बीगल कुत्तों के लिए व्यायाम

बीगल कुत्तों के लिए व्यायाम

बीगल स्निफर कुत्तों की नस्ल हैं, उनके इतने दूर पूर्वजों ने लंबी दूरी तय नहीं की और ड्रोव में शिकार किया। इस वजह से, वे बहुत ऊर्जावान कुत्तों की दौड़ हैं, लेकिन यह भी बहुत स्नेही और मिलनसार है। उन्हें ट्रैक करने के लिए बहुत सारी ऊर्जा और सभी को खर्च करने की ज़रूरत है, क्योंकि यह उनकी प्रकृति का हिस्सा है।

इसलिए, एक बीगल कुत्ते के भागीदारों के रूप में, आपको आवश्यक गतिविधि प्रदान करना हमारा कर्तव्य है, अन्यथा यह चिंता जैसी समस्याएं विकसित करेगा। साथ ही, यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें ठीक से प्रशिक्षित करने के लिए कुछ युक्तियां जानते हों।

ExpertoAnimal से हम आपको इस लेख को पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं, जिसमें आपको विभिन्न प्रकार के मिलेंगे बीगल कुत्तों के लिए अभ्यास . अपने वफादार साथी को अच्छा महसूस करने का तरीका जानें और आप इसे पूरी तरह से आनंद लेंगे।

आपको भी रुचि हो सकती है: एक बीगल के लिए भोजन की मात्रा
सूची

एक बीगल कैसे है?

शुरू करने के लिए, हमें अपने कुत्ते की नस्ल के बुनियादी पहलुओं को जानना चाहिए। बीगल मध्यम आकार के कुत्तों के साथ एक मजबूत संविधान, आराध्य चेहरा होते हैं और आमतौर पर त्रिभुज होते हैं, हालांकि बाइकोलर भी होते हैं। यह नस्ल बहुत लोकप्रिय है क्योंकि यह है आसान चरित्र, दोस्ताना, मजेदार और प्यार करता हूँ . उन्हें बहुत छोटे से प्रशिक्षित करना अच्छा होता है, क्योंकि वे कुछ हद तक जिद्दी हैं, लेकिन वे अच्छी तरह से और तेज़ी से सीखते हैं।

लेकिन, उनके बारे में ध्यान में रखना सबसे महत्वपूर्ण बात है, उनका है महान शिकार वृत्ति , क्रॉलिंग और खोज, उनके पास एक है भव्य गंध . यह बहुत आम है कि आप अपने बालों को जमीन या अन्य सतहों पर फंसे हुए नाक के साथ बहुत समय बिताते हैं, उसके निशान के बाद।

इस नस्ल चरित्र के कारण इस नस्ल की जरूरत है हर दिन व्यायाम करें . यह अच्छा है, कम से कम एक दिन लंबी सैर लें, मोटापे या चिंता जैसी स्वास्थ्य समस्याओं से परहेज करें।

एक बीगल कैसे है?

व्यायाम और बुनियादी खेल

किसी भी अन्य कुत्ते की तरह, एक बीगल को कुछ बुनियादी सामाजिक गतिविधियों की आवश्यकता होती है। रोज़ाना चलता है, दिन में कम से कम तीन बार, जहां आप अन्य कुत्तों के साथ बातचीत कर सकते हैं और उनके साथ खेल सकते हैं, महत्वपूर्ण हैं। यह आवश्यक होगा कि, दैनिक चलने में से कम से कम एक लंबा है , यदि संभव हो तो कम से कम एक घंटा। गेंदों, उड़ान डिस्क और अन्य खिलौनों के साथ उनके साथ खेलने के लिए भी बहुत सलाह दी जाती है जो उन्हें प्रोत्साहित करती है। इसके अलावा, अधिक कुत्तों के साथ रहने के लिए बहुत अच्छा है और यदि आपके पास अच्छी छत, आंगन या जमीन है, तो इसका लाभ उठाएं और जितनी बार चाहें उतनी बार इसे बाहर निकालें।

फिर भी, यह संभव है कि इन बुनियादी गतिविधियों के साथ, हमारे बीगल में पर्याप्त नहीं है, खासकर अगर वह अभी भी पिल्ला है। हम देखेंगे कि उसके पास तनाव है, छोड़ने के लिए नहीं और यहां तक ​​कि वह घर पर चीजों को नष्ट कर देता है। सामान्य, इन कुत्तों के बाद से वे कई किलोमीटर, ट्रैक और टायर चलना पसंद करते हैं , इसलिए यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो लंबे समय तक चलने का आनंद लेते हैं तो यह नस्ल आपके लिए संकेतित है।




