स्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभाल

स्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभाल

स्पेनिश ग्रेहाउंड यह एक असाधारण कुत्ता है। वह स्नेही, साफ, आज्ञाकारी, निपुण और बच्चों के साथ बहुत स्नेही है। स्पेनिश ग्रेहाउंड की समस्या यह है कि यह बहुत अधिक चलता है, और यह गुण इसके खिलाफ हो जाता है क्योंकि इसका उपयोग उन व्यक्तियों के टुकड़ों द्वारा किया जाता है जो अपने खर्च पर लाभ उठाने का प्रयास करते हैं। यह वही परिस्थिति उन्हें अब तक, इबेरियन प्रायद्वीप में सबसे दुर्व्यवहार करने वाला कुत्ता बनाती है।

यह एक केनेल में अपनाने के लिए एक अपेक्षाकृत आसान कुत्ता है, क्योंकि इसके क्रूर पहले मालिक पर्याप्त रूप से नहीं चलते हैं तो उनसे छुटकारा पाने में संकोच नहीं करते हैं।

विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम आपको इन शानदार त्याग किए कुत्तों को केनेल, आश्रयों या पशु आश्रय में बचाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। इसलिए, हम मुख्य व्याख्या करेंगे स्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभाल , ताकि आप इस असाधारण पालतू को अपनाने और आनंद लेने का फैसला कर सकें।

आप में रुचि भी हो सकती है: अफगान ग्रेहाउंड बालों की देखभाल

स्पैनिश गैल्गो का व्यायाम और पैदल चलना

स्पैनिश ग्रेहाउंड एक बड़ा कुत्ता है, यद्यपि बहुत हल्का वजन . उनके पास एक बहुत ही मांसपेशी शरीर होता है, साथ ही साथ बहुत ही स्टाइलिज्ड होता है। उनके पैर बहुत लंबे और पतले हैं, लेकिन बहुत ही कुशल हैं। जो उन्हें 60 किमी / घंटा से अधिक की जबरदस्त गति विकसित करने की अनुमति देता है। यह माना जाता है ग्रह पर दूसरा सबसे तेज़ कुत्ता , अंग्रेजी ग्रेहाउंड के बाद।

अगर हम स्पेनिश ग्रेहाउंड के साथ अभ्यास करना चाहते हैं, और विशेष रूप से यदि इसे अपनाया जाता है, तो यह बहुत महत्वपूर्ण होगा उसे untied मत छोड़ो जंगलों या अपरिभाषित क्षेत्रों जैसे खुले स्थानों में। कॉल का जवाब दिए बिना ग्रेहाउंड चलाने के लिए यह बहुत आम है। हम इसके लिए एक पाइप-कैन या नियंत्रित क्षेत्र की तलाश करेंगे।

हालांकि, और ऐसा लगता है कि व्यायाम की उच्च खुराक की आवश्यकता होती है, सच्चाई यह है कि स्पेनिश ग्रेहाउंड एक बहुत ही शांत कुत्ता है जिसे अधिक से अधिक की आवश्यकता नहीं होती है 3 दैनिक सवारी , किसी भी कुत्ते की तरह अपने सामान्य दिनचर्या में। सबसे कम उम्र के नमूने एक अधिक सक्रिय व्यवहार विकसित कर सकते हैं लेकिन वे परिपक्व होने पर इस ऊर्जा को कम करते हैं।

चलने कॉलर यह स्पैनिश ग्रेहाउंड के लिए विशिष्ट होना चाहिए, क्योंकि इसके सिर के लगभग गर्दन के समान व्यास है। स्पैनिश ग्रेहाउंड की गर्दन से एक सामान्य कॉलर आसानी से फिसल जाएगा। इस नस्ल के लिए उचित उपकरण एक लड़का है ज़रेबंद, कि यह एक डबल-रिंग एंटी-एस्केप कॉलर है (चॉक या मेटलिक या बार्बेड सेमी-हिच कॉलर से भ्रमित नहीं होना चाहिए)। हालांकि, हमेशा कुत्ते के लिए अधिक आरामदायक, एंटी-एस्केप सुरक्षा दोहन का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।

स्पैनिश गैल्गो का व्यायाम और पैदल चलना

बालों की देखभाल: ब्रशिंग और स्नान

स्पैनिश ग्रेहाउंड के मंडल में आम तौर पर एक होता है अच्छे बाल बहुत छोटे, घने और चिकनी होते हैं . यद्यपि प्रायद्वीप के बाहर नमूने हैं, जिनके बाल बालों के दाढ़ी और भौहें के साथ पूरे शरीर में एक मध्यम लंबाई और सजातीय हैं। इसका कोट किसी भी रंग का व्यावहारिक रूप से हो सकता है, अंधेरे स्वरों और मंडल को पसंदीदा प्रकारों में से एक के रूप में रखा जा सकता है।

अपने फर की विशेषताओं को देखते हुए, एक संक्षिप्त हर 2 या 3 दिनों ब्रश किया मृत बाल और गंदगी मुक्त रखने के लिए पर्याप्त है। एक छोटी बालों वाली कुत्ते ब्रश चुनें ताकि आपके त्वचा को नुकसान न पहुंचाए। आमतौर पर सबसे लोकप्रिय रबर हैं।

स्नान के मुद्दे पर, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ग्रीस से मुक्त होने के कारण, स्पेनिश ग्रेहाउंड की गंध उतनी ही स्पष्ट नहीं है जितनी कि यह अन्य नस्लों के साथ है। जिसका मतलब है कि इस नस्ल को दूसरों की तुलना में कम स्नान की आवश्यकता होती है। इसलिए इसे पूरा करने के लिए सलाह दी जाती है बाथरूम जब यह वास्तव में गंदा है.

