क्या होता है अगर मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता

क्या होता है अगर मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता

कुछ कुत्तों की भूख भूख होती है और हमेशा सब कुछ खाने के लिए तैयार होती हैं। लेकिन कभी-कभी, वही चीजें खाने से ऊब जाते हैं और एक ऐसा बिंदु होता है जहां आप खाने से इनकार करते हैं। जब ऐसा होता है, मालिक अक्सर अपने कुत्ते के स्वास्थ्य के बारे में चिंता करते हैं। हमारी साइट पर हम आपको सलाह देते हैं कि क्या करना है यदि आपका कुत्ता अपना खाना नहीं खाना चाहता।

PresentarInstrucciones
  • ऐसा लगता है कि कारण से आसान हो सकता है। और `संभव है कि आपका कुत्ता आपके भोजन को पसंद न करे, और इसे पहले कभी पसंद नहीं आया, लेकिन केवल इसलिए खाया क्योंकि कोई अन्य विकल्प नहीं था, जब तक कि वह एक दिन अधिक खाने का फैसला नहीं करता। जब ऐसा होता है, तो यह पता लगाने के लिए स्वाद और ब्रांड को बदलने का अच्छा विचार है कि उन्हें सबसे ज्यादा खाना क्या पसंद है।

  • भूख की कमी के साथ सामना करने की संभावना, कुत्ते के मानव भोजन देने के लिए कई लोग बारी करते हैं। यह विकल्प आकर्षक लगता है, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि हमारे भोजन में आवश्यक पोषक तत्व और विटामिन शामिल नहीं हैं, और यह कुत्ते को भी बीमार कर सकता है। इसलिए, कुत्ते के आहार के साथ मानव भोजन को प्रतिस्थापित न करें, और अपने कुत्ते को प्यार करने वाले स्वाद को खोजने का प्रयास करें।

    यहां तक ​​कि इस विकल्प का उपयोग, क्योंकि अस्थायी विकल्प की अनुशंसा नहीं की जाती है। एक कुत्ता जल्दी से मानव भोजन खाने के आदी हो सकता है, और भविष्य में अपना खाना खाने से इंकार कर सकता है।

  • आप कुत्ते के भोजन को दो अलग-अलग स्वादों के साथ मिश्रित कर सकते हैं या सूखे और डिब्बाबंद कुत्ते के भोजन का विकल्प चुन सकते हैं, और सुबह में एक और रात में या सप्ताह में वैकल्पिक रूप से एक को दे सकते हैं। यह कुत्ते को अधिक विविधता देता है और खाने के समय अधिक उत्साही होगा।

  • यह जांचने के लिए एक और रणनीति है कि क्या आपका कुत्ता खाना पसंद नहीं करता है, वह एक सुगंध वाले खाद्य पदार्थों का चयन करना है जो आपके कुत्ते से अपील करेंगे। गंध जितनी मजबूत होगी, उतना ही कुत्ते की भूख बढ़ेगी।




  • नए कुत्ते के खाद्य पदार्थों को संशोधित करने और परीक्षण करने की प्रक्रिया के दौरान, खाने के दौरान अपने कुत्ते के करीब होने के दौरान, वे अक्सर मनुष्यों की कंपनी का आनंद लेते हैं और जब हम करते हैं तो हमारे करीब कैसे होते हैं। यह हो सकता है कि आपको अपने कुत्ते की भूख को सुधारने की रणनीति की आवश्यकता हो।

  • याद रखें कि कुत्तों के लिए एक ही भोजन खाने से ऊब जाना सामान्य है, इसलिए वे अपने भोजन को बदलने की उम्मीद नहीं करते हैं। आपको दो प्रकार के कुत्ते के भोजन को जोड़कर या हर कुछ महीनों में बदलकर अपना आहार बदलना चाहिए।

  • इसके अलावा कि आपका कुत्ता आपके भोजन को पसंद नहीं करता है, अन्य कारण भी हो सकते हैं कि आप क्यों नहीं खाते हैं। उदाहरण के लिए, गर्मी, तनाव या अचानक परिवर्तन कुत्ते को भूख खोने का कारण बन सकता है। आपके कुत्ते को बीमारी, बुखार या यहां तक ​​कि एक गैस्ट्रिक टोरसन भी हो सकता है।

    यह हो सकता है कि आपके कुत्ते में एनोरेक्सिया हो। यही है, वे गंभीर अंतर्निहित बीमारी, जैसे गंध की हानि या तंत्रिका तंत्र में असंतुलन के कारण खाना नहीं चाहते हैं। गुर्दे में ट्यूमर या समस्याएं कुत्ते को भूख खोने का भी कारण बन सकती हैं।

    यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके कुत्ते को क्या खाना चाहिए, तो कृपया इस लेख के लिए हमारी वेबसाइट देखें जो बताती है कि आपके कुत्ते को कितना खाना खाना चाहिए।

    इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि यदि आपके कुत्ते को हमारी सलाह का पालन करने के बाद भी खाना नहीं पड़ेगा, तो यह निर्धारित करने के लिए पशु चिकित्सक लें कि क्या कोई गंभीर समस्या है या नहीं।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को खाने का साहस नहीं हैकुत्ते को खाने का साहस नहीं है
पूडल अपना खाना नहीं खाना चाहतापूडल अपना खाना नहीं खाना चाहता
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं - तुलनात्मकमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं - तुलनात्मक
क्या होता है जब आपका कुत्ता खाना नहीं चाहता है?क्या होता है जब आपका कुत्ता खाना नहीं चाहता है?
अगर आपका कुत्ता खाना नहीं चाहेगा तो क्या करें?अगर आपका कुत्ता खाना नहीं चाहेगा तो क्या करें?
अगर मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है तो क्या करना हैअगर मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है तो क्या करना है
मेरा कुत्ता कुछ भी खाना या खाने नहीं चाहता हैमेरा कुत्ता कुछ भी खाना या खाने नहीं चाहता है
मेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता है
भोजन के साथ कुत्ते और झगड़ाभोजन के साथ कुत्ते और झगड़ा
मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है और यह मजाकिया हैमेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है और यह मजाकिया है
» » क्या होता है अगर मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता
© 2022 TonMobis.com