इस लेख के दौरान हम टिप्पणी करेंगे विभिन्न प्रकार के अभ्यास बीगल के लिए अनुशंसित। ध्यान दें और ध्यान दें, आप देखेंगे कि यदि आप उन्हें अभ्यास में डालते हैं तो आपका वफादार साथी खुश होगा।

व्यायाम और बुनियादी खेल

एक बीगल टायर करने और अपने शरीर को विकसित करने के लिए व्यायाम

अगला, आप पाएंगे अपने कुत्ते के शरीर को विकसित करने और उसे टायर करने के लिए सबसे अच्छा अभ्यास :

  1. लंबी सैर लंबे समय तक अच्छी गति से चलना किसी भी कुत्ते के लिए अत्यधिक अनुशंसित गतिविधि है। यह एक अच्छा विकल्प है कि आप देश में रहते हैं या शहर में रहते हैं। इस प्रकार, इस न्यूनतम अभ्यास के साथ, हम उन्हें अच्छे स्वास्थ्य में रखने में कामयाब रहे।
  2. एक रन या कैनक्रॉस के लिए जाओ : निश्चित रूप से उस क्षेत्र में जहां आप रहते हैं, दौड़ के लिए जाना आसान है। आगे बढ़ें और अपने बीगल के साथ भागो, क्योंकि मैं आपको बहुत धन्यवाद दूंगा। यह आपको आकार में रखने के लिए एक शानदार तरीका है। आप इसे आसानी से पट्टा से लेकर या कैनक्रॉस की एक उपयुक्त टीम के साथ कर कर, आप दोनों के लिए अधिक आरामदायक और सुरक्षित होकर कर सकते हैं।
  3. स्केटिंग या एक साइकिल सवारी जाओ : यदि आप दौड़ने की बजाय स्केट्स या साइकिल पसंद करते हैं, तो आपके कुत्ते के लिए एक अच्छी गति से आपके साथ चलने के लिए दो अन्य शानदार विकल्प हैं।
  4. चपलता सर्किट : विभिन्न गतिविधियों के सर्किट बनाएं जिन्हें आप संशोधित कर सकते हैं। एक सुरंग या बाड़ से कूदना, या एक स्लैलम से परहेज करना, ऊर्जावान कुत्ते प्यार करते हैं। ये अभ्यास उन्हें बहुत अच्छे आकार में रखेंगे और इसके अलावा, मानसिक रूप से उन्हें चुनौती देंगे। तो एक एजिलिटी सर्किट किसी भी कुत्ते के लिए एक पूर्ण अभ्यास है जिसे उच्च स्तर की गतिविधि की आवश्यकता होती है।
  5. खिलौने : विभिन्न प्रकार के खिलौने हैं जिन्हें आप अपने बीगल के साथ खेल सकते हैं। बॉल्स और डिस्क उनके लिए सबसे उपयुक्त खिलौने हैं क्योंकि वे उनके पीछे दौड़ने और उन्हें ढूंढने का आनंद लेंगे। जब तक वे अच्छी तरह से उपयोग किया जाता है, वे शूटिंग कुत्ते के साथ अपने कुत्ते को टायर करने में भी मदद करेंगे। यदि आप दिन में कम से कम आधा घंटे अपने कुत्ते के साथ ऐसा खेलते हैं, तो आप अच्छे अभ्यास और मनोरंजन प्रदान करेंगे।

ट्रैकिंग और खोज अभ्यास

अंत में, हम बीगल जैसे शिकार नस्लों के लिए कुछ और विशिष्ट अभ्यासों की व्याख्या करेंगे। यह के बारे में है अभ्यास और अभ्यास का पता लगाएं , वे शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से इन कुत्तों को बहुत उत्तेजित करते हैं। उन्हें महसूस करते हुए, वे पूर्ण और खुश महसूस करते हैं, क्योंकि वे अपनी कई मूलभूत आवश्यकताओं को कवर करते हैं:

