10 सुनहरे कुत्ते के लिए अच्छा क्यों है

यदि हर बार जब आप गोल्डन के बारे में सोचते हैं तो "पिल्ला" शब्द सुनते हैं, तो आपके पास 80% आबादी के साथ आम बात है। इन खूबसूरत कुत्तों को कैसे प्यार नहीं किया जाए? बुद्धिमान, चंचल, आत्म-त्याग - वे पूर्ण पैकेज हैं। बिना किसी संदेह के, गोल्डन रेट्रिवर आज घर पर सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है। यह 1 9वीं शताब्दी के दौरान इंग्लैंड में शिकार पुरुषों के साथ और किसी भी व्याकुलता के मुकाबले अपने स्वामी के आदेशों पर अधिक ध्यान देने के उद्देश्य से बनाया गया था। यहां मैं 10 कारण प्रस्तुत करता हूं कि वे इतने असाधारण क्यों हैं:

1. वे शांत हैं: गोल्डन रेट्रिवर होने के लिए बहुत अच्छा है, यह है कि यह आपको रात में कभी नहीं जगाएगा। हालांकि, सभी कुत्तों की तरह, वे क्षेत्रीय हैं और करेंगे अपने घर में गार्ड, जब वे पूरी तरह से जरूरी होते हैं तो वे केवल छाल करते हैं।

2. यदि आप खुश हैं, तो वे भी: कोई भी जिसने गोल्डन के साथ कुछ समय बिताया है जानता है कि उसकी पसंदीदा चीजों में से एक है कृपया अपने इंसानों को. क्योंकि उनके पास एक पैक में जीवन की एक बड़ी भावना है, इसलिए वे लक्ष्यों को प्राप्त करने और एक अच्छी कंपनी बनने में सेवा करने में रुचि रखते हैं। आपको उन्हें लंबे समय तक अकेला नहीं छोड़ना चाहिए या वे उदास हो जाएंगे।

3. वे किसी भी पर्यावरण के अनुकूल हैं: ये कुत्ते सभी प्रकार के मौसम और रहने की स्थितियों के अनुकूल हो सकते हैं। जब तक आप उन्हें अक्सर चलने के लिए बाहर ले जाते हैं, वे एक अपार्टमेंट में रह सकते हैं। ऐसा कहकर, आपका आदर्श स्थान खुले देश है - इस कारण से यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने कुत्ते को समय-समय पर खेत की यात्रा दें।

4. वे शिक्षित कुत्तों हैं: गोल्डन रेट्रिवर कुत्ते के लिए अच्छा है क्योंकि उन्हें रिक्त स्थान और लोगों का सम्मान करने के लिए सिखाया जाना कितना आसान है। बड़े जानवर होने के बावजूद, वे इस बारे में जानते हैं और बच्चों के लिए कठोर नहीं हैं। इसके अलावा, यदि स्थिति इसे वारंट करती है, तो वे ऊंचाई पर व्यवहार करने के बारे में जानेंगे.

5. वे अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छे हैं: गोल्डन घर के अन्य पालतू जानवरों के साथ खुश रहने से ज्यादा खुश हैं, चाहे वे कुत्तों, बिल्लियों, गिनी सूअर हों या जो भी आप सोच सकते हैं। एक कुत्ता होने के नाते जो घर में अन्य जानवरों के साथ इलाज करने के बारे में जानता है, आपको आश्वासन देता है कि हर बार जब आप वापस आते हैं तो आपको कोई आपदा नहीं मिलेगी।




6. उत्कृष्ट शिकारी: इस नस्ल के तरीके के कारण, गोल्डन प्रकृति द्वारा शिकारी हैं . चाहे आप पक्षियों का शिकार करना या विशेषज्ञ सूअर शिकारी बनना सीखना चाहते हैं, इनमें से एक कुत्ता सबसे अच्छी कंपनी है जिसे आप पा सकते हैं।

7. निर्दोष गंध: गोल्डन की तुलना में कुत्ते की गंध की बेहतर भावना नहीं है, यह कुछ साबित हुआ है। यही कारण है कि न केवल परिवारों का मानना ​​है कि गोल्डन कुत्ता करने के लिए अच्छा है: पुलिस का इस्तेमाल नशीले पदार्थों के पता लगाने के लिए किया जाता है।

8. वे बच्चों के साथ अच्छे हैं: यदि एक गोल्डन मानता है कि आप स्वचालित रूप से अपने पैक का हिस्सा हैं आपको बचाने की जरूरत महसूस होगी. यह विशेष रूप से परिवार के सबसे छोटे सदस्यों के साथ सच है, क्योंकि आपका कुत्ता उनके लिए अच्छा होने की ज़िम्मेदारी लेगा।

9. वे आज्ञाकारी हैं: गोल्डन रेट्रिवर कुत्ते को जो भी आप चाहते हैं उसे करने के लिए प्रशिक्षित करना कितना आसान है, उन्हें काफी बहुमुखी नस्ल माना जाता है। पुलिस सहायक के रूप में, चाहे आपके बच्चों या जड़ी-बूटियों की भेड़ की देखभाल हो, इन कुत्तों को सही पते के साथ, जो भी हो, अच्छा हो सकता है।

10. वे कई सालों से रहते हैं: गोल्डन की जीवन प्रत्याशा लगभग 13 वर्ष है। यदि आप देख रहे हैं एक अविस्मरणीय कुत्ता , जिससे आप अपने जीवन के अंत में गर्व महसूस कर सकते हैं, आपको और अधिक नहीं देखना चाहिए। एक अजीब कंपनी, इतने सालों से, बस कुछ अमूल्य है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गोल्डन रेट्रिवर खाने की कोई इच्छा नहीं दिखाता हैगोल्डन रेट्रिवर खाने की कोई इच्छा नहीं दिखाता है
गोल्डन रेट्रिवर पिल्ला ध्यान केंद्रित नहीं करता हैगोल्डन रेट्रिवर पिल्ला ध्यान केंद्रित नहीं करता है
गोल्डन रेट्रिवर: एक कवर कुत्तागोल्डन रेट्रिवर: एक कवर कुत्ता
सुनहरे कुत्ते के बाल कैसे सूखासुनहरे कुत्ते के बाल कैसे सूखा
गोल्डन रेट्रिवर उल्टी, भोजन से इंकार कर देती है और दुखी होती हैगोल्डन रेट्रिवर उल्टी, भोजन से इंकार कर देती है और दुखी होती है
गोल्डन रेट्रिवर आपको मोटा नहीं बनाता हैगोल्डन रेट्रिवर आपको मोटा नहीं बनाता है
गोल्डन रेट्रिवर में पास्ता दस्त होता हैगोल्डन रेट्रिवर में पास्ता दस्त होता है
एक सुनहरा कुत्ता वजन कितना होना चाहिए?एक सुनहरा कुत्ता वजन कितना होना चाहिए?
गोल्डन रेट्रिवर घर से दूर चला जाता है और मुझे अगले शहर में इसकी तलाश करनी हैगोल्डन रेट्रिवर घर से दूर चला जाता है और मुझे अगले शहर में इसकी तलाश करनी है
गोल्डन रेट्रिवर हर बार खाए जाने पर पुनर्जन्म देता हैगोल्डन रेट्रिवर हर बार खाए जाने पर पुनर्जन्म देता है
» » 10 सुनहरे कुत्ते के लिए अच्छा क्यों है
© 2022 TonMobis.com