मेरा कुत्ता हमेशा क्यों खाना चाहता है

पता लगाएं कि आपका कुत्ता हमेशा खाना क्यों चाहता है

यदि आपका कुत्ता रसोईघर में हमेशा बचे हुए, ट्रिंकेट्स या किसी भी समय पूरे दिन खाना चाहता है, तो इस व्यवहार के लिए एक छिपे कारण हो सकते हैं।

क्या आपके पास कभी एक कुत्ते साथी है (या है) जो लगातार रसोई की तलाश में रसोईघर को उगलता है?

क्या वह आपको इस तरह की चिंता से देखता है जब आप रसोई में रहते हैं कि आपके दिमाग में आप फिल्म जबड़े के संगीत को सुनना शुरू कर देते हैं?

मुझे यकीन है कि कई कुत्ते के मालिक कुछ बिंदु पर असहज महसूस किया है हूँ, क्योंकि कुछ कुत्तों भोजन वे और अधिक से अधिक चाहते हैं के साथ संतुष्ट कभी नहीं रहे हैं ... ठीक है, तुम्हें पता है मैं क्या मतलब है।

यदि आप उसे नियमित रूप से भोजन देते हैं और वह आपको दुखी, भूखे आंखों से देखता है, तो आपके लिए इस व्यवहार के कारण पर विचार करना शुरू हो गया है।

यह एक प्रामाणिक वैक्यूम क्लीनर है

शायद आपका कुत्ता सिर्फ एक ग्लुटन है। कुछ कुत्तों को पकड़ने और उनके सामने रखे गए सब कुछ की इच्छा होती है, जैसे ही उन्हें थोड़ा सा मौका मिलता है। कि अपने अन्य कुत्ते और यहां तक ​​कि बिल्ली कूड़े से जमीन, बिल्ली का खाना, भोजन पर गिरा है सूप की बूंदों की तरह कुछ भी, इन लालची कुत्तों द्वारा एक सेकंड में वैक्यूम जा सकता है।

तथ्य यह है कि आपके पास पहले से पूरा पेट है, यह आपके मुंह में अधिक भोजन लेने का मौका देने के लिए बाधा नहीं है, खासकर यदि यह आपका भोजन है। अपने कुत्ते को जानता है कि तुम क्या कहीं अधिक सूखा भोजन croquettes से स्वादिष्ट है खाते हैं, और हर मौके पर अपने खाना खाने के लिए अवसर खोना नहीं।
लोगों के लिए भोजन तक पहुंचने और खाने से बचने की कोशिश करें क्योंकि उनमें कई संरक्षक और अवयव शामिल हैं जो उनके लिए सुविधाजनक नहीं हैं। इसके अलावा, यह आपको भिखारी कुत्ते के सिंड्रोम को रोकने से रोक देगा, इसलिए जब आप घर पर जाते हैं तो परेशान होता है।
लेकिन अगर आपको लगता है कि आप उसे पर्याप्त भोजन देते हैं और पहले से ही अपने पशु चिकित्सक से परामर्श ले चुके हैं, तो आपको उसे एक दिन देने की राशि है, तो आप शायद वोल्वरिन कुत्ते का सामना कर रहे हैं। इसे जितना संभव हो रसोई से बाहर रखें और यदि आवश्यक हो, तो इसे खाने से रोकने के लिए बच्चे के दरवाजे या बाधाओं को स्थापित करें।

वह पर्याप्त नहीं खाता है

इस बाध्यकारी व्यवहार के उत्तरों में से एक और यह हो सकता है कि वह दिन के लिए आवश्यक मात्रा में नहीं खाए। चूंकि पिल्ला बढ़ता है, भोजन की आवश्यकता बढ़ जाती है, खासकर यदि यह एक मध्यम या बड़ा कुत्ता है।

पशुचिकित्सक वह होगा जो मूल्यांकन करेगा कि प्रत्येक आयु के लिए सबसे उपयुक्त आहार कौन सा है। यह भी हो सकता है कि आप व्यायाम करने के लिए फैसला किया है और आप कुत्ते एक रन के लिए हर दिन आप के साथ, इस मामले में लेते हैं, मत भूलना कि स्वाभाविक रूप से अधिक कैलोरी जला और अधिक भोजन के साथ क्षतिपूर्ति करने के लिए किया है।




हो सकता है कि आपने एक छोटा पिल्ला अपनाया और अब 50 किलो वजन का होता है, यह तर्कसंगत है कि एक बड़े जानवर की पोषण संबंधी जरूरतें होती हैं। आप एक मोटे कुत्ते को नहीं चाहते हैं, लेकिन आप नहीं चाहते कि वह भूख से मर जाए।

यदि आप पसलियों को देख सकते हैं और यह ग्रेहाउंड नहीं है, तो लगता है कि आप इसे पर्याप्त नहीं खा रहे हैं। अपने पशुचिकित्सा से बात करें और पूछें कि आपके कुत्ते का आदर्श वजन क्या है।

