लैब्राडोर कुत्ता: बुद्धिमान, ऊर्जावान और परिचित

अगर हम पुष्टि करते हैं कि यह आज सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों में से एक है तो हम गलत नहीं हैं। कुत्ते की दुनिया से थोड़ा परिचित कोई भी अपने कुछ सामान्य लक्षणों जैसे कि अच्छे चरित्र, बुद्धि और अविश्वसनीय ऊर्जा को जानता है। और उनके पास कारण की कमी नहीं है! लेकिन इस दौड़ में कई और गुण हैं जो हम आपको नीचे बताते हैं।

दिखावट

लैब्राडोर रेट्रिवर मध्यम से बड़े आकार का कुत्ता है और इसका कोट हो सकता है  तीन रंग  मुख्य: काला, पीला और भूरा।

दूसरों के मुकाबले कुछ और स्टाइलिज्ड हैं, आंशिक रूप से उनके मालिकों द्वारा प्रदान किए जाने वाले भोजन और व्यायाम के कारण, हालांकि पुरुष के लिए आदर्श वजन आमतौर पर 28 और 36 किलो और 24 और 31 किलो के बीच मादा के लिए होता है।

हाल के वर्षों में, एक ही नस्ल के भीतर दो प्रकार के किसानों की बात हुई है:  अमेरिकी लैब्राडोर कुत्ता , एक बेहतर संरचना, लंबे पैर और स्नाउट और के साथ  लैब्राडोर रेट्रिवर अंग्रेजी , अधिक मजबूत और छोटे पैरों के साथ।

स्वास्थ्य

लैब्राडोर रेट्रिवर के पास लगभग 12 साल की जीवन प्रत्याशा है। आम तौर पर, यह अच्छे स्वास्थ्य में एक दौड़ है, लेकिन अधिकांश कुत्तों में, आनुवांशिक कारक एक बड़ी भूमिका निभाता है।

लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्पी होम लेने से पहले, यह जांचना और यह सुनिश्चित करना सुविधाजनक है कि प्रजनक गारंटी देता है कि उनके लिटर आनुवांशिक बीमारियों जैसे डिस्प्लेसिया या प्रगतिशील रेटिना आर्थ्रॉफी से मुक्त हैं।

कुछ सामान्य विशेषताओं

  • वे पूजा करते हैं भोजन,  तो एक अनुभवहीन मालिक के हाथों में मोटापे से कुत्ते बहुत आसानी से हो सकते हैं। इसलिए फ़ीड या दैनिक भोजन के राशन को सटीक रूप से गणना करने और ट्रेन करने के लिए मिठाइयों को सीमित करने के लिए अतिसंवेदनशील नहीं होना आवश्यक है। यदि आपके किसान के पास पहले से ही कुछ अतिरिक्त किलोग्राम हैं, तो अपने दैनिक भोजन राशन के हिस्से का उपयोग करके मिठाई के साथ ट्रेन करने और बांटने के लिए प्रयास करें जब तक कि वह अपने अनुशंसित वजन पर वापस न आएं।
  • लैब्राडोर रेट्रिवर अपनी उत्पत्ति से पैदा हुआ है परिवार कुत्ता लेकिन यह भी पसंद है काम कर रहे कुत्ते इसलिए यह अपने जीन में एक उच्च ऊर्जा चार्ज करता है। दैनिक शारीरिक और मानसिक व्यायाम की पेशकश करना बहुत महत्वपूर्ण है। इसके बिना, आप उस विनाशकारी तरीके से बड़ी मात्रा में ऊर्जा को मुक्त करने की कोशिश कर सकते हैं जैसे कि घर पर भौंकने या काटने की वस्तुएं।
  • इसमें एक है मजबूत संग्रह वृत्ति  गंध की एक महान भावना के अलावा। आपको वस्तुओं को देखने और लाने के लिए आपको सिखाने के बजाय आपको मनोरंजन करने का बेहतर खेल क्या है? यदि आप खिलौनों को छुपाते हैं और उन्हें दूर ले जाते हैं तो आप पागल की तरह आनंद लेंगे।
  • वे पानी के लिए एक महान भक्ति महसूस करते हैं और विशेषज्ञ हैं  तैराक। आप समुद्र तट, नदियों, जलाशयों या किसी अन्य जगह पर स्नान के साथ चलने के लिए दो बार आभारी होंगे जहां आप गोता लगा सकते हैं।

labrador_retriever

परिवार के लिए एक ईर्ष्यापूर्ण चरित्र

लैब्राडोर रेट्रिवर एक मीठे कुत्ते, बहिष्कृत और बहुत अच्छे चरित्र के लिए जाना जाता है। यह अन्य जानवरों, लोगों और बच्चों के साथ भी अनुकूल है। इन विशेषताओं के साथ-साथ सीखने और काम करने के लिए उनके महान पूर्वाग्रह को कई वर्षों तक प्रजनन के लिए सावधानी से चुना गया है।




