भोजन के साथ कुत्ते और झगड़ा

कुत्तों को कंटेनर में रखे गए सब कुछ खाने के लिए प्रतिष्ठा है (या रसोई के तल पर) लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं होता है।

कुछ प्रकृति से नाजुक हैं, वे भोजन को छूते हैं और, अगर उन्हें यह पसंद नहीं है, तो वे घूमते हैं। हमारे भोजन जैसे अन्य और फ़ीड के लिए आकर्षित नहीं हैं। और अन्य कुत्ते सिर्फ उन्हें पसंद नहीं करते हैं और वे हर दिन एक ही चीज़ खाने से थके हुए हैं।

भोजन पर ध्यान नहीं देना इस तथ्य के कारण भी हो सकता है कि उसके मालिक को पता नहीं है कि उसके कुत्ते के खाने के लिए कितना महत्वपूर्ण है। पेट में प्रत्येक कुत्ते की एक अलग क्षमता होती है। "क्या आप जानते cuГЎnto आमतौर पर अपने कुत्ते खा सकते हैं, तो mГЎs mГЎs जब यह अब भूख देने पर जोर देते हैं नहीं है," पीटर Borchelt, पशु व्यवहारवाद AsociaciГіn ब्रुकलीन, न्यूयॉर्क के कुत्ते psicГіlogo कहते हैं। एक कुत्ते जो लगभग दो किलो वजन का वजन लगभग 250 कैलोरी करता है, जबकि 45 किलोग्राम कुत्ते को लगभग 2,400 कैलोरी की आवश्यकता होती है।

आपके कुत्ते द्वारा दिखाए गए उदासीनता के कारण जो भी हो, भोजन के समय को सुखद समय बनाने के तरीके हैं। विशेषज्ञों की सलाह यहां दी गई है।

