सबसे शांत कुत्ते नस्लों

सबसे शांत कुत्ते नस्लों

कुत्ते को अपनाने के दौरान बहुत से लोग अपने व्यक्तित्व से संबंधित अपने नए पालतू गुणों में खोजना सीखना पसंद करते हैं। हमारे लिए सही कुत्ता चुनने के कई कारक हैं, हालांकि याद रखें कि प्रत्येक जानवर का अपना व्यक्तित्व होता है और कभी-कभी यह आपको आश्चर्यचकित कर सकता है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम समीक्षा करने जा रहे हैं सबसे शांत कुत्ते नस्लों तो आप अपने आप को थोड़ा उन्मुख कर सकते हैं।

हमारे दांव में आपको बड़े आकार और छोटे आकार के कुत्ते, शांत कुत्तों का एक सामान्य सेट मिलेगा। याद रखें कि आपको भी इस शांति का हिस्सा होना चाहिए और यदि आप चाहें तो आपको इस प्रकार के व्यवहार को पुरस्कृत करना चाहिए।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्तों की 5 नस्लें सबसे झुर्री के साथ
सूची

1. ग्रेहाउंड

यद्यपि बहुत से लोग यह सोचकर आश्चर्यचकित हैं कि ग्रेहाउंड एक कुत्ता है जिसके लिए बहुत सारे अभ्यास और शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है, सच्चाई यह है कि अधिकांश ग्रेहाउंड बहुत शांत जानवर हैं जो आराम करने और अपने मालिकों के साथ आराम से घर का आनंद लेना पसंद करते हैं।

ग्रेहाउंड एक शांत, डरावना और शांत कुत्ता है जिसके साथ हम समुद्र से घूमने का आनंद लेंगे और हम यह देखकर आश्चर्यचकित होंगे कि तीर कैसे चलाया जाए।

Iquest- क्या आपने ग्रेहाउंड को अपनाने पर विचार किया है? याद रखें कि शिकार अवधि के बाद इस्तेमाल किए गए कई ग्रेहाउंड छोड़ दिए जाते हैं, इसलिए एसओएस ग्रेहाउंड जैसी बड़ी पहल , जानवरों की बिक्री के लिए बाजार में योगदान न देने के अलावा, पालतू जानवर को अपनाने के लिए उनके पास एक अद्भुत और सहायक विकल्प है।

1. ग्रेहाउंड

2. कार्लिनो या पाग

ज्यादातर मामलों में हम छोटे कुत्ते को घबराहट और उत्साहित व्यवहार से जोड़ते हैं लेकिन यह पग या कार्लिनो का मामला नहीं है। यह एक छोटा सा आकार और मीठा दिखने वाला कुत्ता है जो दिखाता है सभ्य और शांत चरित्र.

कार्लिनो या पग वयस्कों और बच्चों की कंपनी का आनंद लेते हैं, और हालांकि वह खेलते हैं और मजा करते हैं, हम जल्दी से सराहना कर सकते हैं कि वह एक शांत कुत्ता है। शायद यह उनके मोल्सो संविधान की वजह से है (जो व्यायाम करते समय थोड़ा सा ठहराता है) यही कारण है कि वह एक करने की कोशिश करता है शांत और आराम से रवैया घर के बाहर और अंदर दोनों।

अगर हम एक पाग को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम नहीं चाहते कि यह कुत्ता व्यायाम करे क्योंकि यह लंबे समय तक शारीरिक गतिविधि को बर्दाश्त नहीं करता है।

2. कार्लिनो या पाग

3. ग्रेट डेन

यदि आप कभी भी एक महान डेन के साथ मेल खाते हैं तो आप मुझसे सहमत होंगे कि यह लगभग है अपने बड़े आकार के बावजूद एक शांत कुत्ता . ग्रेट डेन धीरे-धीरे चलता है और व्यायाम की बड़ी खुराक की आवश्यकता नहीं होती है, चलने की सामान्य दिनचर्या हमारे नए पालतू जानवर को खुश होने के लिए पर्याप्त होगी।

