नस्ल के कुत्तों के बारे में जानकारी: बिचॉन फ्राइज़

बिचॉन फ्रीज कुत्ते के एक हंसमुख और छोटी नस्ल है जो शरारत के प्यार और बहुत प्यार करने के लिए प्यार करता है। अपनी काली आंखों और शराबी सफेद कोट के साथ, बिचॉन बच्चों के लिए खिलौना की तरह है। और यह महसूस करने में लंबा समय नहीं लगेगा कि बिचॉन आपका सबसे खुश और सबसे उत्साही साथी हो सकता है।

PerrosBichonFrise

कॉम्पैक्ट निकायों और शराबी सफेद बाल के साथ, बिचॉन फ्रीज एक बहुत ही आकर्षक नस्ल है जो अक्सर सफेद पूडल से उलझन में होती है। यदि आप अपने परिवार के लिए एक अद्भुत पालतू जानवर की तलाश में हैं, तो बिचॉन पर विचार करें। यह कुत्ता खेलना पसंद करता है। वह हमेशा खुश रहता है (सिवाय जब उन्हें लंबे समय तक अकेला छोड़ दिया जाता है), और उसका व्यवहार स्नेही और सौम्य है।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

एक बिचॉन Frize पर विचार करने के लिए कुछ पहलुओं

  • बिचॉन फ्रीज कुत्तों को शिक्षित करना मुश्किल हो सकता है। बॉक्स प्रशिक्षण की सिफारिश की है।
  • बिचॉन फ्रीज कुत्ते लंबे समय तक अकेले रहना पसंद नहीं करते हैं।
  • बिचॉन फ्रीज पिल्ले छोटे हैं और केवल सावधान वयस्क पर्यवेक्षण के तहत बच्चों द्वारा ही संभाला जाना चाहिए।
  • बिचॉन फ्रीज कुत्ते स्मार्ट और स्मार्ट हैं। अपने बिचॉन को सबसे अच्छा संभव साथी बनने में मदद करने के लिए, आज्ञाकारिता प्रशिक्षण की सिफारिश की जाती है। तैयारी एक जरूरी है। पेशेवर तैयारी के लिए भुगतान करने के लिए तैयार रहें। अत्यधिक प्रेरित मालिक तकनीक सीख सकते हैं, लेकिन यह आसान नहीं है और बहुत समय की आवश्यकता है।
  • बिचॉन फ्रीज कुत्ते त्वचा की समस्याओं और एलर्जी से ग्रस्त हो सकते हैं।
  • क्योंकि वे प्यारे और छोटे हैं, इसलिए आप अपने बिचॉन फ्रीज को अधिक सुरक्षित करने के लिए प्रेरित हो सकते हैं। यह एक गलती है और आपके कुत्ते को एक डरावना और डरावना कुत्ता बनने का नेतृत्व कर सकती है। खतरनाक परिस्थितियों के लिए सतर्क रहें, लेकिन लोगों, अन्य जानवरों और परिस्थितियों से निपटने की अपनी क्षमता में आत्मविश्वास से अपने बिचॉन आत्मविश्वास को सिखाएं।
  • एक स्वस्थ बिचॉन पाने के लिए, कभी गैर जिम्मेदार प्रजनक से पिल्ला नहीं खरीदते। आप एक प्रतिष्ठित प्रजनक की तलाश कर सकते हैं जो यह सुनिश्चित करने के लिए अपने प्रजनन कुत्तों का परीक्षण करता है कि वे आनुवांशिक बीमारियों से मुक्त हैं जो पिल्लों के साथ हो सकते हैं, और उनके पास ध्वनि स्वभाव है।

क्या व्यक्तित्व में बिचॉन फ्रीज कुत्ते हैं?