बालों की देखभाल: ब्रशिंग और स्नान

स्पैनिश ग्रेहाउंड की देखभाल में भी जोर देना महत्वपूर्ण होगा कि यह एक कुत्ता है अत्यधिक तापमान के साथ पीड़ित हैं . इसी कारण से, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम गर्मी और सर्दियों में विचार करने के लिए कुछ पहलुओं को उजागर करते हैं:

- गर्मी

स्पेनिश ग्रेहाउंड है गर्मी सदमे के लिए प्रवण . इस कारण से, आप इसका ध्यान रखेंगे कभी पानी से बाहर नहीं चलाओ पीने के फव्वारे में। आप पानी की स्प्रे की एक बोतल या अपनी छत पर एक छोटे से पूल के साथ ठंडा करने में मदद कर सकते हैं। गर्मियों के दौरान आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आपका स्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते के दिनों की कठोरता का सामना नहीं करता है, जो सबसे गर्म घंटों में चलने से बचाता है। न ही हम आपको अभ्यास करने के लिए मजबूर करेंगे और समुद्र तट पर हमारी यात्राओं में हमें सूर्य के प्रभाव को कम करने के लिए किसी भी मामले में छतरी को नहीं भूलना चाहिए।

- सर्दी

सर्दियों में आप पूरी तरह से इसके विपरीत आगे बढ़ेंगे - आप बर्फीले सर्दियों के तत्वों के लिए जितना संभव हो उतना छोटा उजागर कर सकते हैं, और सर्दी के मौसम के दौरान इसे एक सुपर-कूल कोट में अच्छी तरह लपेटा जाता है। यह एक बहुत ही ठंडी दौड़ है जो तापमान के पतन के साथ बहुत पीड़ित है। सर्दी के दौरान उन्हें गर्मजोशी से चलने के लिए अजीब बात नहीं है। आपको उचित वर्षाकोट के साथ बारिश से भी उसकी रक्षा करनी चाहिए।

आराम, स्पेनिश ग्रेहाउंड के लिए आवश्यक है




हमें उन्हें प्रदान करना होगा मोटी और शराबी बिस्तर , ताकि आपकी हड्डियों को कठोरता से अधिक पीड़ा न हो जो ग्रेहाउंड को हड्डी की चोटों का कारण बन सकती है। यह आदर्श है कि आप एक कंबल या रजाई जोड़ते हैं जो कुत्ता आपकी पसंद में जा सकता है। ग्रेहाउंड नरम, कुशन वाले स्थानों में सोना पसंद करते हैं।

हमें यह भी पता होना चाहिए कि स्पेनिश ग्रेहाउंड निस्संदेह एक बहुत नींद वाला कुत्ता है। आम तौर पर रोजाना 18 घंटे तक आराम करते हैं . शायद इस कारण से, स्पैनिश ग्रेहाउंड एक बड़ा कुत्ता है जो पूरी तरह से एक फ्लैट में रह सकता है, क्योंकि इसका शांत और अच्छा प्रकृति वाला चरित्र इसे एक अपार्टमेंट में आरामदायक बनाता है।

SOSgalgos.com की छवि

आराम, स्पेनिश ग्रेहाउंड के लिए आवश्यक है

पशु चिकित्सा देखभाल और विशिष्ट बीमारियां

स्पेनिश ग्रेहाउंड है एक बहुत ही स्वस्थ दौड़ , जिनकी विशिष्ट देखभाल मूल रूप से अपने अनोखे शरीर रचना से संबंधित तत्वों के अनुकूलन के बारे में है। उनकी जीवन प्रत्याशा 10 से 14 साल तक है।

बड़े कुत्तों की अन्य नस्लों के विपरीत, ग्रेहाउंड डिस्प्लेसिया, एक सामान्य बीमारी के लिए अतिसंवेदनशील नहीं है। हालांकि, आप कुछ स्वास्थ्य समस्याओं को विकसित कर सकते हैं जिन्हें आपको समय पर रोकने में सक्षम होना चाहिए: फ्रैक्चर और चोटें, कुत्तों में बहुत आम हैं जो पहले दौड़ में प्रतिस्पर्धा करती थीं।

