हवाना

हवाना मिचोन बिचॉन परिवार में सबसे पुरानी नस्लों में से एक है। 1600 के दशक के दौरान, खोजकर्ता, बसने और व्यापारियों कुत्तों टेनेरिफ से क्यूबा के लिए समय इन कुत्तों क्यूबा अभिजात वर्ग बीच लोकप्रियता प्राप्त कर रहे थे से ले आया।

1800 के दशक तक, उन्हें महाद्वीपीय यूरोप ले जाया गया, जहां वे इंग्लैंड, फ्रांस और स्पेन के शाही परिवारों में बहुत लोकप्रिय थे।

हवाना के लक्षण

बिचॉन हबानेरो एक बहुत ही प्रतिरोधी छोटा कुत्ता है जिसमें 21 से 2 9 सेंटीमीटर की अनुमानित ऊंचाई है, जो 3 से 6 किलोग्राम के स्वस्थ वजन तक पहुंचती है। उसका शरीर लंबा से थोड़ा लंबा है, उसका सिर चादर के आकार का है, उसकी आंखें अंधेरे हैं, और उसके कान डूब रहे हैं। इसकी पूंछ पंख वाली है और पीठ पर ले जाती है। बालों की इसकी परत दोगुना है, आंतरिक परत नरम है जबकि बाहरी परत लंबी, प्रचुर मात्रा में और थोड़ा लहरदार है।

यद्यपि सफेद इस नस्ल में सबसे ज्ञात रंग है, लेकिन इसका कोट कोई रंग हो सकता है।

हवाना की देखभाल

हबानेरो के कोट को थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता है। दैनिक ब्रशिंग और कंघी कष्टप्रद टंगलों और मैट के गठन को रोक देगा।

प्रतियोगिता के लिए इस्तेमाल किया कुत्तों सामान्य बाल से अधिक समय रखना पसंद करते हैं, लेकिन कई मालिकों, बाल अच्छी तरह से ब्रश करने के काम को कम करने और साफ-सुथरा रखने के लिए दौड़ कट जाता है रखना पसंद करते हैं, विशेष रूप से जननांगों के आसपास है और पूंछ के नीचे ।

हवानाज चंचल और शरारती है, लेकिन बहुत सक्रिय नहीं है। आप एक अच्छी सैर और हर दिन खेलने के कुछ घंटों से खुश रहेंगे।
यह नस्ल बुद्धिमान है, वे प्रशिक्षण का आनंद लेते हैं, खासकर जब यह खेल के घंटों के साथ घिरा हुआ होता है। वे कई कुत्ते के खेल, खासकर चपलता का आनंद लेते हैं। यद्यपि ये कुत्ते किसी अन्य व्यक्ति के मुकाबले अपने मालिकों के साथ अधिक स्नेही हैं, लेकिन वे ज्यादातर लोगों के अनुकूल हो सकते हैं।

सामाजिककरण गतिविधियों को करना एक अच्छा विचार है, हालांकि वर्तमान में वे बहुत ही सामाजिक कुत्ते हैं। Habanero एक उत्कृष्ट थेरेपी कुत्ते के रूप में काम कर सकते हैं।


हवाना बिचॉन की सिफारिशें

हवानाज उन लोगों के साथ एक प्यारे घर में खुश होंगे जो खेलना पसंद करते हैं। यह उन बच्चों के साथ अद्भुत है जो सम्मान के साथ इसका इलाज करते हैं, यह अन्य कुत्तों के लिए भी एक अच्छा साथी है, जब तक कि बड़े कुत्ते बहुत आक्रामक न हों। यह छोटे पालतू जानवरों के साथ भी बहुत अच्छा हो सकता है।

स्वास्थ्य समस्याओं के लिए जो आपके पूरे जीवन में आपको पीड़ित कर सकते हैं, सबसे आम मोतियाबिंद, बहरापन, हिप डिस्प्लेसिया, जिगर विकार और त्वचा की समस्याएं हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को थोड़ा सा ड्रिप के साथ अपने लिंग से खून बह रहा हैकुत्ते को थोड़ा सा ड्रिप के साथ अपने लिंग से खून बह रहा है
छोटे और नाजुक इतालवी ग्रेहाउंडछोटे और नाजुक इतालवी ग्रेहाउंड
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
छोटे या मध्यम कुत्तों की 4 नस्लों आपके घर में हैं: सुंदर कुत्ते पालतू जानवरछोटे या मध्यम कुत्तों की 4 नस्लों आपके घर में हैं: सुंदर कुत्ते पालतू जानवर
कुत्ते दौड़: बिचॉन habaneroकुत्ते दौड़: बिचॉन habanero
बिल्ली burmг © s marrgіnबिल्ली burmг © s marrgіn
ब्राउन हवाना बिल्लीब्राउन हवाना बिल्ली
नार्वेजियन वन बिल्ली काले और सफेदनार्वेजियन वन बिल्ली काले और सफेद
बिल्ली कैफ © © habanaबिल्ली कैफ © © habana
© 2022 TonMobis.com