बिचॉन फ्रिस की प्यारी नस्ल

ये स्पंज, सफेद और प्यारा कुत्ते इटली, स्पेन और कैनरी द्वीप के भूमध्य क्षेत्रों में पैदा हुए। उन्हें कपास की गेंद की उपस्थिति के कारण अक्सर भरवां कुत्ते कहा जाता है। बिचॉन फ्रिस बालों के लिए एलर्जी वाले लोगों के लिए एक आदर्श कुत्ता है, क्योंकि कुछ भी हाइपोलेर्जेनिक कुत्तों के रूप में वर्गीकृत नहीं किया जाता है।


नस्ल का आकार छोटा है, इसमें एक हंसमुख व्यक्तित्व है, और बाल का कोट बहुत आकर्षक है, यह और अधिक इन कुत्तों को अद्भुत साथी बनाते हैं।

संक्षिप्त इतिहास

वर्ष 1300 में, नाविकों ने जहाजों के किनारे कुत्तों को साथी के रूप में और कॉल के बंदरगाहों में अन्य सामानों के लिए बाउटर के रूप में लिया। भूमध्यसागरीय और यूरोप में फैटर के रूप में इसका उपयोग फैल गया। वर्ष 1500 में, हेनरी III रेप का प्रशंसक था, जैसा नेपोलियन III था।

बिचॉन फ्रिसे के लक्षण

बिचॉन फ्रीज की ऊंचाई 24 सेमी और 2 9 सेमी ऊंचाई के बीच है और वजन 4 किलो और 7 किलो वजन के बीच हो सकता है, मादाएं पुरुषों की तुलना में छोटी हैं।

इन कुत्तों में अंधेरे और अभिव्यक्तिपूर्ण आंखें होती हैं, पूंछ को खुशी से पीछे ले जाया जाता है और झुका हुआ सफेद बाल मालिक की इच्छा पर छेड़छाड़ और कॉन्फ़िगर किया जा सकता है।

हालांकि बिचॉन एक छोटा कुत्ता है, यह मजबूत हो सकता है। इस दौड़ के इतिहास के एक पल में, 1800 के अंत में, इसे सर्कस कुत्ते के रूप में जाना जाता था, जिसने दर्शकों के मनोरंजन के लिए नृत्य और चाल में भाग लिया था। बिचन्स वर्तमान में अभी भी अपनी एथलेटिक क्षमताओं को बरकरार रखते हैं।


बिचॉन फ्रिसे की देखभाल

इस नस्ल का सफेद और शराबी कोट बहुत आकर्षक है, लेकिन नियमित रखरखाव की आवश्यकता है। ऐसा करने के बाद से कोट इस दौड़ के लिए थोड़ा सौंदर्य उलझन बनाने के लिए आता है। इसलिए, बालों को ब्रश किया जाना चाहिए और दैनिक कॉम्बेड किया जाना चाहिए। हालांकि बिचॉन बालों को नहीं छोड़ता है, यह लगातार बढ़ता है और समय-समय पर कटौती की आवश्यकता होती है।


अभ्यास की आवश्यकताओं के लिए, बिचॉन इतनी मांग नहीं कर रहा है। लेकिन आपको यह ध्यान में रखना होगा कि जब वे जवान होते हैं तो वे बहुत सक्रिय होते हैं, इसलिए सुबह और रात में अच्छी चलना, साथ ही दोपहर में एक खेल उन्हें बहुत खुश रखेगा।

बिचन्स खेलना पसंद करते हैं, वे हमेशा एक चुनौती के लिए खुले रहते हैं, इसलिए वे आज्ञाकारिता प्रतियोगिताओं में भाग लेने में बहुत अच्छे हैं।

सभी बिचन्स के लिए प्रारंभिक समाजीकरण महत्वपूर्ण है। यद्यपि नस्ल सबसे अधिक हंसमुख और बहिर्वाह के लिए है, कुछ पिल्ले बहुत आरक्षित हो सकते हैं। सामाजिककरण के साथ, यहां तक ​​कि ये पिल्ले भी सीख सकते हैं कि दुनिया वास्तव में एक अद्भुत जगह है।

प्रशिक्षण भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यदि वे नहीं करते हैं, तो यह नस्ल अल्फा की भूमिका निभाने और अपने मालिकों में हेरफेर करना शुरू कर देता है।

बिचॉन फ्रिसे की चेतावनी

बिचन्स वॉचडॉग हैं, जो घर पर आने पर छाल डालते हैं। परिवार और दोस्तों के साथ, वे बहुत स्नेही और चंचल हैं।

हालांकि वे मजबूत हैं, उनके पास एक सुखद स्वभाव है और बच्चों की कंपनी का आनंद लें। हालांकि, वे एक बच्चे के लिए बहुत नाजुक और बहुत छोटे हो सकते हैं जो अपनी ताकत को मापता नहीं है।

वे अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छे हैं, हालांकि छोटे जानवरों के साथ बातचीत की निगरानी की जानी चाहिए।

इस दौड़ में शामिल होने वाली मुख्य स्वास्थ्य समस्याओं में घुटने, आंख विकार और एलर्जी में समस्याएं शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
छोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजनछोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजन
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
छोटे कुत्तों की 10 नस्लोंछोटे कुत्तों की 10 नस्लों
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
बच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्शबच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्श
नस्ल के कुत्तों के बारे में जानकारी: बिचॉन फ्राइज़नस्ल के कुत्तों के बारे में जानकारी: बिचॉन फ्राइज़
ब्रूसल्स के ग्रिफॉन कुत्ते की नस्लब्रूसल्स के ग्रिफॉन कुत्ते की नस्ल
चीनी crestedचीनी crested
» » बिचॉन फ्रिस की प्यारी नस्ल
© 2022 TonMobis.com