भोजन उच्चतम गुणवत्ता की सूखी फ़ीड पर आधारित होना चाहिए, क्योंकि ग्रेहाउंड का आहार मितव्ययी होना चाहिए, हालांकि पर्याप्त है। स्पेनिश ग्रेहाउंड्स उन्हें वजन नहीं डालना चाहिए , चूंकि उनकी हड्डियों को अधिक वजन का समर्थन करने के लिए आकार नहीं दिया जाता है। कोसल्टा हमेशा शुष्क फ़ीड का कंटेनर है जिसे आप आवश्यक भोजन की सटीक मात्रा जानने के लिए ऑफ़र करते हैं।

एक विशेष विवरण यह ध्यान में रखना है कि फीडर और पीने का फव्वारा चाहिए आधा ऊंचाई पर रखा गया , चूंकि खाने और पीने के दौरान ग्रेहाउंड को अत्यधिक मात्रा में घूमने से रोका जाना चाहिए। इस तरह हम ग्रेहाउंड को गर्भाशय ग्रीवा की मांसपेशियों को चोट पहुंचाने और पेट के टोरों से पीड़ित होने से रोक देंगे।

अन्य पशु चिकित्सा देखभाल किसी भी कुत्ते के लिए बुनियादी रहे हैं, उनकी नस्ल की परवाह किए बिना: हर 6 महीने पशु चिकित्सक के पास उसे लेने के लिए और सख्ती से उनके टीकाकरण अनुसूची को पूरा करने के लिए सुनिश्चित हो जाएगा। हमें महीने में एक बार और बाहरी रूप से हर तीन महीने में एक बार इसे अलग करना होगा। इन सभी विवरणों को आपको अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

मत भूलना अपने सबसे अच्छे दोस्त की चिप डालो , याद रखें कि ग्रेहाउंड खोने की संभावना है क्योंकि जब वे दौड़ना शुरू करते हैं तो वे तब तक नहीं रुकते जब तक कि वे सुरक्षित या खोए न हों। स्पैनिश ग्रेहाउंड की देखभाल में यह आपकी प्राथमिकताओं में से एक होना चाहिए।

पशु चिकित्सा देखभाल और विशिष्ट बीमारियां

सामाजिक जरूरतों

स्पैनिश ग्रेहाउंड मुश्किल से छालता है। यह एक है बहुत परिचित कुत्ता जो लोगों और अन्य पालतू जानवरों की कंपनी का आनंद लेते हैं। वह बच्चों के साथ बहुत धीरज रखता है। स्नेह के लिए बड़ी ज़रूरतों के साथ एक बहुत ही संवेदनशील कुत्ता होने के नाते, ऐसा हो सकता है कि यदि यह बहुत समय बिताता है तो केवल ग्रेहाउंड को अलगाव की चिंता का सामना करना पड़ता है। जितनी जल्दी हो सके इस समस्या का इलाज किया जाना चाहिए और यदि आवश्यक हो तो विशेषज्ञ की मदद से।

और, स्पेनिश ग्रेहाउंड एक बहुत ही मिलनसार जानवर है, जिसका स्वभाव किसी भी क्षेत्रीय वृत्ति से मुक्त है। यह करता है अन्य पालतू जानवरों के साथ बहुत संगत (बिल्लियों और छोटे कुत्ते), हालांकि खरगोशों के साथ जुड़ना जोखिम भरा है।

यह हमारे ग्रेहाउंड के लिए अपनी प्रजातियों के किसी अन्य सदस्य की कंपनी का आनंद लेने के लिए आदर्श होगा, खासकर अगर हम उसे दिन में कुछ घंटे अकेले छोड़ दें। आम तौर पर, ग्रेहाउंड अन्य ग्रेहाउंड्स के साथ रहने के आदी होते हैं, इसलिए केवल एक के बजाय साथी की एक जोड़ी को अपनाने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

सामाजिक जरूरतों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं स्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ग्रेहाउंड, शिकार के मौसम का अंत और इसकी नियति।ग्रेहाउंड, शिकार के मौसम का अंत और इसकी नियति।
मर्सिया में ग्रेहाउंड हार गयामर्सिया में ग्रेहाउंड हार गया
ग्रेहाउंड मोंटकाडा i reixac, बार्सिलोना में खो गयाग्रेहाउंड मोंटकाडा i reixac, बार्सिलोना में खो गया
ओरीटिस और चरम पतलीपन के साथ ग्रेहाउंडओरीटिस और चरम पतलीपन के साथ ग्रेहाउंड
तीन महीने पुराना ग्रेहाउंड हासिल नहीं करता हैतीन महीने पुराना ग्रेहाउंड हासिल नहीं करता है
हमें एक अंग्रेजी ग्रेहाउंड मिला हैहमें एक अंग्रेजी ग्रेहाउंड मिला है
स्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्ल
ग्रेहाउंड में सूजन का चेहरा हैग्रेहाउंड में सूजन का चेहरा है
ग्रेहाउंड के गर्दन क्षेत्र में सूजनग्रेहाउंड के गर्दन क्षेत्र में सूजन
Badalona में ग्रेहाउंड खो गयाBadalona में ग्रेहाउंड खो गया
» » स्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभाल
© 2022 TonMobis.com