  • सही स्वाद खोजें। डॉ। बोर्चेल्ट कहते हैं, "कभी-कभी निचोड़ को खत्म करने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप जिस भोजन को पसंद करते हैं उसे ढूंढें।" कुछ लोग बिना किसी सोच के एक विशेष ब्रांड की तरफ झुकते हैं कि उनके कुत्ते को पसंद है या नहीं। डॉ Borchelt†कहते हैं, "" अगर मैं एक niГ ± था या चिकन और पालक नफरत है, comГ © †rselas के लिए नहीं obligarГa करते हैं "। इसके बजाय मैं उसे टर्की और गाजर दूंगा। "
  • मानव भोजन के बारे में भूल जाओ . लॉस एंजिल्स में कुत्ते मनोवैज्ञानिक डेनिला ऑर्टनर कहते हैं, "हमारे भोजन में उपयोग किए जाने वाले कुत्ते कुत्ते के भोजन को तुच्छ मानते हैं।" न केवल एक भेड़ का बच्चा काट फ़ीड से बेहतर खुशबू आ रही है। डॉ। बोर्चेल्ट कहते हैं, "यह एक सामाजिक पहलू भी है।" यही है, आप इसे पसंद कर सकते हैं क्योंकि आप खाने के दौरान वहां हैं। डॉ। बोर्चेल्ट कहते हैं, "यहां तक ​​कि यदि आपको कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका कुत्ता टेबल से है, तो उसे अवशेष देना सुविधाजनक नहीं है।" हमारा भोजन आपको आवश्यक सभी पोषक तत्व प्रदान नहीं करता है। इसके अलावा, आपके लिए इसे पचाना मुश्किल हो सकता है। हमारे भोजन खाने से रोकने और फ़ीड खाने के लिए वापस जाने के लिए कुत्तों को मनाने के लिए हमेशा आसान नहीं होता है। परिवर्तन करने के लिए, कुत्ते के लिए मानव भोजन को थोड़ा कम करके प्रतिस्थापित करें। शुरुआत में, आपको उसे 80% भोजन देना चाहिए जिसमें वह आदी है और वह जिस भोजन को लेना चाहता है उसका 20%। एक या दो दिन बाद, मिश्रण में कुत्ते के भोजन का प्रतिशत बढ़ाएं। जब तक आप कुत्ते के भोजन को मूल रूप से नहीं खाते तब तक ऐसा करते रहें। को रोकने के लिए अपने कुत्ते को आप क्या पसंद खाने के और बाकी को छोड़ एक ब्लेंडर में एक छोटे से गर्म पानी के साथ खाद्य पदार्थ मिश्रण और अच्छी तरह से निकाल देना चाहिए।
  • जब आप खाते हैं तो अपनी तरफ से रहें। चूंकि मानव भोजन के लिए आपका पूर्वाग्रह आपके निकट होने की आपकी इच्छा के कारण है, इसलिए अपनी तरफ से रहकर अपनी भूख को उत्तेजित करें। कुछ मामलों में कुछ दिन, हफ्तों) हर बार थोड़ा और दबाएं। समय के साथ आप अपनी कंपनी के बिना अपना खाना खाना सीखेंगे।
  • भोजन की अवधि सीमित करें। कुछ कुत्ते भोजन देखते हैं और चारों ओर घूमते हैं क्योंकि वे जानते हैं कि एक ही पकवान, या कोई और भी बेहतर, अगली बार जब वे संपर्क करेंगे। यदि आप हमेशा एक ही समय में भोजन करते हैं, तो आप अपनी भूख को "नियंत्रित" कर सकते हैं, इसलिए आप भूखे और खाने के लिए तैयार होंगे। यदि आपने कुछ भी नहीं खाया है तो पकवान को आधा घंटे वापस लें। इस तरह आप जान लेंगे कि यदि आप जल्दी नहीं करते हैं, तो आप खाने का मौका खो देंगे।
  • दिलचस्प भोजन तैयार करें। नाश्ते और रात के खाने के लिए कुछ कुत्तों को खिलाने में खुशी होती है। दूसरों को निचोड़ना शुरू होता है क्योंकि वे अलग-अलग होना पसंद करते हैं। अधिक दिलचस्प भोजन तैयार करें, उदाहरण के लिए, सूखे और ताजे भोजन को मिलाकर या रात में एक और भोजन देकर रात में। समय-समय पर उन्हें कैप्रीस देना ठीक है, खासकर जब वे अपनी भूख अस्थायी रूप से खो देते हैं क्योंकि वे ठीक नहीं हैं। "एक तरह से खाने के लिए plato`- में एक प्रकार का पनीर पनीर लेने के लिए है रॉबिन Kovary, कुत्ता ट्रेनर, पशुओं के व्यवहार विशेषज्ञ और अमेरिकी कुत्ता ट्रेनर नेटवर्क के निदेशक, न्यूयॉर्क में कहते हैं। कोवररी कहते हैं, "या उसे कुछ लाइफोफाइज्ड यकृत पाउडर या चिकन शोरबा दें, लेकिन इसे बहुत ज्यादा नहीं मिला है।" "आप इसे खाने के लिए चुनने का जोखिम चलाते हैं।"
  • मजबूत गंध चुनें। "सुगंध में पाक जादू के साथ बहुत कुछ करना पड़ता है, इसलिए बहुत से गंध वाले खाद्य पदार्थों के लिए तैयार रहें। डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ वे हैं जो सबसे ज्यादा गंध करते हैं, इसके बाद सेमी-निर्जलित और डिब्बाबंद भोजन होते हैं। गुणवत्ता के तीन स्तर भी हैं: सामान्य, लोकप्रिय और अतिरिक्त। निर्जलित खाद्य पदार्थों में उच्चतम ऊर्जा सामग्री होती है, इसके बाद अर्ध-निर्जलित और संरक्षित होता है। डिब्बाबंद और अर्ध-निर्जलित खाद्य पदार्थों में मजबूत अरोमा और स्वाद और उनके जैसे कुत्ते होते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि सही मात्रा में पोषक तत्वों को ध्यान में रखना, दौड़, आयु, आकार और गतिविधि को ध्यान में रखते हुए। गुणवत्ता अर्ध-हाइड्रेटेड का स्तर, जबकि निर्जलित वाले लोग कम गंध करते हैं। डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ में मांस, मछली और अनाज होते हैं, जो दूसरों की तुलना में कुछ अधिक सुगंधित होते हैं। मुझे जांच करनी चाहिए कि कौन से लोग उसे डोलोल करते हैं। जबकि यकृत के साथ उत्पादित उत्पाद बहुत पसंद कर सकता है, एक चिकन आपको प्रभावित नहीं कर सकता है।

