गोल्डन रेट्रिवर: एक कवर कुत्ता

हम में से कितने लोग जीवन में गोल्डन कुत्ता साथी कभी नहीं चाहते थे? आराध्य कुत्तों की प्रतिष्ठा जिसने इसे अर्जित किया है। प्रारंभ में शिकार कुत्तों के रूप में उठाया गया, आजकल वे दुनिया के लाखों घरों का हिस्सा हैं, जहां वे न केवल परिवार को स्नेह देते हैं बल्कि कई मामलों में, वे अपने मानवीय साथी के जीवन को सुविधाजनक बनाते हैं।

अपने आकार के अधिकांश कुत्तों की तरह, गोल्डन रेट्रिवर एक नियम के रूप में रहता है 10 और 12 साल लेकिन हमेशा के रूप में, यह अच्छे स्वास्थ्य और जीवन प्रत्याशा का आनंद लेने के लिए अपने वंशानुगत बोझ और भोजन और व्यायाम जैसे अन्य कारकों पर निर्भर करेगा।

आम तौर पर पीड़ित सबसे आम समस्याओं में से एक है हिप डिस्प्लेसिया। हमारे पिल्ला को खरीदने से पहले सुनिश्चित करें कि ब्रीडर गारंटी देता है कि उनके लिटर इस बीमारी से मुक्त हैं, महत्वपूर्ण महत्व है। इस बीमारी की उपस्थिति से बचने के लिए कुछ अनुशंसित सुझाव भी आपके वजन और उपयोग को बनाए रखने के लिए हैं condroprotectores प्राकृतिक।

के अनुसार खुफिया रैंकिंग डॉ। की दौड़ से स्टेनली कोरन, सीमा कोल्ली, पूडल और जर्मन शेफर्ड के बाद गोल्डन रेट्रिवर चौथे स्थान पर है। इसलिए इन कुत्तों को लोगों के बचाव, विस्फोटकों का पता लगाने या बुजुर्गों के लिए सहायक चिकित्सा जैसे कार्यों में मदद करने के लिए अजीब नहीं होगा। यह चुनौतियों और कार्यों की मांग करेगा, हमेशा ट्रेन करने और सीखने के लिए तैयार होगा, गोल्डन रेट्रिवर सामाजिक संपर्क के साथ बहुत आनंद उठाएगा।

रोवाँ

गोल्डन रेट्रिवर की घनी परत है बाल उन्हें गर्मी और ठंड से बचाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यही कारण है कि आपको कभी दाढ़ी नहीं लेनी चाहिए। वे आम तौर पर साल में दो बार बालों को ले जाते हैं, हालांकि वे साल भर कम बालों में बालों को खो देते हैं। सप्ताह में दो बार ब्रश करना और एक अच्छा वैक्यूम क्लीनर होना, यदि आप एक सफाई पागल हो तो गोल्डन रेट्रिवर के साथ रहने के लिए मौलिक स्थितियां हैं।

रंग के लिए, दौड़ में रंगों की एक बड़ी विविधता है: हल्के क्रीम से अधिक सुनहरे भूरे रंग तक। जब एक पिल्ला पूरी तरह से सफेद पैदा होता है लेकिन उम्र के साथ मंडल अंधेरा होता है। यह जानने के लिए एक अच्छा संकेतक कि आपका पिल्ला वयस्क के रूप में कौन सा रंग होगा उसका कान है . आम तौर पर रंग जो वयस्क के आवरण में होता है, वह वह होता है जो उसके कान के अंत में पिल्ला होने पर होता है। यद्यपि कुछ गोल्डन काफी स्पष्ट रंग के हैं, लेकिन कोई गोल्डन रेट्रिवर सफेद नहीं है।

golden_retriever

इतिहास

गोल्डन रेट्रिवर की उत्पत्ति 1 9वीं शताब्दी में हुई थी और स्कॉटलैंड विशेष रूप से। वाटरफाउल का एक सुपरहाबिट और शिकार का एक बड़ा विकास - साथ ही लंबी पहुंच के आग्नेयास्त्रों में सुधार के साथ शिकारियों के लिए अधिक प्रतिरोधी और अधिक शक्तिशाली शिकार कुत्तों की आवश्यकता पैदा हुई। गोल्डन रिट्रीवर्स का जन्म विभिन्न पुनर्प्राप्तियों, सेटर्स, स्पैनियल और रक्तपात के क्रॉसिंग से हुआ था। 1 9 03 में इंग्लैंड के केनेल क्लब द्वारा पहली बार "फ्लैट कोट्स - गोल्डन" के रूप में पंजीकृत, उन्हें अंततः 1 9 25 में एकेसी से मान्यता प्राप्त हुई और आज सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है।




