अफगान ग्रेहाउंड बालों की देखभाल

अफगान ग्रेहाउंड बालों की देखभाल

iquest- के बारे में जानकारी के लिए देख रहे हैं अफगान ग्रेहाउंड बालों की देखभाल ? शायद आप अफगान हाउंड प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन आपको इस विचार से आश्वस्त किया जाता है कि आपका शानदार कोट रखना बेहद जटिल है। डरो मत, यह पहली नज़र में लगता है की तुलना में यह बहुत आसान है। मैंने एक का आनंद लिया, नाइम, मैं इसके बारे में आपको सलाह दे सकता हूं।

आप देखेंगे कि यह कितना आसान है यदि आप इस शानदार दौड़ के लिए विशिष्ट प्राथमिक नियमों का पालन करते हैं, तो इसके चरित्र और अन्य कुत्तों के प्रति प्रतिक्रियाओं के लिए बहुत अलग है। लेकिन आज हम उनके रिवाजों के बारे में बात नहीं करेंगे, यह मुद्दा आपके बालों की देखभाल के बारे में होगा।

आप में रुचि भी हो सकती है: अफगान ग्रेहाउंड रंग
सूची

मूल युक्तियाँ

अफगान हाउंड एक कुत्ता है जिसमें असाधारण बालों की गुणवत्ता होती है जिसके लिए न्यूनतम लेकिन निरंतर देखभाल की आवश्यकता होती है। सबसे प्राथमिक है उस पर एक टोपी रखो वे विशेष पालतू स्टोर में बेचते हैं, या आप इसे कपड़े के टुकड़े और लोचदार बैंड की एक जोड़ी के साथ बना सकते हैं।

यह केवल 15 सेमी का सिलेंडर बनाने का मामला है। व्यास और लगभग 25 सेमी। लंबे समय तक। कपड़े ट्यूब के दोनों सिरों पर, दोनों लोचदार पट्टियों को दो खुलेआमों को थोड़ा घुमाने के आसपास चारों ओर सिलना चाहिए।

कहा वस्त्र का कार्य है कुत्ते के विस्तारित कानों को संरक्षित करें जब वे खाए जाते हैं तो वे आसानी से कैन के कंटेनर में अपनी युक्तियां पेश कर सकते हैं, अगर उन्हें पर्याप्त रूप से सुरक्षित नहीं किया जाता है तो बिना छूट के गंदे हो जाते हैं। जाहिर है, खाने से पहले, कुत्ते के सिर को हुड के साथ कवर किया जाना चाहिए और कान गर्दन की ओर अंदर रहना चाहिए। यह ग्रामीण दादी का एक बहुत मजाकिया प्रकार बनाता है।

मूल युक्तियाँ

अफगान ग्रेहाउंड का स्नान

अफगान ग्रेहाउंड को कुत्ते के जीवन के आधार पर पूरी तरह से स्नान करना चाहिए। यह वही नहीं है जैसा आप लकड़ी के फर्श, या सिरेमिक के साथ एक अपार्टमेंट में रह सकते हैं - या तो ओपन-एयर कंट्री हाउस में, या समुद्र तट के साथ घूमते हैं।

वैसे भी जो लगभग किसी भी दौड़ पर लागू होता है, लेकिन यह अनिवार्य है कि प्रत्येक आपके बालों को तैरने के बाद एक ड्रायर के साथ अच्छी तरह से सूखी और इसे अच्छी तरह से ब्रश करें . यदि बाल नमी को बरकरार रखते हैं तो यह उलझन में पड़ने के लिए बहुत प्रवण होता है और इसे गठबंधन करने का एकमात्र तरीका बनाया गया गठबंधन काटना है।

फिर कुत्ते के सौंदर्य सैलून में इसकी देखभाल नहीं की जानी चाहिए। अफगान गर्जन से डरते नहीं हैं, जैसा कि कई अन्य दौड़ों के मामले में है, इसलिए ड्रायर के शोर आमतौर पर उन्हें परेशान नहीं करते हैं।

अफगान ग्रेहाउंड का स्नान

लगातार स्नान के नतीजे

कुत्ते का अत्यधिक स्नान प्रतिकूल है और पहुंच सकता है कुत्ते के फर और उसके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाओ . अफगान बहुत साफ कुत्ते हैं जो जमीन के खिलाफ दीवारों को पसंद नहीं करते हैं। हालांकि, वे समुद्र तट या नदी पर स्नान करना पसंद करते हैं, इसलिए उन्हें अपने रोमांच के बाद कुल्ला और सूखने के लिए आगे बढ़ना चाहिए।

एक अफगान ग्रेहाउंड जो एक अपार्टमेंट में प्रतियोगिताओं और जीवन में प्रतिस्पर्धा नहीं करता है एक महीने या डेढ़ महीने में स्नान करें . भिगोना, साबुन और धोने का समय दस मिनट से अधिक नहीं लेना चाहिए। यह सूखने में है जहां आप अधिकतर समय होंगे, जो आपको अपने अफगान को बार-बार बताएगा कि वह कितना सुन्दर है, हालांकि वह पहले से ही जानता है।

लगातार स्नान के नतीजे

कैनिन प्रतियोगिताओं के लिए प्रस्तुति

यदि आपके अफगान ग्रेहाउंड को कैनिन प्रतियोगिताओं में प्रस्तुत किया जाना चाहिए, तो एक विशेष हेयरड्रेसर के लिए द्वि साप्ताहिक सहायता यह आवश्यक होगा - जब तक इसके मालिकों के पास शानदार जानवर की महिमा को बनाए रखने के लिए विशेषज्ञता और आदर्श सामग्री नहीं है।




