बोलोग्नीज़ बिगऑन की नस्ल को जानना

की दौड़ बिचॉन बोलोग्नीज़ यह कंपनी की कई अन्य नस्लों से संबंधित है, जिसमें बिचॉन फ्रीज, बिचोन माल्टीज़ और बिचॉन हबानेरो शामिल हैं। नस्ल मूल रूप से इतालवी शहर बोलोग्ना से है, जिसकी 11 वीं शताब्दी के दौरान कुलीनता की सराहना की गई थी, इस सबूत के रूप में आप इन कुत्तों को यूरोप के मुख्य ताज के कई चित्रों और पारिवारिक चित्रों में देख सकते हैं।


बोलोग्नीज़ बिगॉन के लक्षण

बोलोग्नीज़ एक छोटा कुत्ता है जो 22 सेमी और 31 सेमी लंबा होता है, वजन 3 किलो और 6 किलो वजन के बीच होता है। नस्ल में गोल, अंधेरे आंखें, कान झुकाव और एक अंधेरा नाक है।
शरीर की लंबाई इसकी ऊंचाई के लिए आनुपातिक है, कोट पूरे शरीर में लंबा है और बिना रंग या अंक के सफेद है।

बोलोग्नीज़ बिगॉन की देखभाल

यद्यपि ये कुत्ते ज्यादा बालों को वोट नहीं देते हैं, उन्हें फर में कुछ देखभाल की ज़रूरत है, क्योंकि उन्हें मैट को रोकने के लिए नियमित रूप से ब्रश किया जाना चाहिए। यदि कुत्ता चलता है, बाहर खेलता है और गीला हो जाता है, तो उसे ब्रश किया जाना चाहिए और रोजाना कॉम्बेड किया जाना चाहिए।


अभ्यास के लिए, बोलोग्नीज़ हर दिन कुछ चक्कर या चपलता के खेल का आनंद ले सकते हैं।

शिक्षा और प्रारंभिक समाजीकरण इस छोटे से साथी को घर और सामाजिक रीति-रिवाजों के नियमों को सीखने में मदद करेगा। इनमें से अधिकतर कुत्ते अजनबियों का विरोध करते हैं और भौंकने लगते हैं, प्रारंभिक प्रशिक्षण समस्या बनने से पहले इस प्रवृत्ति को नियंत्रित कर सकता है।
घर पर प्रशिक्षण कभी-कभी चुनौती हो सकता है, लेकिन धैर्य और दृढ़ता से, ये कुत्ते सीख सकते हैं कि क्या उम्मीद की जा सकती है। बिचोन बोलोग्नीज़ चपलता और कुत्ते चिकित्सा कार्य का आनंद लेता है।


बोलोग्नीज़ बिगॉन की सलाह

यह नस्ल एक साथी बनने और एक अद्भुत पालतू बनने के लिए बनाया गया था। वे उन बच्चों के साथ अच्छे हैं जो उनके साथ बड़े हो जाते हैं, हालांकि वे कुछ बच्चे कर सकते हैं कि ब्रशक हैंडलिंग का समर्थन नहीं करते हैं, इसलिए इस कुत्ते को अचानक बच्चों से संबंधित होने पर बहुत सावधान रहना चाहिए।

बोलोग्नीज़ अन्य कुत्तों के लिए एक अच्छा साथी हो सकता है, लेकिन उन्हें कुछ बड़े कुत्तों के किसी न किसी खेल से संरक्षित किया जाना चाहिए। वे परिवार बिल्ली के साथ भी अच्छे हैं, लेकिन उन्हें सबसे छोटे पालतू जानवरों पर भरोसा नहीं किया जाना चाहिए।

इस नस्ल के स्वास्थ्य के बारे में, हमें जिक्र करना चाहिए कि यह एक स्वस्थ नस्ल है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिचॉन बोलोग्नीज़बिचॉन बोलोग्नीज़
बेसेंजी कुत्ते नस्लबेसेंजी कुत्ते नस्ल
छोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजनछोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजन
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
नस्ल के कुत्तों के बारे में जानकारी: बिचॉन फ्राइज़नस्ल के कुत्तों के बारे में जानकारी: बिचॉन फ्राइज़
काले और कांस्य श्वास के खून को जाननाकाले और कांस्य श्वास के खून को जानना
कुत्ते दौड़: बिचॉन habaneroकुत्ते दौड़: बिचॉन habanero
काले रूसी टेरियर की दौड़ को जाननाकाले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना
» » बोलोग्नीज़ बिगऑन की नस्ल को जानना
© 2022 TonMobis.com