दुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तों

दुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तों

हालांकि कई हैं स्मार्ट कुत्ते नस्लों , यह सच है कि कुछ ऐसे हैं जो दूसरों के ऊपर खड़े हैं। हालांकि, कुत्ते की नस्ल हमेशा खुफिया, शिक्षा और मानसिक उत्तेजना का संकेतक नहीं है, हमारे कुत्ते के लिए, अपने वयस्क चरण में, एक बहुत ही बुद्धिमान कुत्ता होना महत्वपूर्ण कारक होगा।

स्टेनली कोरन, निर्माता के अनुसार कुत्तों की खुफिया रैंकिंग के बाद यह छोटी सूची बनाई गई है कुत्तों की खुफिया, एक किताब जो विभिन्न प्रकार के कुत्ते की खुफिया जानकारी का अध्ययन करती है और इन सिद्धांतों की पूरी सूची प्रदान करती है। वर्तमान में, 1 99 4 में प्रकाशित सूची उन लोगों के लिए एक विश्व संदर्भ है जो आसानी से आदेश और तकनीकों को सीखने और विकसित करने में सक्षम कुत्ते की तलाश में हैं।

विशेषज्ञ एनीमल आपको प्रदान करता है सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों . iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि रखते हैं: दुनिया के 10 सबसे बुद्धिमान जानवर

1. सीमा कॉली

सीमा कोल्ली को माना जाता है दुनिया में सबसे बुद्धिमान कुत्ता स्टेनली कोरन की सूची से। पीढ़ियों के लिए, सीमा कोल्ली एक चरवाहा कुत्ता, निगरानी और चिकित्सा कुत्ता रहा है। सौभाग्य से आज बहुत से लोग इस प्यारा कुत्ते की कंपनी का आनंद लेते हैं क्योंकि यह शिक्षा में आकर्षण की वजह से है: यह ऑर्डर की एक विस्तृत श्रृंखला को याद करने में सक्षम है। हम वर्तमान में मामले के बारे में जानते हैं खदेरनेवाला, एक बॉर्डर कोली 1,022 विभिन्न खिलौनों की पहचान करने में सक्षम है।

यह एक मध्यम आकार का कुत्ता है, जो बहुत बेचैन है, वह आपको एक सक्रिय मालिक की आवश्यकता है और एथलीट, इस दौड़ द्वारा प्रदान की गई लय को संयोजित करने में सक्षम है। यह एक शानदार लंबी पैदल यात्रा साथी है, दौड़ना या शिविर। इसे विभिन्न खुफिया खेलों के माध्यम से बहुत ध्यान, स्नेह और मानसिक उत्तेजना की भी आवश्यकता होती है।

1. सीमा कॉली

2. पूडल या पूडल

दूसरा सबसे स्मार्ट कुत्ता दुनिया के सबसे प्रसिद्ध प्रतियोगिता कुत्तों में से एक, पूडल या पूडल माना जाता है। अपनी शुरुआत में पूडल एक उत्कृष्ट जल कुत्ता था, टुकड़ों के कलेक्टर को निराश किया गया था, लेकिन जल्द ही फ्रांसीसी और ब्रिटिश अदालतों के पसंदीदा कुत्तों में से एक बनने तक लोकप्रियता हासिल हुई।

पूडल कुत्ते में बहुत सारी ऊर्जा होती है और जब यह आता है तो कुशल होता है चाल सीखो सभी प्रकार के। आम तौर पर हम एक बहुत मिलनसार कुत्ते के बारे में बात करते हैं जो हमेशा अपने मालिक को खुश करने के लिए तैयार रहता है, जो हमेशा खुशी से पालन करता है। उनके पास एक है बहुत प्यार चरित्र और मिलनसार तो पूरी दुनिया में पसंदीदा कुत्तों में से एक के बिना पूडल संदेह है। इसके अलावा, पूडल युवा बच्चों के साथ आश्चर्यजनक व्यवहार करता है जिनके साथ वे लंबे समय तक व्यायाम करते हैं और व्यवहार के बदले में प्रदर्शन करने का आनंद लेते हैं।

यह मत भूलना कि सकारात्मक बुद्धिमानी इन बुद्धिमान कुत्तों को शिक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका है, अर्थात् बधाई, स्नैक्स और दयालु शब्दों पर कंजूसी न करें!