इस मामले में, वयस्कता तक पहुंचने पर, पीठ पर बाल छिड़का जाना चाहिए। जो, मेरी विशेष और अपमानजनक राय में, एक दयालुता है। लेकिन वे प्रतियोगिताओं के विनिर्देश हैं, जो मुझे लगता है कि इसका उद्देश्य नमूना के पीछे की रेखा और हड्डी की संरचना का बेहतर मूल्यांकन करना है।

यहां तक ​​कि अगर अफगान हौंड प्रतियोगिताओं के लिए प्रदर्शित नहीं होता है, तो साल में दो बार हेयरड्रेसर को ले जाना सुविधाजनक होता है, ताकि एक पेशेवर अपनी उपस्थिति को पॉलिश कर सके।

कैनिन प्रतियोगिताओं के लिए प्रस्तुति

अफगान ग्रेहाउंड की ब्रशिंग

लगातार ब्रशिंग अफगान ग्रेहाउंड के लंबे बाल बहुत सुविधाजनक हैं। आदर्श प्रकार के ब्रश की विशेष दुकानों में आपको सलाह दी जानी चाहिए। मेरे विशेष अनुभव ने मुझे सिखाया स्टेनलेस स्टील से बना धातु कार्ड , अगर उन्हें अत्यधिक देखभाल के साथ संभाला जाता है ताकि कुत्ते की त्वचा को छूने के लिए न हो, वे ऐसे उपकरण हैं जो अफगान ग्रेहाउंड के बालों में अधिक वाष्पशील उपस्थिति प्राप्त करते हैं।

हालांकि, पहली ब्रशिंग के लिए मैं अनुशंसा करता हूं कि आप गेंदों से संरक्षित युक्तियों के साथ प्लास्टिक ब्रश का उपयोग करें। कार्ड ब्रशिंग के अंतिम रूप के लिए इसे सुरक्षित रखता है।

अफगान ग्रेहाउंड की ब्रशिंग

शैंपू

बालों की चमक को बचाने के लिए गुणवत्ता वाले जानवरों के लिए शैंपू का उपयोग सुविधाजनक है। उन्हें शामिल करना होगा ब्रशिंग की सुविधा के लिए कंडीशनर . लैनोलिन या केराटिन के साथ शैंपू आपके बालों को अतिरिक्त चमक देते हैं।

इत्र का प्रयोग न करें - अगर आप बहुत ज्यादा सुगंधित सुगंध व्याप्त, कुत्ते गंदगी लोट लगाते हैं और जानबूझकर एक और अधिक प्राकृतिक गंध उसके संवेदनशील नाक ठीक करने के लिए। जई के साथ उत्पाद भी प्रभावी हैं।

शैंपू

अफगान ग्रेहाउंड के लिए अतिरिक्त देखभाल

संतुलित भोजन अपने कोट की गुणवत्ता को संरक्षित करना आवश्यक है। समृद्ध खाद्य पदार्थ ओमेगा 3 वे सुरुचिपूर्ण अफगानों के शानदार आवरण की नाखुश रेशम को बचाने के लिए आदर्श हैं। अफगान ग्रेहाउंड का रंग काले से पीले गोरे रंग में जाता है, यहां तक ​​कि अल्बिनो भी हैं। वे अक्सर एक है ldquo-corbatardquo-। यह आम तौर पर बर्फीले बाल का एक क्षेत्र है जो गले और छाती के क्षेत्र को कवर करता है। वे उस हिस्से में छेड़छाड़ करना पसंद करते हैं।

एक अफगान ग्रेहाउंड दौड़ एक रोमांचक शो है, और जब आप देखते हैं यह कूद या किसी अन्य कुत्ता दौड़ है, जो बिना किसी प्रयास के रफ्तार से झुकता के खिलाफ प्रतिस्पर्धा।

Animaos एक अफगान शिकारी कुत्ता खरीद करने के लिए आप एक स्वतंत्र साथी जो आगे कार्यवाही नहीं करेंगे जब आप शौचालय जाना और Morrocotudo घृणा ले जब आप काम करने के लिए या उदास इंतजार कर रोटी खरीदने के लिए, और छोड़ दिया महसूस कर, दरवाजे से अपनी वापसी जाना चाहते हैं। एक अफगान ग्रेहाउंड कभी ऐसा नहीं करेगा। मैं अपने पसंदीदा जगह में शांति से सो इंतजार करेंगे और बल देते बिना आप को देखने के लिए, आप की ओर प्यार और स्नेह की बहुत सारी शांत दिखा खुशी होगी।

अफगान ग्रेहाउंड के लिए अतिरिक्त देखभाल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अफगान ग्रेहाउंड बालों की देखभाल , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छोटे और नाजुक इतालवी ग्रेहाउंडछोटे और नाजुक इतालवी ग्रेहाउंड
विश्व ग्रेहाउंड दिवसविश्व ग्रेहाउंड दिवस
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
अफगान ग्रेहाउंड रंगअफगान ग्रेहाउंड रंग
अफगान ग्रेहाउंडअफगान ग्रेहाउंड
घर पर कुत्ते के बाल कैसे कटौती करें?घर पर कुत्ते के बाल कैसे कटौती करें?
लंबे बाल के साथ 10 कुत्तोंलंबे बाल के साथ 10 कुत्तों
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
ग्रेहाउंड या अंग्रेजी ग्रेहाउंडग्रेहाउंड या अंग्रेजी ग्रेहाउंड
गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?
» » अफगान ग्रेहाउंड बालों की देखभाल
© 2022 TonMobis.com