  1. खाद्य ट्रैकिंग : आप अपने कुछ पसंदीदा खाद्य पदार्थों, मिठाइयों का उपयोग कर सकते हैं या अपने दैनिक भोजन में से एक के साथ कर सकते हैं। हमेशा अपने वफादार दोस्त के लिए जितना संभव हो उतना संतुलित आहार बनाने की कोशिश कर रहा है। प्रत्येक बार जब आप इसे करते हैं, तो दरवाजे के बाद, एक और मंजिल पर, एक पौधे के बाद, विभिन्न जगहों पर खाना रखें। आप मार्ग का अनुसरण करने में मदद के लिए मार्ग के साथ एक टुकड़ा छोड़ सकते हैं। इससे उन्हें अपनी ट्रैकिंग क्षमता का उपयोग करने के लिए मजबूर कर दिया जाएगा और जब वह अपना लक्ष्य प्राप्त करेंगे तो उन्हें खुश कर देगा।
  2. अपने पसंदीदा खिलौना को ट्रैक करना : यदि आपके बीगल के पास एक पसंदीदा खिलौना है, तो उसे एक कीवर्ड के साथ पहचानने के लिए सिखाएं। तो, आप इसे कहीं छिपा सकते हैं और फिर अपने पसंदीदा खिलौने को खोजने के लिए कह सकते हैं।
  3. एक व्यक्ति को ट्रैक करना : आप पूरे परिवार के साथ एक अच्छा समय हो सकता है। बीगल नोटिस के बिना परिवार के सदस्यों में से एक छुपाएं। एक बार जब आप कुत्ते से बाहर निकल जाएंगे, तो उसे उस व्यक्ति द्वारा पहने कपड़ों का एक टुकड़ा दिखाएं, उसे चूसने दें और उसे देखने के लिए कहें। आप देखेंगे कि आपका कुत्ता तुरंत उस लक्ष्य के बाद कैसे शुरू होता है जहां उसका लक्ष्य है।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हर बार जब आपका कुत्ता इन अभ्यासों में से किसी एक को सफलतापूर्वक पूरा करता है तो आप उसे बधाई देते हैं। आप चुन सकते हैं कि उसे एक इलाज देना है, उसे परेशान करना और उसे बताने के लिए कि उसने बहुत अच्छा या अन्य प्रकार का पुरस्कार किया है, लेकिन हमेशा ध्यान रखें कि उपहारों से अधिक स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है। इसलिए, सबसे अच्छी बात यह है कि आप दिखाते हैं कि आपने अच्छा प्रदर्शन किया है और आप इससे खुश हैं। इन सभी युक्तियों के बाद और एक बीगल अच्छी तरह से शिक्षित करने के तरीके सीखने के बाद, आप स्वस्थ और खुश, एक संतुलित संतुलित कुत्ते का आनंद लेंगे.

ट्रैकिंग और खोज अभ्यास

यदि आप जानना चाहते हैं बीगल कुत्तों के बारे में और चीजें , हम अनुशंसा करते हैं कि आप बीगल कुत्तों को प्रशिक्षित करने या बीगल के लिए भोजन की मात्रा जानने के लिए कुछ युक्तियां सीखने के लिए AnimalExpert द्वारा ब्राउज़ करना जारी रखें।

और यदि आपने अभी तक अपनाया नहीं है और ऐसा करने के बारे में सोच रहे हैं, तो बीगल कुत्तों के नाम पर हमारे लेख पर जाएं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बीगल कुत्तों के लिए व्यायाम , हम आपको हमारे खेल अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बीगल कुत्ते नस्लबीगल कुत्ते नस्ल
बीगल का व्यवहार (भाग ii)बीगल का व्यवहार (भाग ii)
अपने बीगल के साथ चपलताअपने बीगल के साथ चपलता
मेरे बीगल के साथ अवकाशमेरे बीगल के साथ अवकाश
मेरे बीगल के साथ गतिविधियांमेरे बीगल के साथ गतिविधियां
बीगल अपने पेट की बहुत बुरी तरह से चलता हैबीगल अपने पेट की बहुत बुरी तरह से चलता है
मेरे बीगल के लिंग से बहुत खून बह रहा हैमेरे बीगल के लिंग से बहुत खून बह रहा है
बीगल कैसे हैबीगल कैसे है
थोड़ा बीगल कुत्ता दुर्घटनाग्रस्त हैथोड़ा बीगल कुत्ता दुर्घटनाग्रस्त है
बीगल पिल्लाबीगल पिल्ला
» » बीगल कुत्तों के लिए व्यायाम
© 2022 TonMobis.com