बेशक, हालांकि यह एक शांत कुत्ता है, हमें याद रखना चाहिए कि इसके बड़े आकार के लिए एक विस्तृत बिस्तर, एक बड़ा कमरा और साथ ही फ़ीड की बहुत अधिक खुराक की आवश्यकता है।

Dogo-aleman.info की छवि

3. ग्रेट डेन

4. अंग्रेजी बुलडॉग

बुलडॉग निस्संदेह एक और कुत्ता है जो सबसे शांत कुत्ते नस्लों के बारे में इस सूची में होना चाहिए। यह एक मजबूत और corpulent कुत्ता है लेकिन अपने मालिकों से बहुत ही अनुकूल और जुड़ा हुआ है।




उनकी खुद की भौतिक विज्ञान उन्हें अत्यधिक व्यायाम करने की अनुमति नहीं देती है, इसलिए हम उसे पाते हैं कुत्ते जिसके साथ धीरे-धीरे चलना है और नियमित आराम से आनंद लें। अन्य तीन प्रकार के बुलडॉग की खोज करें।

4. अंग्रेजी बुलडॉग

5. सैन बर्नार्डो

सेंट बर्नार्ड वह एक बहुत ही शांत चरित्र वाला एक अच्छा प्रकृति वाला कुत्ता है . दुनिया के सबसे बड़े कुत्तों में से एक होने के बावजूद, यह इतना ही कम है कि यह बच्चों के साथ रहने के लिए सही बनाता है। इस तरह की घर की सबसे छोटी रक्षा करने की सुविधा है जिसे कई लोग नानी कुत्ते के रूप में मानते हैं।

इसके अलावा, इस नस्ल के फायदों में से एक यह है कि इसमें एक है प्रशिक्षण के लिए महान predisposition , तो उसे बुनियादी आदेश सिखाएं आपके लिए वास्तव में आसान होगा। यदि आपके पास उसके लिए पर्याप्त जगह है, तो सैन बर्नार्डो निस्संदेह एक शांत, बुद्धिमान, वफादार और आज्ञाकारी कुत्ते होने के लिए सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है।

5. सैन बर्नार्डो

6. स्पेनिश मास्टिफ़

यह बड़ा और मजबूत कुत्ता सबसे अच्छा मवेशी गार्ड कुत्तों में से एक है। स्पेनिश मास्टिफ़ यह एक सभ्य और स्नेही चरित्र है , अपने मालिकों के लिए एक महान वफादारी दिखाता है और बच्चों द्वारा घिरा हुआ कुत्ता विशेष रूप से शांत होता है।

उनका आराम, शांत और शांत दृष्टिकोण उन्हें उन सभी लोगों के लिए आदर्श साथी बनाता है जो बहुत सक्रिय नहीं हैं बल्कि एक बड़े कुत्ते की उपस्थिति पसंद करते हैं। यह एक बहुत कुत्ता है छोटे ladrador, संतुलित, महान और स्नेही , जो बदले में कुछ भी मांगे बिना खुद को सर्वश्रेष्ठ प्रदान करेगा। आपको आवश्यक बुनियादी देखभाल प्रदान करें और आपके पक्ष में आपके पास एक जिम्मेदार और बहुत वफादार मित्र होगा।

बेशक, हालांकि स्पेनिश मास्टिफ़ घर में एक शांत कुत्ता है और इसमें रहने वाले सदस्यों के साथ बहुत मिलनसार है, बाहर कुछ हद तक क्षेत्रीय कुत्ता बन सकता है और अजनबियों से भरोसा कर सकता है। इस तरह के बड़े आकार के कुत्ते पर निर्णय लेने से पहले आपके पास प्रशिक्षण की धारणा होनी चाहिए।

6. स्पेनिश मास्टिफ़

7. बेससेट हाउंड

बेससेट हाउंड एकदम सही फ्लैटमेट, शांत, स्नेही, दयालु और परिचित है। यह कुत्ते की एक नस्ल है जो छोटे अपार्टमेंटों में सह-अस्तित्व में समस्याओं के बिना अनुकूल है उसका पसंदीदा शौक खा रहा है और सो रहा है . अपने पैरों की छोटी लंबाई के कारण, वे तेज़ कुत्तों नहीं हैं और जल्दी और बिना गति के शांत चलना पसंद करते हैं। इसके अलावा, उन्हें अत्यधिक चंचल कुत्ते होने की विशेषता नहीं है, इसलिए यदि आप बच्चों के लिए एक शांत पालतू जानवर की तलाश में हैं, लेकिन साथ ही साथ खेलना चाहते हैं, तो शायद बासेट हाउंड सबसे अच्छा विकल्प नहीं है।

