एक कुत्ते पर थूथन का उपयोग कब करें

एक कुत्ते पर थूथन का उपयोग कब करें

iquest- क्या आप जानते हैं कि कुत्ते पर थूथन का उपयोग कब करें? थूथन एक ऐसी प्रणाली है जो जानवर को हमला करने या मुंह खोलने से रोकने के लिए एक निश्चित तरीके से आयोजित कुत्ते के जबड़े को बरकरार रखती है। लेकिन, iquest- क्या यह थूथन का उपयोग करने के लिए सही है? यह उस मामले पर निर्भर करेगा जिसमें हम खुद को पाते हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में आपको थूथन से संबंधित सभी उत्तरों, एक उपकरण ज्ञात और अज्ञात एक ही समय में मिलेगा क्योंकि यह हमेशा "आक्रामक कुत्ते" जैसे शब्दों के हाथ से आता है, कुछ पूरी तरह से अपर्याप्त है।

पता लगाएं कि क्या आपके कुत्ते को थूथन पहनना चाहिए या नहीं एक कुत्ते पर एक थूथन का उपयोग कब करें.

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा थूथन क्या है?
सूची

कानून द्वारा थूथन का उपयोग करें

संभावित खतरनाक कुत्तों (पीपीपी) के कानून के बाद स्पेनिश सरकार निर्धारित करती है कि कुछ दौड़ या भौतिक विशेषताओं से कुत्ते को दायित्व होता है कुछ आवश्यकताओं को पूरा करें जिनमें शामिल हैं:

  • चिप का प्रत्यारोपण
  • मालिक का लाइसेंस
  • एक नागरिक देयता बीमा प्राप्त करना
  • सार्वजनिक स्थानों में बेल्ट और थूथन का उपयोग करें

कानून 50/1999 में शामिल नस्लों, उदाहरण के लिए, पिट बुल टेरियर, अकिता इनू या ब्राजीलियाई पंक्ति दूसरों के बीच हैं। ExpertoAnimal में हम मानते हैं कि थूथन का उपयोग सभी मामलों में अनिवार्य नहीं होना चाहिए क्योंकि यह मालिक होना चाहिए जो इस बात का न्याय करता है कि आपके कुत्ते को इस उपकरण के उपयोग की आवश्यकता है या नहीं।

इसी कारण से, हम वर्तमान में दुनिया भर में निर्विवाद पूर्वाग्रहों का सामना कर रहे हैं जब हम एक कुत्ते के साथ कुत्ते को देखते हैं, क्योंकि समाज की प्रवृत्ति यह सोचना है कि यह एक खतरनाक कुत्ता है, कई मामलों में कुछ झूठा है।

यद्यपि आम तौर पर, स्पेन में पीपीपी माना जाता है कि स्पेन कोलंबिया में समान है या वेनेज़ुएला में यह जोर देना महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक समुदाय, क्षेत्र या शहर इच्छा पर सूची जोड़ या संशोधित कर सकता है, जो कुल बनाता है अराजकता यदि हम चाहते हैं कि यह पालतू जानवर हमारे पीपीपी के साथ यात्रा करे।

इसके अलावा, यह कानून उन आश्रयों और आश्रयों में रहने वाले पालतू जानवरों की छवि को नुकसान पहुंचाता है जिन्हें कई आवश्यकताएं होने के कारण अपनाया जाने वाला सालों लगते हैं।

कानून द्वारा थूथन का उपयोग करें

कुत्ते के लिए सबसे अच्छा थूथन क्या है?

विभिन्न प्रकार के थूथन हैं जिनका उपयोग आप अपने कुत्ते के लिए कर सकते हैं: कपड़ा, टोकरी का प्रकार, धनुष ... बिना किसी संदेह के सबसे अधिक अनुशंसित है टोकरी थूथन चूंकि यह कुत्ते की पेंटिंग की अनुमति देता है, जो पानी पी सकता है और पुरस्कार प्राप्त कर सकता है।




यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि थूथन एक ऐसा उपकरण है जो जानवरों के लिए चिंता या असुविधा से पीड़ित होने से बचने के लिए आरामदायक होना चाहिए। यह कदम से थूथन चरण का उपयोग करने के लिए आदी होने के लिए भी मौलिक होगा ताकि वह इसे सकारात्मक तरीके से जोड़ सके।

कुत्ते के लिए सबसे अच्छा थूथन क्या है?

