृतिक दवाओं सहित किसी भी प्रकार के उपचार को प्रशासित करने से पहले। एक बार पशु चिकित्सक द्वारा मनाया गया है, दवा के निर्देशों के अनुसार या पशुचिकित्सा द्वारा दिए गए संकेतों के अनुसार दवा का प्रशासन करें।
  • पशुचिकित्सा के साथ जांचें

    यदि आपका कुत्ता अभी भी दस्त से पीड़ित है और / या अन्य लक्षणों को दिखाने के लिए खाता है, तो अपने पालतू पशु चिकित्सक को ले जाएं, एक बार यह हो सकता है Acón méconsejo अंतर्निहित जिसके लिए विशेष उपचार की आवश्यकता है।

    पशुचिकित्सा के साथ जांचें
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते के दस्त का इलाज कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • युक्तियाँ
    किसी भी दवा को प्रशासित करने या अपने कुत्ते के आहार को संशोधित करने से पहले, हमेशा एक पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
  • इन सुझावों को केवल हल्के दस्त के मामलों के लिए लागू किया जाना चाहिए। अन्य लक्षणों (बुखार, पेट दर्द, आदि) के मामले में आपको तुरंत पशुचिकित्सा में जाना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    सैन बर्नार्डो कुत्ते में दस्त हैसैन बर्नार्डो कुत्ते में दस्त है
    उल्टी और दस्त के बाद कुत्ता नहीं खाता हैउल्टी और दस्त के बाद कुत्ता नहीं खाता है
    मेरे कुत्ते में दस्त है और बहुत सुस्त हैमेरे कुत्ते में दस्त है और बहुत सुस्त है
    आहार में परिवर्तन के कारण दस्त के साथ Pitbullआहार में परिवर्तन के कारण दस्त के साथ Pitbull
    क्योंकि मेरा कुत्ता दस्त से होता हैक्योंकि मेरा कुत्ता दस्त से होता है
    दस्त के साथ कुत्तों के लिए प्राकृतिक उपचारदस्त के साथ कुत्तों के लिए प्राकृतिक उपचार
    पालतू जानवरों में दस्तपालतू जानवरों में दस्त
    मेरी बिल्ली में दस्त है और मैं उसे पशु चिकित्सक के पास नहीं ले जा सकतामेरी बिल्ली में दस्त है और मैं उसे पशु चिकित्सक के पास नहीं ले जा सकता
    मेरे बेल्जियम मालिन्स चरवाहा में कभी-कभी बहुत दस्त होता हैमेरे बेल्जियम मालिन्स चरवाहा में कभी-कभी बहुत दस्त होता है
    मेरे 3 महीने सोने में दस्त हैमेरे 3 महीने सोने में दस्त है
    » » मेरे कुत्ते के दस्त का इलाज कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com