छोटे और नाजुक इतालवी ग्रेहाउंड

इतालवी ग्रेहाउंड या इसके रूप में भी जाना जाता है इतालवी हाउंड, यह अब 2,000 साल पहले तुर्की और ग्रीस के नाम से जाना जाने वाले क्षेत्रों में इसकी उपस्थिति बनाता है।

1600 के दशक के दौरान, नस्ल इटली में सबसे पसंदीदा नस्लों में से एक थी, जिसकी लोकप्रियता इंग्लैंड, प्रशिया, रूस और डेनमार्क जैसे देशों में यूरोप के कई शाही परिवारों में फैली थी।

इतालवी ग्रेहाउंड के लक्षण

इस नस्ल के पास अन्य ग्रेहाउंड्स के समान ही विशेषताएं हैं लेकिन एक छोटे संस्करण में। उनकी ऊंचाई 3 से 6 किलोग्राम के स्वस्थ वजन के साथ लगभग 33 से 38 सेंटीमीटर हो सकती है।

सिर का आकार लंबा और तेज है, अंधेरे आंखों और कानों के साथ जो आधा मस्तूल में गुना होता है। इस नस्ल की पीठ घुमावदार है और इसका शरीर कॉम्पैक्ट है, क्योंकि सभी नस्लें अपने पैरों को ग्रेहाउंड करते हैं जो धावक के होते हैं।

इसमें पतली और घुमावदार पूंछ है। इसके अलावा, इसका फर छोटा और पतला है, और टैब्बी या काले और तन को छोड़कर कोई भी रंग पेश कर सकता है।

इतालवी ग्रेहाउंड की देखभाल

इस नस्ल के अच्छे बाल कोट को मुलायम ब्रिसल ब्रश के साथ साप्ताहिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है।

पिल्ले बहुत सक्रिय हो सकते हैं इसलिए उन्हें विनाशकारी व्यवहार से बचने के लिए दैनिक अभ्यास की आवश्यकता होती है। व्यायाम न केवल कुत्ते के ऊर्जा के स्तर को नियंत्रित करने में मदद करेगा बल्कि पतली हड्डियों को मजबूत करने, अपनी मांसपेशियों को मजबूत करने और मजबूत करने में भी मदद कर सकता है।

इस नस्ल के पिल्लों के साथ देखभाल की जाने वाली देखभाल में से एक है उन्हें सोफे होने जैसी काफी ऊंचाइयों से कूदने से रोकने के लिए, क्योंकि वे शायद अपनी नाजुक पैर की हड्डियों को तोड़ सकते हैं।

जब वे वयस्क होते हैं तो वे सक्रिय नहीं होते हैं, हालांकि वे हमेशा एक अच्छे करियर का आनंद ले सकते हैं। और हमेशा की तरह यह सिफारिश की जाती है कि सभी अभ्यासों को एक पट्टा या नियंत्रित वातावरण में एक आंगन द्वारा नियंत्रित किया जाना चाहिए।

इतालवी Galgos स्नेही और सुखद हैं, लेकिन पिल्ला मंच के दौरान उन्हें एक महान किस्म के लोगों के लिए उपयोग किया जाना चाहिए, अन्यथा वे अजनबियों के साथ आरक्षित हो सकते हैं।


इतालवी ग्रेहाउंड सिफारिशें

यह कुत्ता अच्छा महसूस नहीं करता है जब वह कई घंटों तक घर पर अकेला रहता है।

यह अपार्टमेंट में रहने के लिए एक दौड़ उपयुक्त है, इसके अलावा बालों की हल्की परत उस समय की बाधाओं से कोई सुरक्षा प्रदान नहीं करती है।

यह आम तौर पर बच्चों और अन्य छोटे कुत्तों के साथ मिल जाता है, लेकिन वे नाजुक होते हैं और उन्हें किसी न किसी खेल से संरक्षित किया जाना चाहिए।

संभावित स्वास्थ्य समस्याओं के लिए जो इस दौड़ को पीड़ित कर सकते हैं, हड्डियों, दंत समस्याओं, और कुछ दवाओं की संवेदनशीलता टूटी हुई हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ग्रेहाउंड मोंटकाडा i reixac, बार्सिलोना में खो गयाग्रेहाउंड मोंटकाडा i reixac, बार्सिलोना में खो गया
ओरीटिस और चरम पतलीपन के साथ ग्रेहाउंडओरीटिस और चरम पतलीपन के साथ ग्रेहाउंड
स्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्ल
ग्रेहाउंड के गर्दन क्षेत्र में सूजनग्रेहाउंड के गर्दन क्षेत्र में सूजन
Badalona में ग्रेहाउंड खो गयाBadalona में ग्रेहाउंड खो गया
विश्व ग्रेहाउंड दिवसविश्व ग्रेहाउंड दिवस
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
अफगान ग्रेहाउंड रंगअफगान ग्रेहाउंड रंग
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
सबसे तेज़ ग्रेहाउंडसबसे तेज़ ग्रेहाउंड
» » छोटे और नाजुक इतालवी ग्रेहाउंड
© 2022 TonMobis.com