10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों

10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों

कभी-कभी मुझे अपने प्रिय कुत्तों के साथ लगभग मातृभाषा महसूस होती है: वे जो कुछ भी करते हैं वह सबसे मजेदार, सबसे निविदा या सबसे बुद्धिमान है। और जब से मुझे पता है कि आपको एक ही भावना है, हम आपको पेश करते हैं दस स्मार्ट कुत्ते नस्लों.

यह सूची डॉग इंटेलिजेंस टेस्ट, स्टेनली कोरन के निर्माता द्वारा तैयार की गई थी, तीन कुत्ते बुद्धिमानों के आधार पर : अनुकूलन (समस्याओं को हल करने और सीखने की क्षमता), काम (आज्ञाकारिता) और वृत्ति।

सीमा कॉलियां पहले हैं , दुनिया भर में मवेशी चराई के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला दौड़। यह जल्दी और चुस्त रूप से आदेशों को सीखने और पालन करने की विशेषता है। फिर, द पूडल या पूडल और जिनके पास ये उपहार हैं वे यह प्रमाणित कर सकते हैं कि वे कितने स्मार्ट और जागृत हैं।

में तीसरा स्थान हमने पाया जर्मन शेफर्ड . "पुलिस कुत्ते" के रूप में भी जाना जाता है, वे डॉकिल जानवर हैं और ट्रेन करने में बहुत आसान हैं। वे बच्चों के साथ खेलने और खेलने के लिए अच्छे पालतू जानवर हैं।

कुत्तों गोल्डन रेट्रिवर चौथे स्थान पर जीत . इसकी मुख्य गुणवत्ता इसकी निविदा उपस्थिति है-mirada स्नेही और उदासीनता-। इसी तरह, वे अन्य कुत्तों और मनुष्यों के साथ शांतिपूर्ण होते हैं, जब तक उन्हें लगता है कि वह या उसका परिवार खतरे में नहीं है। वे पालन करते हैं डोबर्मन , जो जोरदार, ऊर्जावान और सक्रिय हैं। वे बच्चों के प्रति दयालु हैं, लेकिन आक्रामक बनने के बिना वे उनके साथ मोटा हो सकते हैं।




छठे स्थान पर पादरी शेटलैंड हैं . ये सुंदर और प्यारा कुत्ते स्नेही हैं, बच्चों के साथ अच्छे, बुद्धिमान और चौकस हैं। उनकी रैंकिंग में पीछा किया जाता है लैब्राडोर कुत्ता . ये छोटे दोस्त अपने खुफिया, अनुकूलनीय चरित्र और जाहिर है, उनकी बुद्धि के लिए अंधे या साथी के लिए एक गाइड के रूप में उत्कृष्ट हैं।

आठवें स्थान पर हमें पैपिल्लॉन मिलते हैं , (वे लघु कुत्ते का हिस्सा हैं) हंसमुख और चंचल हैं। इसी प्रकार, वे साथी कुत्तों के रूप में उत्कृष्ट हैं और आंतरिक जीवन में आसानी से अनुकूलित होते हैं। फिर Rottweilers , जो महान अभिभावक और साथी हैं। हालांकि वे भयभीत हो सकते हैं, वे अपने परिवार के वफादार और सुरक्षात्मक हैं।

और नंबर 10 पर हमें लगता है ऑस्ट्रेलियाई पशु कुत्ता . यह एक नस्ल है - कोली ब्लू मेले और पुराने जर्मन चरवाहे के बीच मिश्रण, दूसरों के बीच - यह उत्कृष्टता के साथ काम करने वाले कुत्तों के लिए विशेषता है। वे वफादार और आज्ञाकारी हैं।

इस सूची को नए कार्यवाही सीखने के लिए, साथ ही साथ कार्य करने की अपनी कार्यात्मक बुद्धि और आज्ञा मानने की क्षमता के अनुसार विस्तारित किया गया था। जहां तक यदि आपका पिल्ला सूची में प्रकट नहीं होता है, तो आप परीक्षण कर सकते हैं और जानते हैं कि वह कितना स्मार्ट है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
दुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तोंदुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तों
चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लोंचरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों
हम अपने घर के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनते हैंहम अपने घर के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनते हैं
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
शीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों
सबसे बुद्धिमान कुत्ते क्या हैंसबसे बुद्धिमान कुत्ते क्या हैं
ट्रेन करने के लिए सबसे आसान कुत्ते नस्लों क्या हैंट्रेन करने के लिए सबसे आसान कुत्ते नस्लों क्या हैं
गोल्डन रेट्रिवर: एक कवर कुत्तागोल्डन रेट्रिवर: एक कवर कुत्ता
शीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
» » 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
© 2022 TonMobis.com