2. पूडल या पूडल

3. जर्मन शेफर्ड




तीसरे स्थान पर हमारे पास जर्मन चरवाहा, एक संवेदनशील, बुद्धिमान और सहज ज्ञान युक्त कुत्ता है। पीढ़ियों के लिए, इस नस्ल के मानक की पूरी तरह से देखभाल की गई है विशाल मानसिक गुण , शारीरिक और संज्ञानात्मक। इस महान कुत्ते के स्वास्थ्य पर इसका बहुत नकारात्मक प्रभाव पड़ा है, जिससे हिप डिस्प्लेसिया जैसी विभिन्न बीमारियों से पीड़ित होने का पूर्वाग्रह होता है।

हमें पता होना चाहिए कि यह एक ऐसी दौड़ है जिसके लिए बहुत स्नेह, बुद्धिमानी के खेल, आज्ञाकारिता का अभ्यास और मध्यम शारीरिक व्यायाम की आवश्यकता होती है। यह उन कुत्तों के लिए कुत्ता नहीं है जो कुत्तों की शिक्षा और प्रशिक्षण में बहुत कम अनुभवी हैं क्योंकि यदि व्यवहार की योग्यता नहीं है तो व्यवहारिक समस्याओं को विकसित करने की प्रवृत्ति हो सकती है।

जर्मन चरवाहा कुत्ता, दुनिया में सबसे बुद्धिमानों में से एक होने के अलावा, आनंद मिलता है असाधारण सौंदर्य . यह दुनिया के अधिकांश देशों में सराहना की जाती है। वर्तमान में, वह बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के साथ एक पुलिस कुत्ते के रूप में प्रतिस्पर्धा करता है।

3. जर्मन शेफर्ड

4. गोल्डन कुत्ता

स्वर्ण प्रवासी, न केवल दुनिया में चौथा सबसे बुद्धिमान कुत्ता होने के लिए, इसकी सुंदरता और इसके लिए भी खड़ा है सम्मानजनक चरित्र और अच्छी प्रकृति यह एक ऊर्जावान कुत्ता है जो अपने संग्रह के कुत्ते (पूडल की तरह) के रूप में अतीत की वजह से पानी का आनंद लेता है। यह दुनिया की सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है और यह जानना बहुत आसान है कि क्यों: यह एक उत्कृष्ट कुत्ता है, अच्छी तरह से शिक्षित है, यह अन्य कुत्तों, बच्चों और वयस्कों के साथ अद्भुत व्यवहार करेगा। शायद इस कारण से, सुनहरा बच्चों के लिए एक चिकित्सा कुत्ते के रूप में सुनहरा लोकप्रिय हो गया है।

यह एक बहुत बुद्धिमान कुत्ता है जो कर सकता है सभी प्रकार के कार्यों पर ले लो एक पुलिस कुत्ते से दवाओं का पता लगाने, एक बचाव कुत्ते के रूप में या बस एक अद्भुत साथी कुत्ते के रूप में। वह उन छोटे बच्चों की बहुत सहनशील है, जिनकी वह परवाह करता है, उनकी रक्षा करता है और उन्हें बकवास करता है।

4. गोल्डन कुत्ता

5. डोबर्मन पिंसर

अंत में हम उस समय के सबसे तेज़ कुत्तों में से एक, डोबर्मन पिंसर के बारे में बात करेंगे स्वचालित आदेश और सामान्य रूप से प्रशिक्षण में। बुरी प्रेस के बावजूद कभी-कभी एक सुंदर दौड़ बन जाती है शांत और सहनशील निश्चित रूप से, छोटे बच्चों सहित परिवार के सभी सदस्यों के साथ।

डोबर्मन पिंसर की अधिकांश व्यवहारिक समस्याएं खराब शिक्षा, शारीरिक या मानसिक व्यायाम की कमी और निश्चित रूप से, खेतों के संरक्षक के रूप में इस कुत्ते का उपयोग करती हैं। डोबर्मन पिंसर एक बहुत ही मिलनसार, सक्रिय और बुद्धिमान कुत्ता है जो अकेलापन और ऊबड़ को नफरत करता है। इसके विपरीत, डोबर्मन कुत्ता व्यायाम और अपने परिवार के साथ रहने का आनंद लेता है। वह हमेशा उसका ख्याल रखने जा रहा है। यह एक कुत्ता है महान और सुंदर यह हमेशा सतर्क और चौकस है।

5. डोबर्मन पिंसर

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तों , हम आपको अधिक से अधिक हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं ..., और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सीमा कोल्ली की देखभालसीमा कोल्ली की देखभाल
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लोंचरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों
हम अपने घर के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनते हैंहम अपने घर के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनते हैं
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
सबसे बुद्धिमान कुत्ते क्या हैंसबसे बुद्धिमान कुत्ते क्या हैं
अन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्व
ट्रेन करने के लिए सबसे आसान कुत्ते नस्लों क्या हैंट्रेन करने के लिए सबसे आसान कुत्ते नस्लों क्या हैं
शीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
» » दुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तों
© 2022 TonMobis.com