थूथन के अन्य उपयोग

सार्वजनिक परिवहन

कई देशों में, जानवरों के साथ सार्वजनिक परिवहन में प्रवेश की अनुमति है बशर्ते वे थूथन को उनकी सुरक्षा और दूसरों की रोकथाम के उपाय के रूप में उपयोग करें, दौड़ के बावजूद उनके पास है

ट्रेनिंग

बहुत से लोग "लासो" के थूथन का सहारा लेते हैं या कुछ व्यवहारों को सही करने के लिए प्रशिक्षण देते हैं जैसे वे कुत्ते से बहुत कुछ खींचते हैं या जो हमारे आगे चलते हैं। हालांकि, AnimalExpert में हम हमेशा सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करने और एक के माध्यम से बेल्ट खींचने की समस्याओं को हल करने की सलाह देते हैं विरोधी शॉट दोहन.

यह समझना महत्वपूर्ण है कि एक तनावग्रस्त या अत्यधिक घबराहट कुत्ते को धनुष थूथन के उपयोग से लाभ नहीं होता है, यह पशु कल्याण को बढ़ावा देने वाली अन्य तकनीकों का सहारा लेना बेहतर होता है।

प्रतिक्रियाशील कुत्ते

कुछ मालिक प्रतिक्रियाशीलता के साथ आक्रामकता को भ्रमित करते हैं। यदि आपका कुत्ता विशेष रूप से अपनी प्रजातियों के अन्य सदस्यों के साथ मिलनसार नहीं है, तो भविष्य में गंभीर समस्या से बचने के लिए थूथन का उपयोग करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। बेशक, यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से थूथन की जांच करें कि यह टूटा नहीं है।

जब आपको थूथन का उपयोग नहीं करना चाहिए

आपको निम्नलिखित मामलों में थूथन का उपयोग नहीं करना चाहिए:

  • पर्यवेक्षण के बिना
  • अलगाव चिंता का इलाज करने के लिए
  • बहुत तनावग्रस्त कुत्तों
  • अद्वितीय क्षणों के लिए (जैसे पशुचिकित्सा)
  • सजा के रूप में

यदि आपको अपने कुत्ते और थूथन के साथ समस्याएं हैं तो आपको मार्गदर्शन करने के लिए एक कुत्ते शिक्षक के पास जाने में संकोच नहीं करें और इसे सही तरीके से उपयोग करने में आपकी सहायता करें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ते पर थूथन का उपयोग कब करें , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता खुले और विचलित थूथन के साथ छोड़ दिया गया हैमेरा कुत्ता खुले और विचलित थूथन के साथ छोड़ दिया गया है
मेरे कुत्ते ने एक जुलूस कैटरपिलर गंध ली हैमेरे कुत्ते ने एक जुलूस कैटरपिलर गंध ली है
बॉल्स मेरे कुत्ते के कान और स्नाउट में जाती हैबॉल्स मेरे कुत्ते के कान और स्नाउट में जाती है
कुत्तों के लिए बीमाकुत्तों के लिए बीमा
एक मसूर की तरह थूथन में अनाज के साथ मिनी पिंचरएक मसूर की तरह थूथन में अनाज के साथ मिनी पिंचर
मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा थूथन क्या है?मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा थूथन क्या है?
कुत्ते को थूथन करने के लिए कैसे आदी करें?कुत्ते को थूथन करने के लिए कैसे आदी करें?
एक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणोंएक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणों
कुत्ते को झूठ बोलने के लिए 3 कदमकुत्ते को झूठ बोलने के लिए 3 कदम
संक्रमण और खराब गंध के साथ क्रेओल बिल्लीसंक्रमण और खराब गंध के साथ क्रेओल बिल्ली
» » एक कुत्ते पर थूथन का उपयोग कब करें
© 2022 TonMobis.com