चरित्र

गोल्डन रेट्रिवर एक सामान्य नियम के रूप में, एक मीठा कुत्ता, बहिर्वाह और बहुत अच्छे चरित्र के साथ-साथ अन्य जानवरों, लोगों और बच्चों के साथ मित्रवत भी है। फिर भी, अगर हम भविष्य में गंभीर समस्याओं से बचना चाहते हैं तो उनकी शिक्षा और सामाजिककरण महत्वपूर्ण है। सबसे अच्छा आनुवंशिकी और स्वभाव वाला कोई भी कुत्ता आयु भय या अन्य समस्याओं के साथ विकसित हो सकता है यदि यह अच्छी तरह से सामाजिक और शिक्षित नहीं किया गया है, खासकर पिल्ला के।

जैसा कि इसका नाम इंगित करता है, गोल्डन रेट्रिवर, एक कलेक्टर है : "एक प्रकार का शिकार कुत्ता जो एक शिकारी के लिए शिकार प्राप्त करता है"। इस स्थिति और विशिष्टता के साथ कई वर्षों तक उठाया जा सकता है, इसलिए कोई भी आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए कि वे चीजों को अपने मुंह में ले जाना पसंद करते हैं: गेंद, छड़ें, जूते, मोजे, खिलौने या जो भी वे पकड़ते हैं। जब गोल्डन एक पिल्ला है, तो यह स्थिति किसी को भी परेशान नहीं कर सकती है, इसलिए उसे एक दोस्ताना तरीके से पढ़ाना शुरू करने का अच्छा समय है, वह कौन सी वस्तुएं उठा सकता है और कौन सा नहीं कर सकता।

गोल्डन रेट्रिवर के साथ खेलने के लिए एक अत्यधिक अनुशंसित सहायक है लालसा . यह एक प्रकार का ज़िप्पीड कपड़ा मामला है जिसमें पुरस्कार रखने के लिए। निम्नानुसार पुरस्कार की गंध कुत्ते को पकड़ने के लिए प्रेरित करेगी और इसे लाने के लिए सीख जाएगी ताकि जब इसे डिलीवर किया जाए, तो जिपर खोलें और इसे एक पुरस्कार दें। एक बार जब आप खेल को समझ लेते हैं, तो आप उन जगहों पर छिपकर कठिनाई बढ़ा सकते हैं जो अधिक जटिल हैं।

golden_retriever

एक कवर कुत्ता

अनगिनत बार हैं कि गोल्डन रेट्रिवर फिल्मों, विज्ञापनों का नायक रहा है या किसी भी तरह के पत्रिकाओं के कब्जे वाले कवर दिखाई दिए हैं। उनके महान चरित्र, उनके फर और सौम्य भाव की सुंदरता किसी को भी पिघलती है। कोई आश्चर्य नहीं कि डिज़नी ने अपने सबसे प्रसिद्ध कुत्ते पात्रों में से एक बनाने के लिए इस महान दौड़ को देखा: फिल्म में डौग  ऊपर . क्या आप जानते थे कि कुत्ते के दिमाग को समझने और चरित्र को नाखून करने के लिए, उन्होंने सबसे प्रसिद्ध कुत्ते शिक्षकों में से एक से सलाह मांगी? इयान डम्बर ने चरित्र बनाने में मदद की।

अगर आपको अपने गोल्डन रेट्रिवर को किसी के साथ कुछ दिन छोड़ने की ज़रूरत है, तो संकोच न करें, उसे पिंजरे में न छोड़ें! गुडोग में हमारे पास सबसे अच्छा देखभाल करने वाला है। एक देखभाल करने वाला खोजें और उसे अच्छे हाथों में छोड़ दें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गोल्डन रेट्रिवर खाने की कोई इच्छा नहीं दिखाता हैगोल्डन रेट्रिवर खाने की कोई इच्छा नहीं दिखाता है
गोल्डन रेट्रिवर पिल्ला ध्यान केंद्रित नहीं करता हैगोल्डन रेट्रिवर पिल्ला ध्यान केंद्रित नहीं करता है
दुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तोंदुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तों
सुनहरा कुत्ता (परिवार कुत्ता)सुनहरा कुत्ता (परिवार कुत्ता)
10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
गोल्डन रेट्रिवर उल्टी, भोजन से इंकार कर देती है और दुखी होती हैगोल्डन रेट्रिवर उल्टी, भोजन से इंकार कर देती है और दुखी होती है
गोल्डन रेट्रिवर आपको मोटा नहीं बनाता हैगोल्डन रेट्रिवर आपको मोटा नहीं बनाता है
गोल्डन रेट्रिवर में पास्ता दस्त होता हैगोल्डन रेट्रिवर में पास्ता दस्त होता है
गोल्डन खराब दिखता हैगोल्डन खराब दिखता है
Prg_stata टर्मिनल के साथ गोल्डन रेट्रिवरPrg_stata टर्मिनल के साथ गोल्डन रेट्रिवर
» » गोल्डन रेट्रिवर: एक कवर कुत्ता
© 2022 TonMobis.com