खतरनाक सनकी




यहां तक ​​कि कुत्तों जो भोजन से भरा प्लेट छोड़ने की आदत में हैं, खड़े हो जाओ और एक स्वादिष्ट सनकी पर ध्यान दें। इस कारण से, लोग कभी-कभी उन्हें थोड़ा चॉकलेट, सबसे स्वादिष्ट कैप्रिस के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश करते हैं। कैलिफ़ोर्निया के टस्टिन के एक पशुचिकित्सक जेनिस एम। पोसोनिकॉफ कहते हैं, "कुत्ते की तरह, लेकिन यह सबसे खराब खाद्य पदार्थों में से एक है।" चॉकलेट में थियोब्रोमाइन नामक एक घटक होता है, जो गंभीर दस्त का कारण बन सकता है। पिघला हुआ चॉकलेट कुत्तों के लिए बहुत बुरा है क्योंकि इसमें दूध चॉकलेट की तुलना में लगभग नौ गुना अधिक थियोब्रोमाइन होता है।

चॉकलेट की समस्या, एक आकर्षक स्वाद के अलावा, इसकी सुगंध है। कुत्ते कमरे के दूसरी तरफ से इसे गंध कर सकते हैं और कोशिश करने के लिए कुछ भी करने में सक्षम हैं, जैसे काउंटर खोलने या हमला करने वाले पैकेज को अलग करना। डॉ। पोस्निकॉफ कहते हैं, "अपने कुत्ते को सुरक्षित रखने के लिए, चॉकलेट को पहुंच से बाहर रखें और यदि संभव हो तो दरवाजा बंद करें।"

सलाह के लिए पूछो

यह अजीब बात नहीं है कि कुत्ते खाने के बिना एक दिन बिताते हैं, खासकर अगर उन्हें नए भोजन दिए जाते हैं। लेकिन अगर कोई अच्छा खाना खाने वाला व्यक्ति अचानक दो दिन या उससे अधिक समय तक खाना बंद कर देता है, तो उसे पशु चिकित्सक को फोन करना चाहिए। भूख की कमी कई गंभीर बीमारियों का एक आम लक्षण है, इसलिए एक चेकअप तुरंत किया जाना चाहिए।

डॉ। बोर्चेल्ट ने प्रस्ताव दिया, "यदि आपका कुत्ता कभी भोजन के बारे में बहुत उत्साहित नहीं होता है, तो उसे अलग-अलग भोजन देने की कोशिश करें।" जब तक आपको पसंद न हो जाए तब तक नए ब्रांड या संयोजनों का परीक्षण न करें। जब आप ऐसा करेंगे, फेंक नहीं है। "कई कुत्तों एक ही बात हर dГa खाना पसंद है, इसलिए वहाँ आप क्या खाते हैं के साथ भोजन करते समय estГ © खुश भिन्न करने की कोई razГіn है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बुलडॉग कुत्ते को खिलाने के लिए युक्तियाँएक बुलडॉग कुत्ते को खिलाने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
कुत्तों में पेट फूलना बंद कैसे करेंकुत्तों में पेट फूलना बंद कैसे करें
6 अपने कुत्ते के लिए बहुत पौष्टिक सब्जियां6 अपने कुत्ते के लिए बहुत पौष्टिक सब्जियां
मेरे कुत्ते में नाजुक पेट है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरे कुत्ते में नाजुक पेट है, मुझे क्या करना चाहिए?
मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते को एक दिन खाना चाहिए?मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते को एक दिन खाना चाहिए?
चो चो कुत्ते को मुझे कितना और किस प्रकार का खाना देना चाहिए?चो चो कुत्ते को मुझे कितना और किस प्रकार का खाना देना चाहिए?
मेरे कुत्ते ने तीन दिनों तक नहीं खाया हैमेरे कुत्ते ने तीन दिनों तक नहीं खाया है
कुत्तों को मानव भोजन देने के लिए पाचन समस्याएंकुत्तों को मानव भोजन देने के लिए पाचन समस्याएं
कुत्तों के लिए दैनिक भोजन की मात्राकुत्तों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
» » भोजन के साथ कुत्ते और झगड़ा
© 2022 TonMobis.com