एक हंसमुख रवैया बिचॉन फ्रीज व्यक्तित्व की उत्कृष्ट विशेषता है। इस कुत्ते को प्यार करना पसंद है, ध्यान का केंद्र होने का आनंद लेता है, और अपने विजेता व्यक्तित्व के साथ अपने परिवार, पड़ोसियों या पशुचिकित्सा को मजाक करने में एक विशेषज्ञ है।

BichonFrise




यह नस्ल अकेले होने से नफरत करता है और आमतौर पर कई घंटों तक अकेले रहने पर अलगाव की चिंता से पीड़ित होता है। ऐसी परिस्थितियों में, बिचॉन कुत्ते विनाशकारी हो सकते हैं, चबाने और दृष्टि में सबकुछ तोड़ सकते हैं। जाहिर है कि बिचोन उन लोगों के लिए पसंद की दौड़ नहीं है जो लंबे समय तक घर से दूर हैं।

BichonCachorro

बहुत बुद्धिमान बिचॉन को उचित कुत्ते शिष्टाचार सिखाया जाना चाहिए, इसलिए पिल्ला कक्षाओं से शुरू होने के लिए आज्ञाकारिता प्रशिक्षण के लिए साइन अप करना आवश्यक है। बिचन्स तेजी से शिक्षार्थियों हैं, इसलिए इन कक्षाओं को लेना बहुत संतोषजनक हो सकता है। वे चाल के लिए और कुछ कुत्ते के खेल के लिए भी अच्छे हैं।

बिचॉन फ्रीज कुत्ते का स्वभाव कैसा है?

विरासत, प्रशिक्षण और सामाजिककरण सहित कई कारकों से तापमान प्रभावित होता है। खूबसूरत स्वभाव वाले पिल्ले उत्सुक और चंचल हैं, जो लोगों से संपर्क करने और अपनी शक्ति में रहने के इच्छुक हैं। आम तौर पर वे अन्य जानवरों और लोगों के साथ मिलते-जुलते होते हैं, लेकिन चेतावनी देते हैं कि विदेशियों के दरवाजे पर आते हैं। सभी कुत्तों की तरह, बिचॉन को कोई अपवाद नहीं है और उसे प्रारंभिक सामाजिककरण की आवश्यकता होती है, जिसमें युवा होने पर कई अलग-अलग लोगों, अलग-अलग ध्वनियों और अनुभवों का संपर्क होता है। सोसाइजेशन यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि आपका बिचॉन पिल्ला एक अच्छी तरह से व्यवहार करने वाला कुत्ता बनने के लिए बड़ा हो सकता है।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिचॉन के पास लाल बिंदु हैं जहां वह पेशाब करता हैबिचॉन के पास लाल बिंदु हैं जहां वह पेशाब करता है
बिचॉन ने ओटिटिस के लिए कोर्टिसोन के साथ निर्धारित कियाबिचॉन ने ओटिटिस के लिए कोर्टिसोन के साथ निर्धारित किया
छोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजनछोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजन
कुत्ते दौड़: बिचॉन habaneroकुत्ते दौड़: बिचॉन habanero
मेरे छोटे कुत्ते के पास उसकी दाहिनी आंख पर एक सफेद कपड़ा हैमेरे छोटे कुत्ते के पास उसकी दाहिनी आंख पर एक सफेद कपड़ा है
बोलोग्नीज़ बिगऑन की नस्ल को जाननाबोलोग्नीज़ बिगऑन की नस्ल को जानना
प्रोफाइल: हवाना बिचॉनप्रोफाइल: हवाना बिचॉन
एक बिचॉन frisé की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन frisé की देखभाल कैसे करें
मेडागास्कर के पसंदीदा, कोटन डी तुलारमेडागास्कर के पसंदीदा, कोटन डी तुलार
अपने पैरों और पसलियों में दर्द के साथ बिचॉनअपने पैरों और पसलियों में दर्द के साथ बिचॉन
» » नस्ल के कुत्तों के बारे में जानकारी: बिचॉन फ्राइज़
© 2022 TonMobis.com