दुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते

दुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते

विभिन्न मोर्फोलॉजीज, स्वभाव, विशेषताओं, और विभिन्न गुणों और विशिष्टताओं के साथ दुनिया भर में कई कुत्ते नस्लों हैं जो प्रत्येक दौड़ को अपने आप में विविधता देते हैं। यदि गुणवत्ता हम हमें सूचित करना चाहते हैं तो गति है, बिना किसी संदेह के हमें हमें संदर्भित करना चाहिए ग्रेहाउंड की विभिन्न नस्लों या ग्रेहाउंड्स

तथ्य यह है कि ग्रेहाउंड हैं dolichocephals (संकीर्ण और लम्बे सिर), अन्य कुत्ते नस्लों की तरह होने की बजाय, जो हैं लघुशिरस्क (लघु और चौड़े सिर), ग्रेहाउंड की गति के प्रति उन्मुख होने का प्राथमिक कारण रहा है। यह क्रैनियल विशेषता उन्हें स्टीरियोस्कोपिक दृष्टि (उच्च रिज़ॉल्यूशन दृष्टि) देता है कि अन्य कुत्ते नस्लों के पास नहीं है।

भेड़ियों के पास इस असाधारण स्तर का दृष्टिकोण है। हम निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि अगर आपको शिकार के बाद बहुत कुछ करना होगा तो आपको बहुत अच्छी तरह से देखना होगा कि आप जल्द ही अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अगले कदम पर कदम उठाने जा रहे हैं।

इसलिए, अगर आप मिलना चाहते हैं दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तों , ExpertoAnimal में आपको अपनी जिज्ञासा के जवाब मिलेंगे।

आप भी रुचि रखते हैं: दुनिया के 10 सबसे तेज़ जानवर
सूची

Llebrel अंग्रेजी

अंग्रेजी ग्रेहाउंड लघु कैरियर में दुनिया में सबसे तेज़ कुत्ता माना जाता है। अंग्रेजी ग्रेहाउंड स्पैनिश ग्रेहाउंड से आता है, और क्रॉस के माध्यम से एक शानदार और एथलेटिक जानवर बनने के लिए विकसित हुआ है। आप कर सकते हैं 63 किमी / घंटा तक पहुंचें.

पहले अंग्रेजी ग्रेहाउंड (ग्रेहाउंड की सभी अन्य नस्लों की तरह), रॉयल्टी द्वारा शिकार के लिए उपयोग किया जाता था। समय के साथ, इन जानवरों को ग्रेहाउंड रेसिंग की घृणित दुनिया में शामिल किया गया है, जो बड़ी मात्रा में पैसे लेता है।

सौभाग्य से, यह संवेदनशील लोगों को देखने के लिए तेजी से आम है जो ग्रेहाउंड को पालतू जानवरों के रूप में अपनाते हैं। ग्रेहाउंड वफादार साथी, स्नेही, सौम्य और आज्ञाकारी हैं। वे बिना किसी संदेह के शानदार पालतू जानवर हैं।

Llebrel अंग्रेजी

स्पेनिश ग्रेहाउंड

whippet स्पेनिश यह इबेरियन प्रायद्वीप के मूल निवासी है। यह एक पितृ दौड़ है, जो विशेषज्ञों का कहना है कि प्राचीन मिस्र की फेरोनिक अदालतों के शिकार कुत्तों से आता है।




यह एक असाधारण एथलेटिक कुत्ता है, 60 किमी / घंटा पर चलाने में सक्षम . यह स्पेनिश भूगोल में शायद सबसे व्यापक कुत्ता है, क्योंकि इसका उपयोग विभिन्न शिकार और खेल में किया जाता है। दुर्भाग्य से, इन स्पेनिश ग्रामीण कस्बों में, इन गरीब कुत्तों को असहिष्णु तरीके से दुर्व्यवहार किया जाता है।