यदि, दूसरी ओर, आप पसलियों को नहीं देख सकते हैं, तो आप उन्हें भी स्पर्श नहीं कर सकते क्योंकि वे वसा की दीवार के पीछे हैं, यह भी पशु चिकित्सक के पास जाने का समय है। कुत्ते के भोजन के कई ब्रांड हैं जो विशेषज्ञों द्वारा तैयार किए जाते हैं जो कुत्ते को वजन कम करने के लिए काम करते हैं। हाँ, बस लोगों के लिए पसंद है।

क्षेत्र में लंबी सैर के साथ आहार आहार को पूरक करें, और जब तक आप अपने आदर्श वजन तक नहीं पहुंच जाते तब तक गेंद के बाद दौड़ें।

कुछ बीमारी के लिए

बहुत ज्यादा चिंता न करें, लेकिन एक कारण भी हो सकता है कि वह दिखाता है कि वह जो कुछ भी पकड़ता है उसे खाने की उत्सुकता। मधुमेह या हाइपरथायरायडिज्म जैसी कुछ बीमारियां कुत्ते को लगातार भूखे होने का कारण बन सकती हैं।

कुत्ते की मधुमेह लोगों के समान होती है; मूल रूप से, पैनक्रिया इंसुलिन नहीं बनाती है, जो कि शरीर को चीनी को चयापचय करने की आवश्यकता होती है। इन मामलों में, कुत्ते के शरीर की जरूरत ऊर्जा को बनाने के लिए अधिक चीनी की मांग होती है, और यह अत्याचारी हो जाती है।

यदि रक्त शर्करा की अतिरिक्त या कमी है तो कुत्ते के पास एक अजीब व्यवहार हो सकता है, और अधिक भोजन की खोज इसमें फिट बैठती है क्योंकि वे सहज रूप से अधिक चीनी की तलाश करते हैं।

हाइपरथायरायडिज्म थायराइड ग्रंथियों की एक बीमारी है। थायरॉयड ग्रंथि के रोग शरीर में मेद थायराइड स्तर बहुत कम (हाइपोथायरायडिज्म) कर रहे हैं जब वैकल्पिक रूप से जानवर में एक वजन घटाने का कारण और भूख वृद्धि होती है जब थायराइड स्तर उच्च (hyperthyroidism) कर रहे हैं।

ध्यान रखें कि यह बीमारी विशेष रूप से भ्रामक और निदान करने में मुश्किल है क्योंकि लक्षण अन्य बीमारियों के समान हैं। केवल रक्त परीक्षण के माध्यम से आप निश्चित रूप से जान सकते हैं।

सबसे अधिक सलाह देने योग्य बात यह है कि अगर आपको लगता है कि आपके पालतू मधुमेह या किसी अन्य बीमारी हो सकती है तो तुरंत पशु चिकित्सक से परामर्श लें। अपने स्वयं के निष्कर्ष निकालना सुविधाजनक नहीं है। आजकल इंटरनेट खोजना बहुत आसान है और हमें यह सोचने से डर लगता है कि यह एक गंभीर बीमारी है।

शांत रहने के लिए सबसे अच्छा है और याद रखें कि केवल एक ही जो जानता है कि हमारे कुत्ते के साथ क्या होता है वह पशुचिकित्सा है। अधिक या कम भोजन देने का निर्णय लेने से पहले, पशुचिकित्सा से पुष्टि की प्रतीक्षा करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या होता है अगर मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहताक्या होता है अगर मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता
अगर मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है तो क्या करना हैअगर मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है तो क्या करना है
मेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी हैमेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी है
Dglmata क्लोरीन चाट करके खाना या पीना नहीं चाहता हैDglmata क्लोरीन चाट करके खाना या पीना नहीं चाहता है
मेरा कुत्ता वह खाना नहीं खाना चाहता जो हम हमेशा रखते हैंमेरा कुत्ता वह खाना नहीं खाना चाहता जो हम हमेशा रखते हैं
मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है और यह मजाकिया हैमेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है और यह मजाकिया है
शार पीई कुछ भी नहीं खाना चाहता हैशार पीई कुछ भी नहीं खाना चाहता है
मेरा पिल्ला सामने पैर नहीं पकड़ सकता हैमेरा पिल्ला सामने पैर नहीं पकड़ सकता है
कुत्तों हमेशा हमारे चेहरे चाटना क्यों चाहते हैंकुत्तों हमेशा हमारे चेहरे चाटना क्यों चाहते हैं
कुत्ते जो बिस्तर में पेशाब करते हैं- इससे बचेंकुत्ते जो बिस्तर में पेशाब करते हैं- इससे बचें
» » मेरा कुत्ता हमेशा क्यों खाना चाहता है
© 2022 TonMobis.com