इसकी इतनी अच्छी प्रतिष्ठा है कि बहुत से लोग सोचते हैं कि उन्हें अपनी शिक्षा के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए। कुछ गंभीर गलती है, एक पिल्ला की शिक्षा और सामाजिककरण, जो भी हमारी नस्ल महत्वपूर्ण है, अगर हम अपने कुत्ते के साथ भविष्य में गंभीर समस्याओं से बचना चाहते हैं। सर्वश्रेष्ठ जेनेटिक्स और स्वभाव के साथ एक लैब्राडोर कुत्ता डर या अन्य समस्याओं के साथ एक कुत्ता बन सकता है अगर यह अच्छी तरह से सामाजिक और शिक्षित नहीं किया गया है, खासकर पिल्ला के।

अगर आपके पास आपको पेश करने के लिए समर्पित समय है बच्चे कुत्ते से उचित रूप से, आप अपनी कंपनी में पूरी तरह से आनंद लेंगे। इस संबंध के लिए सुरक्षित होना हमारे किसान को बच्चों के आस-पास उचित कार्य करने के लिए शिक्षित करना आवश्यक है। इसी तरह, बच्चों को कुत्ते के साथ बातचीत करने के लिए सिखाना भी महत्वपूर्ण है। कुत्ते को बच्चे के अनुचित दृष्टिकोण को रोकने के लिए हमेशा उनके बीच बातचीत की निगरानी करना आवश्यक है और इसके विपरीत। आपको जागरूक होना चाहिए कि किसी भी कुत्ते, हालांकि बच्चों के साथ मिलनसार, काटने से खुद को बचा सकता है।

दूसरी तरफ, यदि लैब्राडोर रेट्रिवर को एक के साथ सामाजिककृत किया गया है एक और प्रजातियों के पशु और उसके साथ दैनिक संपर्क बिल्लियों, पक्षियों या किसी अन्य प्रजातियों के साथ पूर्ण सद्भाव में रह सकता है। इस किसान और हाथी को दिखाने के लिए। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे एक ईर्ष्यापूर्ण जोड़े बनाते हैं:

एक काम कर रहे कुत्ते

लैब्राडोर रेट्रिवर की उत्पत्ति कनाडा में XVII शताब्दी में स्थित है, विशेष रूप से न्यूफाउंडलैंड द्वीप पर। उस समय, सेंट जॉन के कुत्ते के रूप में जाना जाता था, उसने मछुआरों के लिए संग्रह कार्यों का प्रदर्शन किया, नेट से बचने वाली उन सभी मछलियों को इकट्ठा किया। कामकाजी दिन के अंत में, इन पानीों से परिवार के साथी के रूप में काम किया जाता है।

बाद में, द्वीप पर ब्रिटिश विदेशियों ने संग्रह के लिए अपने शानदार गुण और कौशल को देखा और कुछ प्रतियां निर्यात करना शुरू कर दिया इंगलैंड , जहां उन्हें शिकार की दुनिया में पेश किया गया था।

आजकल लैब्राडोर रेट्रिवर सबसे अधिक सामाजिक कार्यों में उपयोग की जाने वाली दौड़ है जैसे ड्रग्स और विस्फोटकों का पता लगाना, लोगों की खोज और बचाव, बुजुर्गों या मानसिक रूप से बीमारों के साथ चिकित्सा उपचार, और विकलांगों की सहायता करना। यह भी एक दौड़ है कि हम अक्सर चपलता या आज्ञाकारिता के ट्रैक में प्रतिस्पर्धा देखेंगे।

labrador_retriever

गुडोग में हमें इसके बारे में कोई संदेह नहीं है: लैब्राडोर रेट्रिवर एक शानदार नस्ल है। दिन-प्रतिदिन वह हमारे लिए अपने जीवन और बिना शर्त प्यार देता है, उसके मानव साथी।

जब हमें छोड़ना है और हम इसे हमारे साथ नहीं ले सकते हैं तो अच्छे देखभाल करने वाले की तलाश करने के बजाय हमारे सभी प्यारे का शुक्रिया अदा करने का बेहतर तरीका क्या है? गुडोग में कई लैब्राडोर रिट्रीवर्स पहले ही पिंजरे या तनाव के बिना छुट्टियों का आनंद ले चुके हैं, जिसमें परिवार के सभी प्रेम और स्नेह हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लैब्राडोर कुत्ता का इतिहासलैब्राडोर कुत्ता का इतिहास
लैब्राडोर में फ्लू के साथ 3 दिन हैंलैब्राडोर में फ्लू के साथ 3 दिन हैं
लैब्राडोर में कफ के साथ तीन दिन खांसी हैलैब्राडोर में कफ के साथ तीन दिन खांसी है
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
लैब्राडोर कुत्तों के लिए नामलैब्राडोर कुत्तों के लिए नाम
एक लैब्राडोर कुत्ते का वजन कितना होना चाहिएएक लैब्राडोर कुत्ते का वजन कितना होना चाहिए
लैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिललैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिल
कुत्तों की कला (और बिल्लियों): मार्ले और मैंकुत्तों की कला (और बिल्लियों): मार्ले और मैं
चेसपैक रेट्रिवरचेसपैक रेट्रिवर
लैब्राडोर कुत्ता, एक बहुत शिक्षित तैराकलैब्राडोर कुत्ता, एक बहुत शिक्षित तैराक
» » लैब्राडोर कुत्ता: बुद्धिमान, ऊर्जावान और परिचित
© 2022 TonMobis.com