सौभाग्य से, ऐसे संगठन हैं जो पशु अधिकारों की रक्षा करते हैं, और यह देखने के लिए तेजी से आम है कि ऐसे परिवार हैं जो कुत्तों को अपनाते हैं जिनका उपयोग उनके घरों में किया जाता है।

स्पेनिश ग्रेहाउंड

साल्की, पैतृक हौंड

Saluki यह महान इतिहास के साथ एक कर सकते हैं। यह दौड़ कुत्तों थी जो मिस्र के फारो अपने शिकार दिनों में उपयोग की जाती थीं। यह ज्ञात है कि सी से 2000 साल पहले से , फेरोनिक कब्रों में शिलालेख हैं जो इस प्राचीन नस्ल के बारे में बोलते हैं।

विशेषज्ञों का कहना है कि सालुकी रेगिस्तान के भेड़िये से निकल जाओ आरा का वर्तमान में बेडौइन्स एक कुत्ते के रूप में गजेलियों का शिकार करने के लिए और पालतू जानवरों के रूप में भी उपयोग करते हैं, जिन्हें वे बहुत सराहना करते हैं। वह स्पेनिश ग्रेहाउंड का पूर्वज है।

साल्की, पैतृक हौंड

अफगान ग्रेहाउंड

अफगान हौंड कुत्ता कठोर अफगान पहाड़ों के चट्टानों, crevices और बाधाओं के बीच तेजी से चलाने में सक्षम है। इसके असाधारण विचार के अलावा जो इसके आसपास के स्पष्ट दृष्टिकोण की अनुमति देता है, अफगान ग्रेहाउंड में है एक भौतिक विशेषता जो इसे अन्य कुत्तों के बीच अलग करता है: इसकी घुटनों।

अफगान ग्रेहाउंड के गेंद जोड़ों की संरचना अपने मजबूत पैरों के निचले भाग को असममित और व्यक्तिगत रूप से घूमने की अनुमति देती है। इस तरह, अफगान ग्रेहाउंड अपने चारों पैरों को जमीन पर सबसे अच्छी स्थिति में रखता है। इस कारण से, यह पोर्टेबल अफगान पर्वत श्रृंखलाओं में छिपे हुए पर्वत बकरियों के बिना किसी हिचकिचाहट के पीछा कर सकता है। यह एक बड़ा खेल कुत्ता है, जिसे अफगानिस्तान के जलवायु और कट्टरपंथी इलाके में अपने कार्यकाल का अत्यधिक महत्व है।

दुनिया के अन्य हिस्सों में अफगान हौंड को कुत्ता माना जाता है "सज्जन" जब वास्तव में उनकी असाधारण सुंदरता और उनके विशिष्ट शिष्टाचार वास्तविकता में निहित शिकारी मास्क मास्क करते हैं।

अफगान ग्रेहाउंड

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते , हम आपको अधिक से अधिक हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं ..., और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ग्रेहाउंड, शिकार के मौसम का अंत और इसकी नियति।ग्रेहाउंड, शिकार के मौसम का अंत और इसकी नियति।
मर्सिया में ग्रेहाउंड हार गयामर्सिया में ग्रेहाउंड हार गया
ग्रेहाउंड मोंटकाडा i reixac, बार्सिलोना में खो गयाग्रेहाउंड मोंटकाडा i reixac, बार्सिलोना में खो गया
दुनिया के 14 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 14 सबसे छोटे कुत्तों
ग्रेहाउंड के गर्दन क्षेत्र में सूजनग्रेहाउंड के गर्दन क्षेत्र में सूजन
Badalona में ग्रेहाउंड खो गयाBadalona में ग्रेहाउंड खो गया
विश्व ग्रेहाउंड दिवसविश्व ग्रेहाउंड दिवस
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
सबसे तेज़ ग्रेहाउंडसबसे तेज़ ग्रेहाउंड
चिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंचिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
» » दुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
© 2022 TonMobis.com