आपको चाहिए जब प्रशिक्षण की बात आती है तो धैर्य रखें और अपने लंबे कान और आंखों की देखभाल पर विशेष ध्यान देते हैं। वे कुत्ते हैं जो अपने मालिकों के साथ घर पर रहना पसंद करते हैं, ताकि यदि आप अपनी सभी देखभाल प्रदान करते हैं, तो बास्केट हाउंड आपको प्यार और छेड़छाड़ के साथ धन्यवाद देगा। , हाँ iexcl- एक उत्कृष्ट शिकारी है!

7. बेससेट हाउंड

8. शार पीई

दरअसल, shar pei सबसे शांत और सबसे आराम से कुत्तों में से एक है यह दयालु, शांत और कुछ हद तक स्वतंत्र होने के लिए खड़ा है . आपको बहुत सारे शारीरिक व्यायाम करने की आवश्यकता नहीं है और आप कुछ दैनिक उत्तेजनाओं से भी उत्साहित नहीं होते हैं जो अन्य कुत्तों को चकित कर सकते हैं, न ही यह आमतौर पर विनाशकारी है।

8. शार पीई

9. अकिता इनू

अकिता इनू जापानी मूल का कुत्ता है। सुंदर और जबरदस्त वफादार हम उसे पाते हैं एक बहुत शांत और मरीज कुत्ता जो आमतौर पर अजनबियों और अजनबियों से पहले आरक्षित है। यह एक पालतू जानवर के रूप में शानदार है क्योंकि यह निस्संदेह हमेशा के लिए हमारा सबसे अच्छा दोस्त बन जाएगा। आपको पता होना चाहिए कि आपको प्रशिक्षण के कुछ विचारों की आवश्यकता है जो एक अच्छी शिक्षा को प्रोत्साहित करते हैं, जो इस दौड़ में मौलिक हैं।

9. अकिता इनू

10. रक्तचाप

जैसा कि स्पेनिश मास्टिफ़ के साथ होता है हम रक्तचाप में एक बड़ा कुत्ता पाते हैं बहुत शांत और शांत कुत्ता . प्रशिक्षण को अच्छी तरह से स्वीकार करता है और आमतौर पर उत्तेजित या विनाशकारी व्यवहार नहीं करता है। वह सहिष्णु और बच्चों, अन्य कुत्तों और यहां तक ​​कि अजनबियों के साथ धीरज रखता है जिनके साथ वह आराम और पार्सिमोनियस होगा।

10. रक्तचाप

याद रखें कि ..

प्रत्येक कुत्ता एक दुनिया है, इसका अपना चरित्र और चीजों को करने का तरीका है, इसलिए हम यह आश्वस्त नहीं कर सकते कि इस सूची में नामित सभी लोग 100% शांत कुत्ते हैं। सकारात्मक सुदृढीकरण और कोशिश के माध्यम से शिक्षा घर के अंदर और बाहर इनाम शांति वे आराम से, शांत और शांत कुत्ते को प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छे उपकरण होंगे।

याद रखें कि ...

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सबसे शांत कुत्ते नस्लों , हम आपको अधिक से अधिक हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं ..., और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्ल
विश्व ग्रेहाउंड दिवसविश्व ग्रेहाउंड दिवस
दुनिया में 20 सबसे खूबसूरत कुत्तेदुनिया में 20 सबसे खूबसूरत कुत्ते
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
अफगान ग्रेहाउंडअफगान ग्रेहाउंड
आपके लिए सही कुत्ताआपके लिए सही कुत्ता
सबसे तेज़ ग्रेहाउंडसबसे तेज़ ग्रेहाउंड
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
आराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लोंआराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लों
» » सबसे शांत कुत्ते नस्लों
© 2022 TonMobis.com